For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    फिल्मों के लिए महंगे हैं मेरे कपड़े : रोहित बल

    |

    प्रख्यात डिजाइनर रोहित बल फिल्मी सितारों को रेड कार्पेट व पत्रिकाओं के फोटो शूट के लिए सजाते हैं। वह कई हस्तियों को निजी तौर पर भी जानते हैं लेकिन फिल्मों में कॉस्ट्यूम डिजाइनिंग से दूर रहते हैं। इसकी वजह बताते हुए वह कहते हैं कि वह समय सीमा में बंधकर काम नहीं कर सकते और उन्हें लगता है कि उनके डिजाइन किए परिधान फिल्मों के लिए बहुत महंगे हैं।

    रोहित ने आईएएनएस से एक विशेष साक्षात्कार में कहा, "मैंने रेड कार्पेट व पत्रिकाओं के लिए फोटो शूट और अन्य कार्यक्रमों के लिए फिल्मी सितारों के लिए वस्त्र डिजाइन किए हैं। निजीतौर पर वे मेरे फैशन कार्यक्रमों को पसंद भी करते हैं लेकिन मैं फिल्मों से दूर रहता हूं क्योंकि मैं समय सीमा में बंधकर काम नहीं कर सकता।"

    उनके फिल्मों से दूर रहने की एक और वजह है और वह यह है कि उन्हें लगता है कि उनके डिजाइनर वस्त्र फिल्मों के लिहाज से काफी महंगे हैं। उन्होंने कहा, "मेरे परिधान फिल्मों के लिए महंगे हैं। ऐसे कई डिजाइनर हैं जो पर्दे पर खूबसूरत दिखने के लिए वस्त्र डिजाइन करते हैं लेकिन जब आप उन्हें छूकर देखें तो वास्तव में वे उतने अच्छे नहीं होते। मैं ऐसा नहीं कर सकता। मैं चाहता हूं कि मैं भी डिजाइन करूं लेकिन मैं ऐसा नहीं कर पाता।"

    उन्होंने कहा, "मेरे बॉलीवुड में बहुत से मित्र हैं। मैं बॉलीवुड फिल्मों के लिए तो न कहूंगा लेकिन बॉलीवुड के लोगों के लिए हां कहूंगा।"

    देश के शीर्ष डिजाइनरों में से एक रोहित ने 'कौन बनेगा करोड़पति' शो के लिए महानायक अमिताभ बच्चन की पोशाक डिजाइन की थी। उन्होंने 65वें कान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के लिए अर्जुन रामपाल के लिए भी वस्त्र डिजाइन किए थे।

    नाओमी कैम्पबेल व उमा थरमन जैसी अंतर्राष्ट्रीय हस्तियां भी उनके डिजाइंस का प्रचार कर चुकी हैं।

    रोहित ने कहा, "मैं बॉलीवुड या उसके लोगों के खिलाफ नहीं हूं लेकिन मुझे फिल्मों के लिए डिजाइनिग करना तनावपूर्ण लगता है। बॉलीवुड सितारे बहुत तनाव देते हैं और मैं निजीतौर पर उनके नखरों से नहीं निपट सकता।"

    रोहित अपने फैशन कार्यक्रमों में भी बॉलीवुड हस्तियों को नहीं बुलाना चाहते। इसकी वजह यह है कि उन्हें लगता है कि उनकी मौजूदगी पर पूरा ध्यान उन्हीं पर रहता है और डिजाइंस की खूबसूरती कहीं खो जाती है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

    English summary
    Ace designer Rohit Bal readies film stars for red carpets and magazine shoots. He knows many celebrities on a personal level but stays away from working as a costume designer in films because he "can't follow the schedule" and feels his clothes are "way too expensive for movies".
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X