»   » अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म 'द लंचबॉक्स'

अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म 'द लंचबॉक्स'

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
एक बार फिर से इरफान खान ने अपने अभिनय का जादू बिखेरा है लेकिन इस बार उनके अभिनय का सिक्का देसी नहीं विदेशी धरती पर बोल रहा है। जी हां आपको सुनकर हैरत होगी कि रितेश बत्रा की फिल्म 'द लंचबॉक्स' ने अमेरिका में 27 लाख डॉलर से अधिक की कमाई की है। जिसके साथ ही अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर इस साल सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म 'द लंचबॉक्स' बन गयी है।

Pics: 'द लंचबॉक्स'

इस बात की जानकारी बॉक्स ऑफिस रिपोर्टिग सर्विस 'बॉक्स ऑफिस मोजो' ने दी है जिसके मुताबिक, "वर्ष 2014 में अमेरिका में बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनने के अलावा 'द लंचबॉक्स' ने 27 लाख डॉलर बटोर लिए हैं (और अभी भी जारी है)।"

फिल्म के सह-निर्माता गुनीत मोंगा, अनुराग कश्यप और अरुण रंगाचारी हैं। फिल्म ने कथित रूप से 'इंग्लिश विंग्लिश' (18 लाख डॉलर), 'अग्निपथ' (19 लाख डॉलर) और 'क्रिश 3'( 22 लाख डॉलर) सरीखी बॉलीवुड फिल्मों में ज्यादा कमाई की है।

'द लंचबॉक्स' में निमरत कौर और इरफान खान प्रमुख भूमिका में हैं।'द लंचबॉक्स' दो ऐसे लोगों की कहानी जो कि एक दूसरे से कभी नहीं मिले लेकिन फिर भी एक दूसरे को पसंद करने लगे। जिन्हें एक दूसरे के बारे में कुछ भी नहीं पता और जो एक दूसरे का नाम तक नहीं जानते।

कहते हैं कि आप रास्ता कोई भी चुनो लेकिन आपकी मंजिल आपको ढ़ूंढ़ ही लेती है कुछ ऐसा ही होता है दि लंचबॉक्स के हीरो मिस्टर साजन फर्नाडीज और इला की जिन्हें किस्मत डिब्बेवाले की एक गलती की वजह से एक दूसरे के करीब ले आती है। इस फिल्म को भारत में समीक्षकों की काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी।

English summary
Apart from becoming 2014's Highest Grossing Foreign Film at USA Box Office, The Lunchbox has raked in USD 2.7 Million (and counting), according to the box office reporting service, Box Office Mojo.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi