For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'शोमैन' सुभाष घई को 67वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में मिला फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड!

    By Filmibeat Desk
    |

    अपनी फिल्मों के साथ भारतीय सिनेमा में क्रांति लाने के लिए जाने जाने वाले दिग्गज फिल्म निर्माता, उम्दा निर्देशक, विभिन्न बॉलीवुड क्लासिक्स के पीछे की शक्ति, 'सिल्वर जुबली' विशेषज्ञ, सुभाष घई को हाल ही में संपन्न फिल्मफेयर अवार्ड्स में प्रतिष्ठित लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया है। सुभाष घई की सबसे उल्लेखनीय कृतियों में कालीचरण, विश्वनाथ, कर्ज़, हीरो, विधाता, मेरी जंग, कर्मा, राम लखन, सौदागर, खलनायक, परदेस, ताल आदि शामिल हैं।

    किशोर कुमार के बंगले में विराट कोहली खोलेंगे अपना पहला रेस्तरां, लीज पर ली जगह!किशोर कुमार के बंगले में विराट कोहली खोलेंगे अपना पहला रेस्तरां, लीज पर ली जगह!

    बॉलीवुड की कुछ सबसे बड़ी फिल्मों के लेखन, निर्देशन और निर्माण का श्रेय, सुभाष घई अपने बेजोड़ प्रदर्शनों के कारण अपने आप में एक संस्था बन गए हैं। मशहूर फिल्म निर्माता, लेखक, निर्देशक, निर्माता का काम बॉलीवुड के दीवानों के लिए किसी बाइबिल से कम नहीं है।

    लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड प्राप्त करने पर, सुभाष घई ने कहा, "जब आप देखते हैं कि यह एक जीवन भर है। आप कभी नहीं जानते कि कोई जीवन कब शुरू होता है और कहां समाप्त होता है, केवल अंतराल होते हैं।

    जीवन हमारी परीक्षा लेता रहता है। मैं उन क्षणों को दूर कर सकता हूं, जिनमें वर्षों पहले इसी स्तर पर, फिल्मफेयर के मंच पर, मुझे एक प्रतिभा खोज में एक फाइनलिस्ट के रूप में चुना गया था, और आज मुझे सम्माननीय फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया है,

    जो मैं महसूस कर रहा हूं और खुद को बता सकता हूं कि सुभाष घई और भी बहुत कुछ है जो आपको करने की जरूरत है। मैं श्रीमान और श्रीमती देवेंद्र फडणवीस द्वारा यह पुरस्कार प्राप्त करने के लिए खुद को धन्य और सम्मानित मानता हूं। देवेंद्र फडणवीस आज भारत के सबसे उल्लेखनीय ईमानदार, सक्षम, उज्ज्वल नेताओं में से एक हैं।

    फिल्मफेयर के लिए मेरा विनम्र धन्यवाद , विनीत जी, जितेश जी और पूरी टीम और इस सम्मान के लिए जूरी। यहां प्रस्तुत मेरी यात्रा के पुनर्कथन में, उन्होंने मेरे स्कूल व्हिसलिंग वुड्स के बारे में उल्लेख किया है जो मेरी माँ का आशीर्वाद है।

    subhash ghai, सुभाष घई

    1965 में जब मैंने अपना करियर शुरू किया, तो मैंने सोचा मेरे पास क्या है ,लेकिन यह मेरे संघर्ष की शुरुआत थी। हम सभी की तरह निर्देशकों, निर्माताओं से संपर्क करने का संघर्ष। मैंने आशा दी थी और इसलिए मैंने अपनी मां को एक पत्र लिखने का फैसला किया कि मैं यहां एक एकाउंटेंट को भी नहीं जानता, मैं इस उद्योग में कैसे जीवित रहूंगा। उस पत्र के उत्तर में, मेरी माँ ने कहा, यदि आपने एक कदम आगे बढ़ाया है तो कुछ अन्य पाठों के साथ पीछे न हटें।

    मुझे लगता है कि वे सबक मुझे यहां लाए हैं। उसने उल्लेख किया कि आप अपनी सबसे बड़ी प्रतियोगिता हैं, आपको हर रोज खुद से आगे निकलना होगा। जितना प्रेम फैलाओगे उतना प्रेम पाओगे। सभी को स्वीकार करें और सभी का सम्मान करें। चरित्र विकास किसी भी अन्य भौतिक विकास से कहीं बेहतर है।

    अगर आप एक अच्छे इंसान हैं, तो लोग हर परिस्थिति में आपके साथ खड़े रहेंगे, चाहे कुछ भी हो जाए। मैं कहना चाहूंगा कि मेरे सभी दोस्तों और परिचितों ने मेरा बहुत समर्थन किया है। कई बार मैंने सवाल किया कि क्या मैं उन सभी प्यार के लायक हूं जो मुझे उनसे मिला था। मैंने हमेशा अपने अधिकार पर अपनी जिम्मेदारी को प्राथमिकता दी।

    संघर्ष हमारे जीवन का एक हिस्सा है, हमें कभी भी अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करना बंद नहीं करना चाहिए और दुनिया हमारी है। मैंने हर तरह की फिल्में बनाई हैं, अच्छी, बहुत अच्छी, औसत दर्जे की, लेकिन वे सभी प्यार से बनी हैं। मैंने कभी किसी फिल्म की सफलता की उम्मीद नहीं की थी लेकिन हमेशा सोचा था कि यह एक अच्छी फिल्म होगी या नहीं।

    मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरी फिल्म कितनी कमाई करेगी, लेकिन हमेशा दर्शकों के साथ प्रामाणिक जुड़ाव पैदा करने पर जोर दिया। अगर मैं किसी विशेष दृश्य पर आंसू नहीं बहा पा रहा हूं, तो दर्शक भी नही कर पाएंगे। मेरी फिल्मों ने जितना पैसा कमाया, उतना ही मैंने अपने स्कूल के निर्माण में लगाया और मैं इस बात से धन्य महसूस करता हूं कि मैं अधिक फिल्म निर्माताओं को सिखा सकता हूं और उनके साथ अपना शिल्प साझा कर सकता हूं।

    मैं अपनी खूबसूरत पत्नी और खूबसूरत बेटियों को अपने साथ इस पल का आनंद लेते हुए देखकर धन्य हूं। आप में से हर एक को धन्यवाद जो मेरी यात्रा का हिस्सा रहे हैं।" सुभाष घई को महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और उनकी पत्नी अमृता फडणवीस द्वारा फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया।

    English summary
    'Showman' Subhash Ghai received the Film fare Lifetime Achievement Award at the 67th Film fare Awards! Read the details.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X