For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    मेकअप चेहरे पर नहीं, मुझे चोटों पर लगानी पड़नी थी, 'कोड नेम तिरंगा' के एक्शन सीन्स पर बोलीं Parineeti Chopra

    |

    बॉलीवुड अदाकारा, परिणीति चोपड़ा [Parineeti Chopra] ने कोड नेम तिरंगा के ट्रेलर में अपने एक्शन वाली छवि के साथ सभी का दिल जीत लिया है। उन्होंने बताया कि फिल्म में एक एजेंट के तौर पर अपनी भूमिका को सही तरीके से निभाने के लिए उन्हें तीन महीने के लिए इज़रायली मार्शल आर्ट, क्राव मागा से सीखनी पड़ी।

    इज़राइल की फ़ौजों के लिए विकसित की गई, क्राव मागा आइकिडो, जूडो, कराटे, और मुक्केबाज़ी और कुश्ती में उपयोग की जाने वाली तकनीकों को मिलाकर तैयार किया गया है।

    विक्रम वेधा फिल्म रिव्यू : सीटी और तालियों की गारंटी देती है ऋतिक - सैफ स्टारर ये एक्शन थ्रिलर
    परिणीति कहती हैं, "किसी भी एजेंट की प्रमुख एक्शन तकनीकों में से एक होती है हाथ से मुकाबला करना, इसलिए मैंने अपने एक्शन के दृश्यों को सही ढंग से करने के लिए मार्शल आर्ट के एक रूप, क्राव मागा को पूरे 3 महीने तक सीखा। शारीरिक और मानसिक रूप से बहुत मेहनत करवाने वाला यह मार्शल आर्ट का एक रूप है क्योंकि इसमें न केवल हाथ-पैर चलाने होते हैं बल्कि आसपास के माहौल के बारे में बहुत ज़्यादा मानसिक जानकारी की भी ज़रूरत होती है, जो किसी भी एजेंट को किसी मिशन पर करने की ज़रूरत होती है।"

    parineeti-chopra

    उन्होंने बताया, "मेरे ज़्यादातर मार-धाड़ के दृश्य शरद केलकर के खिलाफ थे जो मुझसे काफी लंबे हैं जैसे कि स्टंट मैन होते हैं और कभी-कभी फाइट सीक्वेंस के लिए उन्हें अपने पूरे शरीर का ज़ोर लगाकर लड़ना पड़ता था।"

    परी कहती हैं, "ज़्यादातर दिनों के ख़त्म होने पर मेरे पूरे शरीर पर चोट और छिलने के निशान थे और अगले दिन ज़्यादातर मेकअप की ज़रूरत मेरे चेहरे पर नहीं बल्कि मेरी चोटों को ढंकने के लिए पड़ती थी। जिस तरह से लोग ट्रेलर में मेरे एक्शन शॉट्स को पसंद कर रहे हैं, उससे मैं बेहद खुश हूं और यह मेरे जैसे किसी इंसान के लिए बहुत बड़ी बात है जिसने पहले कभी एक्शन वाली भूमिका नहीं निभाई है।"

    कोड नेम तिरंगा में परिणीति के साथ हार्डी संधू भी हैं और यह 14 अक्टूबर को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज़ होने के लिए तैयार है।

    English summary
    Parineeti Chopra reveals, she used makeup not for her face but to cover her injuries during action sequences of Code Name Tiranga. She is playing a role of an agent in the film.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X