India
    For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अपने दमदार किरदारों से आलिया भट्ट ने हमेशा जीता है दर्शकों का दिल, यहां जानें उनके निभाए सशक्त किरदार

    |

    आलिया भट्ट के फैन्स का इंतजार अब खत्म होने वाला है। 5 अगस्त को ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर आलिया की फिल्म डार्लिंग्स की स्ट्रिमिंग के लिए उपलब्ध हो जाएगी। आलिया फिल्म के प्रमोशन में भी काफी व्यस्त दिख रही हैं। हाल ही में आलिया की इस फिल्म का एक गाना 'ला इलाज' को रिलीज किया गया और रिलीज होने के साथ ही यह सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया है। खास बात है कि इस फिल्म से आलिया प्रोडक्शन के क्षेत्र में कदम रख रही हैं।

    डार्लिंग्स एक डार्क कॉमेडी फिल्म है, जिसमें वह अपनी मां की मदद से अपने पति को किडनैप करती हैं। फिल्म में आलिया की मां का किरदार शेफाली साह और पति का किरदार विजय वर्मा निभा रहे हैं। इससे पहले अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी से फैंस और क्रिटिक्स का दिल जीतने वाली आलिया ने अपनी कई फिल्मों में खुद को साबित किया है।

    हाईवे : बॉक्स ऑफिस पर फिल्म रही एवरेज, आलिया ने बटोरी तालियां

    हाईवे : बॉक्स ऑफिस पर फिल्म रही एवरेज, आलिया ने बटोरी तालियां

    इम्तियाज अली के डायरेक्शन में बनी फिल्म हाईवे का बॉक्स ऑफिस पर रिजल्ट एवरेज रहा लेकिन फिल्म में अपने किरदार को लेकर आलिया भट्ट की काफी तारीफ हुई। फिल्म में आलिया ने एक बिजनेस टाइकून की बेटी वीरा त्रिपाठी का किरदार निभाया था। कहना गलत नहीं होगा कि इस फिल्म ने आलिया को एक संजीदा कलाकार के रूप में स्थापित किया। खास बात है कि यह आलिया की दूसरी ही फिल्म थी।

    उड़ता पंजाब : ड्रग्स के चुंगल में फंसे युवाओं की कहानी

    उड़ता पंजाब : ड्रग्स के चुंगल में फंसे युवाओं की कहानी

    साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म उड़ता पंजाब में शाहिद कपूर, करीना कपूर, दिलजीत दोसांझ और आलिया भट्ट प्रमुख किरदारों में रहे। फिल्म में आलिया की एक्टिंग ने दर्शकों का दिल जीत लिया। अलग-अलग प्लॉट पर चलने वाली इस फिल्म में आलिया का किरदार की भी महत्वपूर्ण जगह होती है। फिल्म में आलिया ने एक बिहारी प्रवासी मजदूर बौरिया का किरदार निभाया था जो नेशनल लेवल की हॉकी खिलाड़ी बनना चाहती थी लेकिन अपने पिता की मौत के बाद आलिया को पंजाब जाकर मजदूरी करनी पड़ी। वह जिस खेत में मजदूरी करती थी, वहां एक रात उसे एक संदेहास्पद पैकेट मिला, जिसके बारे में उसे पता चला कि वह ड्रग्स का पैकेट है। इस पैकेट को बेचकर रुपये कमाने के चक्कर में बौरिया ड्रग्स के दलदल में फंस जाती है।

    डियर जिन्दगी : जीने का तरीका सिखाती है डियर जिन्दगी

    डियर जिन्दगी : जीने का तरीका सिखाती है डियर जिन्दगी

    फिल्म में आलिया कायरा का किरदार निभाती है जो एक सिनेमेटोग्राफर है और अपनी फिल्मों का निर्देशन खुद करना चाहती है। कायरा अपने दोस्तों के साथ एक अच्छा जीवन जी रही होती है लेकिन तभी उसे झटका लगता है जब फिल्म निर्माता के रघुवेंद्र (कुणाल कपूर) किसी और से सगाई कर लेता है। रघुवेंद्र के लिए कायरा ने अपने बचपन के प्यार सिड, जो एक रेस्टोबार का मालिक है, से रिश्ता तोड़ लिया था। इस बीच उसके मकान मालिक ने उसे अपने अपार्टमेंट से बाहर कर दिया क्योंकि बिल्डिंग एसोसिएशन सिर्फ शादीशुदा जोड़ों को ही अपार्टमेंट किराए पर देना चाहता है। कायरा मुंबई से गोवा शिफ्ट हो जाती है जहां वह अपने पेरेंट्स के साथ रहती है लेकिन वहां भी उसकी परेशानियां खत्म नहीं होती। कायरा गोवा के एक साइकोलॉजिस्ट डॉ. जहांगिर (जग) से मिलती है। जुग कायरा की मदद करता है और धीरे-धीरे कायरा अपनी शॉर्ट फिल्म खत्म करने का काम भी करती है। अपने लास्ट सेशन में कायरा जुग से कहती है वह उसके प्यार में पड़ गयी है लेकिन जुग का जवाब होता है कि एक मरीज का अपने चिकित्सक के लिए ऐसा महसूस करना सामान्य है।

