For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'भारतीय सिनेमा ने ग्लोबल स्तर पर अपनी अलग पहचान बनाई है', PM नरेंद्र मोदी ने कहा, IFFI की दी शुभकामनाएं

    |

    भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) से दो दिन पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी को अपनी शुभकामनाएं दी हैं। IFFI का 53वां संस्करण 20 नवंबर से 28 नवंबर तक गोवा के पणजी में आयोजित किया जा रहा है, जहां भारत के विभिन्न फिल्म इंडस्ट्री के अभिनेताओं द्वारा पैनल चर्चा और परफॉर्मेंस के अलावा कुछ सर्वश्रेष्ठ सिनेमा प्रदर्शित होंगे।

    प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने IFFI को भारत का सबसे बड़ा फिल्म महोत्सव बताते हुए, विश्वास व्यक्त किया कि, "गोवा में एकत्रित होने वाली इस छोटी सी दुनिया को आपस में बातचीत से कला की दुनिया को गहराई से समझने और नई चीजें सीखने का अवसर मिलेगा.."

    अपने संदेश में, प्रधानमंत्री ने कहा कि, "IFFI और भारतीय सिनेमा ने वैश्विक मंच पर अपने लिए एक जगह बनाई है। विभिन्न भारतीय भाषाओं की फिल्में बड़े पैमाने पर अंतरराष्ट्रीय दर्शकों तक पहुंच रही हैं और दुनिया भर में इसकी अत्यधिक सराहना की जा रही है।"

    Drishyam 2 ने बॉक्स ऑफिस पर तान्हाजी को छोड़ा पीछे, फैंस ने अजय देवगन को कहा, 'बॉलीवुड का राजा'Drishyam 2 ने बॉक्स ऑफिस पर तान्हाजी को छोड़ा पीछे, फैंस ने अजय देवगन को कहा, 'बॉलीवुड का राजा'

    प्रधानमंत्री ने कहा कि सिनेमा की भूमिका विचार प्रकट करने के साथ-साथ सामाजिक बदलाव का अध्‍ययन है। उन्होंने कहा, "सिनेमा हमारे समय के सामाजिक बदलाव को दर्शाता है और साथ ही इसे आकार देता है।"

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सामाजिक परिवर्तन लाने में फिल्मों के कथानक की शक्ति और भारतीय भाषाओं में कहानी कहने के समृद्ध इतिहास तथा कला की भी चर्चा की। उन्होंने कहा, "फिल्मों में बाधाओं को पार करने और दर्शकों के साथ भावनात्मक जुड़ाव स्थापित करने की अनूठी क्षमता होती है। फिल्में लोगों का मनोरंजन करती हैं, उन्‍हें शिक्षित करती हैं और अपनी शक्तिशाली कहानी के माध्यम से उन्‍हें प्रेरित भी करती हैं। भारत भाग्‍यशाली है कि उसके पास आधुनिकता के साथ परम्‍परा की एक समृद्ध और विविध संस्कृति है। कविता, संगीत, नृत्य, नाटक, ड्रामा से लेकर सिनेमा तक विभिन्‍न भारतीय भाषाओं में इतिहास और कथानक बताने की कला हमें हमारे जीवंत सामाजिक-सांस्कृतिक परिदृश्य का जश्न मनाने में सक्षम बनाती है।"

    प्रधानमंत्री ने IFFI के 53वें संस्करण की शानदार सफलता की कामना की।

    English summary
    Prime Minister Narendra Modi has extended his best wishes to the International Film Festival of India (IFFI) ahead of its 53rd edition. He said, Indian cinema have carved out a niche for themselves on the global stage.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X