For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    वेटेरन फिल्म एडिटर वामन भोसले का निधन- सुभाष घई, मधुर भंडारकर समेत फिल्ममेकर्स ने जताया शोक

    |

    मशहूर फिल्म एडिटर वामन भोसले ने दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। 89 वर्षीय फिल्म एडिटर ने सोमवार यानि 26 अप्रैल को आखिरी सांसें ली। वो लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1969 में राज खोसला की फिल्म 'दो रास्ते' से की थी और फिल्म इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया। सुभाष घई, विक्रम भट्ट, मधुर भंडारकर जैसे फिल्ममेकर ने वामन भोसले के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

    वामन भोसले ने हिंदी सिनेमा के कई सुपरहिट फिल्मों जैसे मेरा गांव मेरा देश, इंतेक़ाम, इनकार, मौसम, आंधी, दोस्ती, कर्ज, हीरो, सौदागर और गुलाम आदि को एडिट किया है। साल 1977 में रिलीज हुई फिल्म 'इनकार' के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ एडिटर के राष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजा गया था।

    वामन भोसले ने सुभाष घई की 'कालीचरण', 'हीरो', 'कर्ज', 'राम लखन', 'त्रिमूर्ति' और 'खलनायक' जैसी तमाम फिल्मों की भी एडिटिंग की थी। एक एडिटर के तौर पर वामन-गुरू की जोड़ी सुभाष घई की चहेती जोड़ी थी।

    100 करोड़ क्लब में नंबर वन हैं सलमान खान, अक्षय कुमार दे रहे हैं कड़ी टक्कर100 करोड़ क्लब में नंबर वन हैं सलमान खान, अक्षय कुमार दे रहे हैं कड़ी टक्कर

    वामन भोसले के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए फिल्मफेकर सुभाष घर ने लिखा- "आपकी आत्मा को शांति मिले वामन भोसले सर.. एक जीनियस फिल्म एडिटर जिन्होंने मेरी पहली फिल्म कालीचरण से लेकर खलनायक तक सभी को एडिट किया। फिल्म ताल को एडिट करने के लिए मुझे शिक्षक की तरह प्रभावित किया। आप एक महान शिक्षक थे।"

    वहीं, मधुर भंडारकर ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- "मास्टर फिल्म एडिटर वामन भोंसले जी के निधन से दुखी हूं। मुझे अपने करियर के शुरुआती दिनों में उनके साथ काम करने का सौभाग्य मिला। उन्हें आंधी, कर्ज, मिस्टर इंडिया, राम लखन, अग्निपथ, सौदागर, गुलाम जैसी फिल्मों में उनके काम के लिए याद किया जाएगा.."

    English summary
    Veteran film editor Waman Bhonsle passes away. Subhash Ghai, Vikram Bhatt and other filmmakers remember him as a ‘great teacher’.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X