    राजी : भारतीय जासूस के कारनामों की कहानी

    राजी : भारतीय जासूस के कारनामों की कहानी

    फिल्म राजी एक स्पाई थ्रिलर फिल्म है, जिसका निर्देशन मेघना गुलजार ने किया है। फिल्म में आलिया ने एक भारतीय जासूस सहमत खान का किरदार निभाया है जो अंडरकवर एजेंट के रूप में कार्य करती है। फिल्म में रजित कपूर (हिदायत खान) एक भारतीय मुखबिर का काम करते हैं, जिन्होंने पाकिस्तानी सेना के ब्रिगेडियर परवेज सैयद के साथ अपनी दोस्ती का फायदा उठाते हुए सहमत की शादी उनके छोटे बेटे इकबाल सैयद (विकी कौशल) से कर दी। शादी के बाद सहमत अपने ससुराल वालों का विश्वास जीतने में कामयाब हो जाती है। सहमत को भारत के खिलाफ एक आक्रामक योजना से संबंधित जानकारी मिलती है। कैसे सहमत खुद को अंडरकवर रखते हुए इस जानकारी को भारत तक पहुंचाती है और कैसे वह जान बचाकर पाकिस्तान से वापस भारत आती है, फिल्म राजी इन्हीं सस्पेंस थ्रिलरों का तानाबाना है। फिल्म में आलिया के अभिनय को काफी प्रशंसा मिली।

    गली बॉय : दमदार डॉयलॉग्स ने फिल्म को दिलायी सफलता

    गली बॉय : दमदार डॉयलॉग्स ने फिल्म को दिलायी सफलता

    महिला निर्देशक जोया अख्तर के निर्देशन में आलिया भट्ट ने काम किया। फिल्म की दमदार प्लॉटिंग और डॉयलॉग्स ने इसे सफलता दिलायी। फिल्म में आलिया ने सफिना फिरदौसी का किरदार निभाया। सफिना फिरदौसी मुंबई के धारावी की चॉल में रहने वाले मुराद (रनवीर सिंह), रैप गायक है, की प्रेमिका है। सफिना सर्जन बनने का प्रशिक्षण ले रही है और मुराद से नियमित रूप से मिलती है। इस बीच मुराद को एक रैप गाने का ऑफर मिलता है जो धारावी में काफी लोकप्रिय भी हो जाता है। इस गाने में उसका सहयोग करने वाली बर्कली कॉलेज की छात्रा श्वेता "स्काई" मेहता के साथ मुराद की करीबियां बढ़ने लगती है जिसे देखकर सैफिना अपना आपा खो देती है। स्काई जब मुराद से अपनी फिलिंग्स को व्यक्त करती है। फिल्म की आगे की कहानी मुराद के संघर्ष और उसे साथ सैफिना के रिश्तों की उलझी डोर को सुलझाती है। फिल्म के गाने काफी पसंद किये गये।

    गंगूबाई काठियावाड़ी : वेश्यालय और वेश्यावृत्ति के सच को उजागर करती सच्ची कहानी

    गंगूबाई काठियावाड़ी : वेश्यालय और वेश्यावृत्ति के सच को उजागर करती सच्ची कहानी

    फिल्म में आलिया ने गंगूबाई का किरदार निभाया है। फिल्मों में कॅरियर बनाने का सपना लेकर अपने प्रेमी रमणीक लाल के साथ मुंबई आयी गंगा को उसके प्रेमी ने कमाठीपुरा में 1000 रुपये में शीला मासी को बेच दिया। इसके बाद उसे जबरन वेश्यावृत्ति के पेशे में आना पड़ा जहां उसे नया नाम मिला - गंगूबाई। गंगू के कोठे पर आये शौकत अब्बास खान ने उसपर हमला किया और उसे बुरी तरह से जख्मी कर दिया। गंगू रहिम लाला से मदद मांगती है और रहिम लाला ने उसे अपनी मुंहबोली बहन बना लिया। इसके बाद गंगूबाई कमाठीपुरा में औरतों की स्थिति को सुधारने के लिए कई काम करती है। वह इलेक्शन लड़ती है और उसमें जीतती भी है। गंगू वेश्याओं के बच्चों की पढ़ाई और उनको सामान्य जीवन में वापस लाने से जुड़े कई सुधार कार्य भी करती है। फिल्म के प्लॉट के साथ ही आलिया भट्ट की तारीफ उनके फैंस और क्रिटिक्स दोनों ने की।

    English summary
    Alia Bhatt has always won the hearts of the audience with her strong characters, Read the strong characters of the last few films.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X