For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Worst Reviewed Movies in 2022: इन फिल्मों को मिले सबसे खराब रिव्यू और रेटिंग

    |

    साल 2022 खत्म होने वाला है और पिछले 1 साल के दौरान बॉलीवुड के साथ साउथ इंडियन फिल्मों ने भी बॉक्स ऑफिस पर राज किया है। हालांकि यह साल बॉलीवुड के लिए ज्यादा खास साबित नहीं हो पाया है बल्कि बॉक्स ऑफिस पर दक्षिण भारतीय फिल्मों का ही दबदबा कायम रहा। कमाई के नजरिए से देश भर में साउथ की फिल्म 'केजीएफ 2' और 'आरआरआर' के साथ-साथ बॉलीवुड फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' और 'भूलभुलैया 2' ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। साल 2022 में रिलीज हुई सभी फिल्मों में कुछ ऐसी फिल्में भी रही जो बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में फिसड्डी साबित होने के साथ-साथ IMDb पर भी इन फिल्मों को काफी खराब रेटिंग मिली। इस लिस्ट में बॉलीवुड और साउथ इंडियन दोनों फिल्म इंडस्ट्री की फिल्में शामिल हैं।

    आइए Year End recap में जानते हैं ऐसी फिल्मों के बारे में जिनको मिली सबसे खराब रेटिंग

    निकम्मा :

    निकम्मा :

    बॉलीवुड की दमदार एक्ट्रेस में शामिल शिल्पा शेट्टी की फिल्म 'निकम्मा' को दर्शकों ने सिरे से नकार दिया था। यह फिल्म जून 2022 को रिलीज हुई थी। फिल्म में शिल्पा शेट्टी के साथ ही अभिमन्यु दसानी और शर्ली सेटिया ने भी काम किया था। फिल्म के पोस्टर पर शिल्पा शेट्टी को सुपरवुमेन के तौर पर दिखाया गया था लेकिन फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप हुई। फिल्मी की कहानी के साथ-साथ सभी एक्टर्स की एक्टिंग ने भी दर्शकों को बोर कर दिया था। यह फिल्म सिर्फ 1.77 करोड़ रुपये ही कमा पायी थी।
    IMDb रेटिंग : 2.4

    धाकड़ :

    धाकड़ :

    कंगना रनौत को बॉलीवुड की धाकड़ एक्ट्रेस तो माना जाता है लेकिन दर्शकों ने उनकी फिल्म 'धाकड़' को बिल्कुल पसंद नहीं किया। फिल्म में कंगना ने एक एजेंट के तौर पर धांसू मारधाड़ की थी। यह फिल्म मई 2022 में सिनेमाघरों में रिलीज तो हुई लेकिन कब आयी और कब सिनेमाघरों से बाहर चली गयी, यह किसी को पता भी नहीं चल पाया। कंगना की इस फिल्म ने महज 2.58 करोड़ रुपये की ही कमाई की थी।
    IMDb रेटिंग : 4

    राधे श्याम :

    राधे श्याम :

    'बाहुबली' फ्रेंचाइजी की सफलता से उत्साहित साउथ के सुपरस्टार प्रभास की फिल्म 'राधे श्याम' को देशभर में रिलीज किया गया था। प्रभास को सभी बड़े पर्दे पर फिर से धमाल मचाते हुए देखने के लिए बेकरार थे। फिल्म में प्रभास के अपोजिट पूजा हेगड़े ने काम किया था। लेकिन फिल्म जब रिलीज हुई तो यह बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई। फिल्म के हिंदी वर्जन ने सिर्फ 19.30 करोड़ रुपये ही कमाई कर पायी थी।
    IMDb रेटिंग : 5.3

    शमशेरा :

    शमशेरा :

    फिल्म 'शमशेरा' में रणबीर कपूर ने चॉकलेटी बॉय वाला इमेज को छोड़कर एक्शन हीरो का अवतार अपनाने की कोशिश की। फिल्म में रणबीर कपूर, वाणी कपूर और संजय दत्त ने काम किया था। फिल्म के ट्रेलर को दर्शकों ने काफी पसंद किया था लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो इसने दर्शकों को बुरी तरह से निराश किया। 150 करोड़ रुपये की लागत से बनी फिल्म 'शमशेरा' सिर्फ 42.48 करोड़ ही कमा पायी और बुरी तरह से फ्लॉप हो गयी।
    IMDb रेटिंग : 5

    लाल सिंह चड्ढा :

    लाल सिंह चड्ढा :

    आमिर खान ने 4 साल बाद फिल्म 'लाल सिंह चड्ढ़ा' के जरिए फिल्मी पर्दे पर वापसी की थी। फिल्म में आमिर के साथ करीना कपूर भी नजर आयी थी। हॉलीवुड फिल्म 'फॉरेस्ट गंप' का यह आधिकारिक रिमेक थी लेकिन दर्शकों को यह प्रभावित करने में नाकामयाब रही। फिल्म रिलीज होने के 15 दिनों बाद तक सिर्फ 60 करोड़ रुपये ही कमा पाई थी। इस फिल्म के बुरी तरह से पीट जाने के बाद आमिर खान ने कुछ समय के लिए बॉलीवुड से संन्यास की भी घोषणा कर दी।
    IMDb रेटिंग : 5.3

    दोबारा :

    दोबारा :

    बॉलीवुड की धांसू एक्ट्रेस तापसी पन्नू स्टारर फिल्म 'दोबारा' भी बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह ऐसे गिरी कि दोबारा उठ खड़े होने की इसने हिम्मत ही खो दी। 30 करोड़ के बजट वाली फिल्म 'दोबारा' महज 4.74 करोड़ का कलेक्शन ही कर पायी थी। यह फिल्म जून 2022 को रिलीज हुई थी।
    IMDb रेटिंग : 2.9

    लाइगर :

    लाइगर :

    फिल्म 'लाइगर' से साउथ स्टार विजय देवरकोंडा ने काफी शानदार तरीके से बॉलीवुड में डेब्यू करने के बारे में सोचा था। फिल्म में उनके अपोजिट अनन्या पांडे ने काम किया था। यह फिल्म अगस्त 2022 में सिनेमा हॉल में रिलीज हुई थी। लगभग 160 करोड़ रुपये की लागत से बनी इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन महज 60.8 करोड़ रुपये ही रहा।
    IMDb रेटिंग : 2.9

    आचार्य :

    आचार्य :

    तेलुगू फिल्म 'आचार्य' से दर्शकों को काफी उम्मीदें थी। इस फिल्म का तेलुगू भाषा के दर्शकों के साथ-साथ हिंदी फैंस भी काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। फिल्म में साउथ के सुपरस्टार पिता-पुत्र की जोड़ी, चिरंजीवी और रामचरण ने साथ में काम किया था। इस फिल्म की जान यहीं थी लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो दर्शकों की उम्मीदों पर इसने पानी फेर दिया। 140 करोड़ रुपये के बजट से बनी यह फिल्म सिर्फ 53.37 करोड़ रुपये ही कमा पायी, जो कमाई के लिहाज से दो सुपरस्टार वाली फिल्म के लिए काफी कम है।
    IMDb रेटिंग : 3.8

    English summary
    Among all the films released in the year 2022, there were some films which proved to be poor in terms of earning at the box office, as well as these films got very poor ratings on IMDb. This list includes films from both the Bollywood and South Indian film industries.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X