For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    पिरामिडों के देश मिस्र में इंडिया का मतलब अमिताभ बच्चन

    |

    सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को देशी ही नहीं विेदेशी धरती पर भी सम्मान, प्यार और दुलार मिलता है, इस बात से कोई भी अंजान नहीं है लेकिन क्या आपको पता है कि दुनिया में एक देश ऐसा भी है जहां भारत का मतलब ही अमिताभ बच्चन होता है।

    जी हां दोस्तों..ऐसा होता है पिरामिडों के देश मिस्र में..जहां लोग अमिताभ बच्चन को इस तरह से पेश करते हैं। इस बात का खुलासा तब हुआ जब आईएएनएस संवाददाता काहिरा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरे तब वहां पर एक स्थानीय व्यक्ति ने कहा "मिस्र में स्वागत है, मेरे भारतीय दोस्त! आप अमिताभ बच्चन के देश से हैं।"

    मोदी के गुजरात के लिए मुलायम के मित्र अमिताभ ने क्यों किया प्रचार?

    इस उत्तर अफ्रीकी देश में अमिताभ की लोकप्रियता के बारे में पूछने पर उसने कहा, "हमारे लिए, अमिताभ बच्चन भारत हैं और भारत अमिताभ बच्चन हैं। मेरी उम्र अब 34 साल है, लेकिन मैं 16-17 साल से अमिताभ बच्चन की फिल्में देख रहीं हूं।"

    सलमान खान और शाहरुख खान के बारे में पूछने पर मार्गदर्शक ने कहा, "हां, सलमान एक एक्शन हीरो हैं और शाहरूख रोमांस किंग लेकिन अमिताभ बच्चन, अमिताभ बच्चन हैं।" यही नहीं काहिरा से लेकर अलेक्जेंड्रिया से लक्सोर और हुरघदा तक, हावईअड्डे के कुलियों से लेकिन होटल के बैरों और दुकानदारों से लेकर टैक्सी चालकों तक, भारत के नाम पर हर किसी की जुबां पर बॉलीवुड महानायक का ही नाम था।

    शायद इसके पीछे अमिताभ बच्चन के वो चालीस साल हैं जो उन्होंने अपने अभूतपूर्व योगदान से भारत और बॉलीवुड को दिये हैं।

    आगे की खबर स्लाइडों में...

    इंडिया का मतलब अमिताभ बच्चन

    इंडिया का मतलब अमिताभ बच्चन

    पिरामिडों के देश मिस्र में लोग भारत का मतलब अमिताभ बच्चन समझते हैं। यहां के लोग कहते हैं कि अमिताभ बच्चन भारत हैं और भारत अमिताभ बच्चन हैं।

    भारतीय फिल्मों की बढ़ रही पहुंच से खुश अमिताभ

    भारतीय फिल्मों की बढ़ रही पहुंच से खुश अमिताभ

    हाल ही में अमिताभ ने कहा था कि वह भारतीय फिल्मों की बढ़ रही पहुंच से खुश हैं। उनका कहना है कि शाहरुख खान, आमिर खान और सलमान खान सरीखे सितारे विश्व स्तर पर अपनी क्षमता साकार करने और इसे दुनिया में आगे बढ़ाने का श्रेय पाने के हकदार हैं।

    अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सवों में मिली जगह...

    अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सवों में मिली जगह...

    उन्होंने कहा था कि भारतीय फिल्में न केवल अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सवों में जगह पा रही हैं बल्कि पेरु, पनामा और मोरक्को जैसे गैर-पारंपरिक बाजारों में भी इनकी रिलीज की संख्या बढ़ रही है।

    भारतीय सिनेमा से खुश अमिताभ...

    भारतीय सिनेमा से खुश अमिताभ...

    71 वर्षीय अमिताभ बच्चन ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय सिनेमा में दिलचस्पी दिखना बहुत खुशी की बात है। आज फिल्मी हस्तियों की मांग बढ़ गयी है।

    कभी सोचा ना था...

    कभी सोचा ना था...

    बीते समय को सोचते हुए उन्होंने कहा, "कई वर्षो पूर्व जब मैंने शुरुआत की तो उस समय आज की तरह फिल्मों की मार्केटिंग या प्रचार नहीं हुआ करता था। हम इन बाजारों के बारे में नहीं जानते थे..हमें कभी अहसास नहीं हुआ कि बाहरी देशों के लोग एक हिंदी या कोई भी भारतीय फिल्म देखना चाहेंगे।

    English summary
    It's known that Amitabh Bachchan is popular in Egypt but Do You Know that Egypt People thinks that India is Amitabh, Amitabh Bachchan is India.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X