For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    आर्य समाज मंदिर में हुई थी नीना गुप्ता की पहली शादी, 1 साल में हो गया था तलाक- खुलासा

    |

    कुछ समय पहले एक्ट्रेस नीना गुप्ता की ऑटोबायग्राफी 'सच कहूं तो' करीना कपूर खान ने लॉन्च की। नीना गुप्ता ने अपने स्ट्रगल से लेकर निजी जीवन के ढेर सारे किस्सों को फैंस के साथ इस किताब में शेयर किया। अब नीना गुप्ता की पहली शादी को लेकर चौंकाने वाला किस्सा सामने आया है जिसे खुद नीना गुप्ता ने अपनी किताब में खुलासा किया है।

    नीना गुप्ता ने बताया कि उनकी पहली शादी कॉलेज दौरान हुई थी। एक साल के अंदर ही वह पति से अलग भी हो गई थीं। नीना बताती हैं उनके पहले पति अमलान कुमार घोष थे जिनसे उनकी मुलाकात इंटर कॉलेज के एक फंक्शन में हुई थीं। अमलान कुमार घोष उस समय आईआईटी दिल्ली में स्टुडेंट थे और दोनों की मुलाकात बहुत ही सीक्रेट तरीके से हुई थी।

    नीना गुप्ता ने बताया कि अलान कुमार घोष के माता पिता किसी दूसरे शहर में रहते थे लेकिन नीना के पड़ोस में ही उनकी दादी का घर था। वह वहां आते जाते थे और उनसे भी मुलाकात हो जाती थी। नीना ने बताया डेटिंग के दौरान दोनों ने अच्छा समय बिताया। दोनों दिल्ली के आईआईटी के आस-पास ही ज्यादातर समय गुजारा करते थे।

    करीना कपूर के छोटे बेटे जेह की लीक हुई क्यूट तस्वीरें- तैमूर की है कार्बन कॉपीकरीना कपूर के छोटे बेटे जेह की लीक हुई क्यूट तस्वीरें- तैमूर की है कार्बन कॉपी

    लंबे समय के बाद नीना गुप्ता ने अपने रिलेशनशिप के बारे में मां से बताने का तय किया। वह बताना चाहती थीं कि दोनों एक दूसरे के लिए सीरियल हैं। लेकिन उनकी मां इन सब चीजों को सुनकर खुश नहीं हुईं।

    मां ने कहा, बिना शादी कहीं नहीं जाना

    मां ने कहा, बिना शादी कहीं नहीं जाना

    एक बार अमलान और दोस्तों का श्रीनगर जाने का प्लान बना। फ्रेंड्स ने नीना से भी चलने के लिए पूछा। लेकिन नीना गुप्ता की मां ने बाहर घूमने जाने के प्लान के लिए इंकार कर दिया। मां ने नीना से कहा कि बिना शादी वह किसी के साथ भी बाहर नहीं जा सकती हैं।

    आर्य समाज मंदिर में नीना गुप्ता ने की पहली शादी

    आर्य समाज मंदिर में नीना गुप्ता ने की पहली शादी

    बस इन्हीं शब्दों को सुनकर नीना गुप्ता ने अमलान संग आर्या समाज मंदिरा में शादी करने का फैसला किया। परिवार व दोस्तों के बीच ये शादी हुई। नीना ने बताया कि अमलान के माता पिता भी इस शादी व रिलेशनशिप के खिलाफ थे। वह बेटे के लिए बंगाली बहू ही चाहते थे।

    शादी के बाद नीना गुप्ता

    शादी के बाद नीना गुप्ता

    शादी के बाद अमलान और नीना गुप्ता ने श्रीनगर की ट्रिप भी एन्जॉय की और साथ में काफी अच्छा समय बिताया। इसके बाद दिल्ली के राजेंद्र नगर में दोनों एक फ्लैट में शिफ्ट हो गए। वहीं अमलान नौकरी ढूंढने लगे और नीना ने ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी से संस्कृति में मास्टर डिग्री करने का मन बनाया।

    नीना गुप्ता का करियर

    नीना गुप्ता का करियर

    पढ़ाई के साथ सा नीना ने थिएटर भी ज्वाइन किया। वह स्टेज शो और एक्टिंग के क्षेत्र में आगे बढ़ रही थीं। लेकिन नीना गुप्ता और पति अमलान के बीच कुछ ठीन से सब नहीं चला। नीना के करियर को पति दूसरे एंगल से सोचते थे।

    नीना गुप्ता नहीं बनना चाहती थीं हाउस वाइफ

    नीना गुप्ता नहीं बनना चाहती थीं हाउस वाइफ

    नीना बताती हैं कि पति अमलान चाहते थे कि वह घर में सेटल हों व घर की देखभाल करें। लेकिन नीना खुद को कभी भी एक हाउस वाइफ के तौर पर खुद को न देखती थीं न ही देखना चाहती थीं।

    नीना गुप्ता का एक साल के अंदर हो गया था तलाक

    नीना गुप्ता का एक साल के अंदर हो गया था तलाक

    शादी के थोड़े समय बाद ही नीना और अमलान के बीच झगड़े शुरू हो गए। करीब एक के अंदर ही दोनों की राहे फिर अलग हो गईं। दोनों ने आपसी सहमति के अलग होने का फैसला किया। फिर दोनों का तलाक हो गया। नीना ने बताया कि अमलान बहुत शानदार व्यक्ति थे।

    90 दशक में इन स्टार्स के साथ जुड़ा था नीना गुप्ता का नाम

    90 दशक में इन स्टार्स के साथ जुड़ा था नीना गुप्ता का नाम

    90 दशक से नीना गुप्ता इंडस्ट्री में काम करती आ रही हैं। पहला अफयेर नीना गुप्ता का अभिनेता आलोकनाथ के साथ खूब सुर्खियों में रहा था। वहीं नीना गुप्ता का नामभारतीय शास्त्रीय गायक पंडित जसराज के बेटे शारंगदेव के साथ भी जुड़ा। हालांकि कभी इसे लेकर नीना ने कुछ कहा नहीं।

    नीना और विवियन रिचर्ड

    नीना और विवियन रिचर्ड

    मुंबई में एक पार्टी के दौरान नीना गुप्ता की मुलाकात वेस्ट इंडीज की किक्रेट टीम के कप्तान विवियन रिचर्ड्स से हुई। विवियन रिचर्ड्स पहले से शादीशुदा थे और दो बच्चे थे। लेकिन नीना से वह काफी आकर्षित हुए। कहा जाता है कि दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रहे लेकिन फिर कुछ समय बाद दोनों अलग हो गए। नीना की एक बेटी मसाबा भी हैं।

    49 की उम्र में नीना गुप्ता ने की शादी

    49 की उम्र में नीना गुप्ता ने की शादी

    नीना गुप्ता ने 49 साल की उम्र मेंदिल्ली के एक चार्टेड अकाउंटेंट विवेक मेहरा से शादी रचाई। कहा जाता है कि दोनों ने 6 साल तक एक दूसरे को डेट किया फिर शादी का फैसला किया।

    English summary
    Neena Gupta first marriage in college days First Husband name is Amlan Kumar Ghosh took divorce within a year
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X