For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    इन अभिनेताओं ने एक गायक के रूप में भी अपनी काबिलियत साबित की!

    By Filmibeat Desk
    |

    भारतीय फिल्म उद्योग की शुरुआत के बाद से कई अभिनेताओं ने फिल्म निर्माण के कई विभागों में महारत हासिल की है। ऐसे कई अभिनेता हुए हैं जो न केवल अच्छे अभिनेता थे बल्कि विरासत में मिली प्रतिभा जैसे लेखन, फिल्म निर्माण, निर्देशन, संपादन और गायन में सफलता मिली है है। इंडस्ट्री में मल्टी टैलेंटेड लोगों की कमी नहीं है। विश्व संगीत दिवस पर जो हर साल 21 जून को मनाया जाता है,

    कियारा अडवाणी ने जुग जुग जियो के लेटेस्ट ट्रैक 'नैन ते हीरे' को दी अपनी आवाज!कियारा अडवाणी ने जुग जुग जियो के लेटेस्ट ट्रैक 'नैन ते हीरे' को दी अपनी आवाज!

    आइए बॉलीवुड के कुछ ऐसे युवा अभिनेताओं पर नज़र डालते हैं जो प्रतिभाशाली अभिनेता ही नहीं हैं, लेकिन एक अच्छे गायक के रूप में भी अपनी योग्यता साबित कर चुके हैं।

    अपारशक्ति खुराना

    बहुमुखी प्रतिभा के धनी अभिनेता अपारशक्ति न केवल एक अच्छे अभिनेता हैं बल्कि वह अपनी मंत्रमुग्ध कर देने वाली आवाज़ से जादू बिखेर सकते हैं। युवा अभिनेता ने कम उम्र में गाना शुरू कर दिया था, लेकिन विक्की डोनर के 2016 के हिट गीत 'इक वारी' के साथ पेशेवर रूप से संगीत में आ गए, जहां वह अपने बड़े भाई आयुष्मान खुराना के साथ सह-गायक थे। तब से अभिनेता ने कई हिट संगीत सिंगल गाने और कवर गाने जारी किए हैं।

    ऋचा चड्ढा

    बहुमुखी अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने गैंग्स ऑफ वासेपुर, मसान, फुकरे जैसी फिल्मों में अपने अभिनय कौशल को साबित करने के बाद दुनिया को यह दिखाकर अपनी प्रतिभा को अगले स्तर तक पहुंचाया कि वह भी अच्छा गा सकती हैं। अभिनेत्री ने 2018 में पंजाबी ट्रैक 'ग्वांडियन फ्रॉम डॉ. ज़ीउस' एल्बम 'ग्लोबल इंजेक्शन' के साथ शुरुआत की। संगीत प्रेमियों के बीच यह गाना तुरंत हिट हो गया था।

    आयुष्मान खुराना

    आयुष्मान बॉलीवुड में वर्तमान समय के सबसे अधिक मांग वाले अभिनेताओं में से एक हैं। बहु-प्रतिभाशाली अभिनेता एक के बाद एक फिल्म के जरिए अपने प्रशंसकों का दिल जीत रहे है। आयुष्मान ने विक्की डोनर के साथ एक गायक और अभिनेता के रूप में अपनी शुरुआत की, तब से अभिनेता अपने गाने गाते रहे और अपने छोटे भाई अपारशक्ति की तरह कुछ म्यूज़िक सिंगल गाने भी किए है।

    सोनाक्षी सिन्हा

    बॉलीवुड की असली सोना एक शानदार अदाकारा होने के अलावा एक खूबसूरत आवाज़ की धनी भी है। अभिनेत्री ने एक गायक के रूप में अपनी शुरुआत फिल्म तेवर से की, जिसमें उन्होंने बतौर अभिनेत्रि के रूप में अभिनय भी किया है। बाद में सोनाक्षी ने मुज़िक सिंगल 'आज मूड इश्कहोलिक है' जारी किया और अब तक चार फिल्मों में गाया है। अभिनेत्री एक अच्छी गायिका और अभिनेता होने के साथ-साथ एक अच्छी चित्रकार भी है।

    टाइगर श्रॉफ

    टाइगर श्रॉफ रेम्बो के भारतीय संस्करण है जो बॉलीवुड के एक बेहतरीन एक्शन स्टार अभिनेता के साथ साथ अच्छा गा भी सकते है। टाइगर ने अपने 2018 में 'उजबेलीवेबल' मुज़िक विडियो के साथ गायन की शुरुआत की। अभिनेता ने हाल ही में 'पूरी गल बात' नामक एक पंजाबी गीत के भी गया है। गीत के बोल और संगीत के लुक के कारण इस गाने को मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली लेकिन उनके गायन को संगीत प्रेमियों ने खूब सराहा।

    श्रद्धा कपूर

    श्रद्धा न केवल शानदार अभिनय कर सकती हैं बल्कि मधुर गायन भी कर सकती हैं। श्रद्धा एक प्रशिक्षित शास्त्रीय गायिका हैं और उन्होंने फिल्म एक विलेन के साथ पेशेवर रूप से गायन की शुरुआत की, जहां उन्होंने हिट नंबर तेरी गलियां और उसके बाद बेजुबान इश्क और रॉक ऑन 2 में तीन गाने गाए। हम प्रतिभाशाली अभिनेत्री की गायन की शुभ कामना करते और और उनके और भी गाने सुनना चाहते हैं।

    आलिया भट्ट

    छोटी उम्र की सबसे प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक आलिया भट्ट भी बी-टाउन के बेहतरीन गायकों की पढ़वी संभाली हैं। खूबसूरत अभिनेत्री ने समझावां, इक कुड़ी और हमसफर जैसे लोकप्रिय गाने गाए हैं। वह अक्सर टीवी रियलिटी शो में गाने को खूबसूरती से गुनगुनाती नज़र आती हैं।

    English summary
    These actors proved their mettle as a singer too! Apart from being a brilliant actress, the real Sonakshi of Bollywood is also rich in a beautiful voice.
    IIFA Banner
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X