For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    फिल्मफेयर के कवर पर दिलीप, अमिताभ और शाहरूख

    |

    इस साल हिंदी सिनेमा को पूरे सौ साल हो गये हैं। इसलिए सिने दर्शकों और सिने कलाकारों के लिए बहुत कुछ हो रहा है। फिल्मफेयर मैंगजिन ने भी इस सौ साल को बहुत ही रोचक ढंग से सेलिब्रेट करने की सोची है। फिल्मफेयर के कवर पेज पर पहली बार हिंदी सिनेमा की तीन पीढियां दिलीप कुमार, अमिताभ बच्चन और शाहरूख खान की फोटो के प्रकाशित करने का फैसला किया है।

    तीनों ही कलाकार फिल्मी दुनिया के आईकॉन हैं और तीनों ही तीन पीढ़ियों को दर्शाते हैं। शायद हिंदी सिनेमा को दर्शाने का इससे अच्छा मौका कोई हो ही नहीं सकता है। वैसे फिल्म फेयर की यह बात खुद अमिताभ बच्चन ने लोगों को अपने ब्लॉग के जरिये बतायी है।

    भोपाल में फिल्म सत्याग्रह की शूटिंग कर रहे बिग बी ने इस खबर के साथ कुछ फोटों को भी शेयर किया है। अमिताभ बच्चन ने साल 1962 की एक तस्वीर अपने ब्लॉग पर पोस्ट की हैं जिसमें देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के साथ दिलीप कुमार, देवानंद औकर राजकपूर खड़े हैं।

    बिग बी ने तस्वीर के नीचे लिखा है कि नेहरू जी ने तीनों को अपने घर खाने पर आमंत्रित किया था, यह तस्वीर उस वक्त की है। इस मौके पर मैं भी वहां मौजूद था जो कि एक कॉलेज का छात्र था और तीनों ही कलाकारों का बहुत बड़ा प्रशंसक भी था। फोटो के वक्त तीनों कलाकार नेहरू जी के साथ फोटो खिंचवा रहे थे और मैं उन तीनों को आंखे फाड़-फाड़ कर देख रहा था।

    मालूम हो कि अमिताभ हो या शाहरूख खान.. सभी को कहा जाता है कि वो भारत के ट्रेजिडी किंग दिलीप कुमार की कॉपी करते हैं। शाहरूख की तो शक्ल को भी लोग दिलीप कुमार से मिला देते हैं। अमिताभ और दिलीप कुमार ने सुपरहिट फिल्म शक्ति में काम किया था तो वहीं अमिताभ और शाहरूख ने कभी खुशी कभी गम और मोहब्बतें में साथ काम किया है। तो वहीं किंग खान ने दिलीप कुमार की तरह पर्दे पर देवदास और अमिताभ की तरह डॉन का रोल निभाया है।

    English summary
    For the very first time, Amitabh Bachchan, Shah Rukh Khan, Dilip Kumar, together on a Filmfare cover.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X