For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सेक्स, शोहरत और चाहत में फंसी सिल्क की कहानी है 'डर्टी पिक्चर'

    |

    बैनर: बालाजी मोशन पिक्चर्स, एएलटी एंटरटेनमेंट

    निर्माता: एकता कपूर, शोभा कपूर

    निर्देशक: मिलन लुथरिया

    संगीत: विशाल शेखर

    कलाकार: विद्या बालन, नसीरुद्दीन शाह, इमरान हाशमी, तुषार कपूर

    रेटिंग: 3.5/5

    काफी समय से विद्या बालन के नये रूप और उनकी फिल्म 'द डर्टी पिक्चर' ने बॉलीवुड में तहलका मचा रखा है। जब से विद्या इस फिल्म को शूट कर रही हैं तब से उन्हे हर दिन नये विवादों का सामना करना ही पड़ रहा है। इस फिल्म में विद्या काफी बोल्ड भी नजर आईं है। द डर्टी पिक्चर में विद्या ने साउथ की सिल्क स्मिता कही जाने वाली विजयालक्ष्मी का किरदार अदा किया है।

    रिव्यू से पहले हम आपको सिल्क के बारे में थोड़ी सी जानकारी देते हैं, सिल्क की लाइफ भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। अस्सी के दशक में फिल्मों में अपने हॉट लुक के जरिए रातों रातों दर्शकों के दिलो में राज करने वाली सिल्क ने मेकअप आर्टिस्ट के तौर पर अपना कैरियर शुरू किया था।

    लेकिन फिर तकदीर का पहिया कुछ इस कदर घुमा कि वो फिल्मी पर्दे पर राज करने लगीं। साउथ के सुपर स्टार रजनीकांत और कमल हासन की भी फिल्मों में भी सिल्क को लिया जाने लगा। इनके बोल्ड और बिंदास अंदाज के चलते इन्हे सॉफ्ट पॉर्न स्टार की पहचान मिली। सिल्क ने रील लाइफ और रीयल लाइफ में कई उतार चढ़ाव देखे और एक दिन अचानक ही महज 36 की उम्र में उन्होंने मौत को गले लगा लिया। अब सवाल ये आता है कि क्या विद्या बालन सिल्क के रूप में पर्दे पर अपनी पहचान छोड़ने में कामयाब रही... इस सवाल का जवाब आपको रिव्यू में ही मिल जाएगा।

    फिल्म की कहानी शुरू होती है एक गांव से जहां विजयालक्ष्मी आसमां को छू लेनेवाले सपने आंखो में लिए अपनी मां के साथ रह रही है। लेकिन मां को उसके सपनों की उड़ान पसंद नहीं है जैसे ही वो बड़ी हुई उसकी मां ने विजया की शादी तय कर दी। लेकिन विजया की शादी होती इससे पहले ही वो घर छोड़कर अपने सपनों को पूरा करने की राह पर चल पड़ी।

    स्टूडियो की खाक छनते हुए विजया को फिल्म के एक गाने में ठुमके लगाने का मौका मिला ही जाता है, लेकिन फिल्म के डायरेक्टर इमरान हाशमी को सेक्सी ठुमके पसंद नहीं आते हैं और वो इन ठुमके को एडीट कर फिल्म को रिलीज कर देता है। फिल्म लोगों को पसंद नहीं आती तभी फिल्म के प्रोड्यूसर की नजर उन ठुमको पर पड़ती है, फिल्म को रीएडीट कर एकबार फिर से ठुमको के साथ पर्दे पर उतारा जाता है। इस गाने के कारण फिल्म भी सुपरहीट हो जाती है।

    यहां से शुरू होता है विजया उर्फ फिल्मी सिल्क का सफ़र इस दौरान पहले एक्ट्रेस की लाइफ में एक एक करके तीन लोग आते है इमरान हाशमी, नसीरूद्दीन शाह, और तुषार कपूर लेकिन सिल्क की तलाश अधुरी ही रहती है कोई उसे उसके शरीर के लिए चाहता तो कोई उसके शोहरत के लिए। सिल्क जिंदगी में शोहरत है लोग भी हैं लेकिन हर बार उसे इन लोगों से मायूसी ही मिलती है। अपनी ज़िंदगी से मायूस हो चुकी सिल्क एक रोज मौत को गले लगा लेती है। उसकी चाहत अंततः अधूरी ही रहती है।

    फिल्म की पूरी कहानी विद्या बालन के इर्द गिर्द ही घुमती है इस फिल्म में विद्या ने अपने करियर का बेस्ट दिया है। सिल्क स्मिता के बिंदास स्टाइल और लुक के लिए विद्या ने काफी मेहनत की है। जिसके कारण पर्दे पर सिल्क एक बार फिर जी उठी हैं। फिल्म के डॉलोग, सीन्स बोल्ड हैं और कुछ डबल मीनिंग भी है। पर यह फिल्म की डिमांड है। नसीरुद्दीन शाह और इमरान हाशमी ने अपने किरदार में जान फूंक दी है वही तुषार कुछ खास नहीं कर पाएं हैं।

    फिल्म का संगीत तो पहले से ही हिट हो चुका है निर्देशक मिलन लुथरिया के निर्देशन में बनी फिल्म की धार शुरू से अंत तक काफी तेज है। जो आपको सोचने या पलक झपकने का मौका नहीं देती।

    अगर आप विद्या बालन की अब तक की बेस्ट फिल्म देखना चाहते हैं तो यह फिल्म आपके लिए ही है साथ ही पुराने लगभग अस्सी के दशक में साउथ की बी क्लास फिल्मों का गजब लुक, इस फिल्म में आपको देखने को मिलेगा। काफी हॉट सीन्स के चलते यह फेमेली फिल्म नहीं है।

    English summary
    Mailan Luthria's 'The Dirty Picture' is based on South soft porn star Silk Smitha. Starring Vidya Balan, Naseeruddin Shah, Emraan Hashmi and Tusshar Kapoor.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X