For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    संजय लीला भंसाली की हीरा मंडी में सोनाक्षी सिन्हा फाईनल, मुजरा करने के लिए सीखेंगी कथक

    |

    संजय लीला भंसाली, गंगूबाई काठियावाड़ी की शूटिंग खत्म होने के बाद उसी सेट पर अपने अगले प्रोजेक्ट हीरा मंडी की शुरूआत कर चुके हैं। हीरा मंडी एक वेब सीरीज़ है जो पाकीज़ा और उमराव जान की तर्ज पर बनेगी लेकिन उससे काफी जुदा होगी। ये सीरीज़ रेड लाईट एरिया में जन्मी एक कहानी होगी।

    इस सीरीज़ में कई हीरोइनें दिखाई देंगी जिनमें से एक मुख्य किरदार के लिए सोनाक्षी सिन्हा को फाईनल कर लिया गया है। सोनाक्षी का नाम काफी समय से इस सीरीज़ से जोड़ा जा रहा था। सोनाक्षी ने इस प्रोजेक्ट के लिए कथक क्लास लेना भी शुरू कर दिया है। सीरीज़ में वो मुजरा करती दिखाई देंगी जिसके लिए संजय लीला भंसाली, बड़े स्तर पर तैयारी कर रहे हैं।

    हीरा मंडी, नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होगी और इसे संजय लीला भंसाली खुद डायरेक्ट नहीं करेंगे। माना जा रहा है कि सीरीज़ में हुमा कुरैशी, कार्तिक आर्यन, मनीषा कोईराला, निम्रत कौर और सयानी गुप्ता मुख्य भूमिकाओं में दिखाई देंगे। सोनाक्षी सिन्हा इस प्रोजेक्ट के लिए काफी उत्साहित हैं।

    खबरों की मानें तो सोनाक्षी सिन्हा से ज़्यादा इस प्रोजेक्ट के लिए उनके पिता शत्रुघ्न सिन्हा काफी उत्साहित हैं। शत्रुघ्न सिन्हा हमेशा से चाहते थे कि सोनाक्षी की फिल्मोग्राफी में संजय लीला भंसाली का नाम जुड़ जाए।

    चुन लिया है डिजिटल रास्ता

    चुन लिया है डिजिटल रास्ता

    सोनाक्षी सिन्हा ने भी डिजिटल डेब्यू की तैयारी करनी शुरू कर दी है। उनकी रोमांटिक कॉमेडी बुलबुल तरंग इस साल नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होगी। इसके अलावा वो रीमा कागती की एक फिल्म में भी दिखाई देंगी। ये दोनों ही प्रोजेक्ट डिजिटल रिलीज़ के लिए हैं।

    अमेज़ॉन प्राईम की वेब सीरीज़

    अमेज़ॉन प्राईम की वेब सीरीज़

    सोनाक्षी सिन्हा अमेज़ॉन प्राईम के साथ एक वेब सीरीज़ कर रही है जिसका फर्स्ट लुक रिलीज़ किया जा चुका है। इस अनाम सीरीज़ में सोनाक्षी एक कड़क पुलिस ऑफिसर की भूमिका में दिखाई देने वाली हैं। इस सीरीज़ को प्रोड्यूस कर रहे हैं फरहान अख्तर - रितेश सिधवानी की एक्सेल इंटरटेनमेंट और रीमा कागती - ज़ोया अख्तर की टाईगर बेबी इंटरटेनमेंट।

    दबंग के साथ शुरूआत

    दबंग के साथ शुरूआत

    10 सालों में सोनाक्षी सिन्हा ने बॉलीवुड में अपना अलग मुकाम हासिल कर लिया है। जहां एक तरफ उनके ऊपर स्टार किड होने का प्रेशर था तो वहीं दूसरी तरफ सलमान खान के साथ डेब्यू करने के कारण उन पर सबकी नज़रें टिक गई थीं। इसके बाद उनके करियर के उतार चढ़ाव पर हमेशा ही बात हुई।

    किया इमेज मेकओवर

    किया इमेज मेकओवर

    करियर के साथ सोनाक्षी सिन्हा के वज़न के उतार चढ़ाव पर भी बात हुई लेकिन सोनाक्षी सिन्हा ने कभी खुद को कैमरों और क्रिटिक्स से दूर नहीं रखा। वो खुद पर काम करती गईं। इस बीच सोनाक्षी सिन्हा ने अपना मेकओवर भी किया और अपना वज़न कम कर वो नए अवतार में फैन्स के सामने आई। उनके नए अवतार को फैन्स का मिला जुला रिस्पॉन्स मिला।

    हो गई थीं टाईपकास्ट

    हो गई थीं टाईपकास्ट

    थप्पड़ से डर नहीं लगता साहब, प्यार से लगता है। दबंग के इस डायलॉग के साथ ही सोनाक्षी सिन्हा भी मसाला फिल्मों के लिए टाईपकास्ट हो गईं। प्रभुदेवा की तो वो फेवरिट बन गईं। सोनाक्षी सिन्हा ने लगातार कई मसाला फिल्में कीं जिनमें राऊडी राठौर और आर राजकुमार प्रमुख थे। हालांकि, इन फिल्मों में भी सोनाक्षी के काम को नोटिस किया गया।

    जीता दर्शकों और क्रिटिक्स का दिल

    जीता दर्शकों और क्रिटिक्स का दिल

    सोनाक्षी सिन्हा ने दिल जीता विक्रमादित्य मोटवाने की लुटेरा के साथ। इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा, रणवीर सिंह के अपोज़िट दिखाई दीं और फिल्म से सोनाक्षी ने लोगों का दिल भी जीता। हालांकि सोनाक्षी को इस फिल्म के लिए ना कोई अवार्ड मिला ना ही नॉमिनेशन जिसके बारे में उन्होंने अपनी निराशा ज़ाहिर की थी।

    अपने पैरों पर खड़ी हुईं

    अपने पैरों पर खड़ी हुईं

    दिक्कत ये थी कि सोनाक्षी सिन्हा टिपिकल बॉलीवुड हीरोइन के सांचे में फिट नहीं बैठती थीं। उनकी पर्सनैलिटी परदे पर बहुत ही मज़बूती से निकल कर आती है और इसलिए सोनाक्षी सिन्हा ने अकीरा के साथ धीरे धीरे अपने पैरों पर खड़ा होना शुरू किया।

    मल्टीस्टारर में भी छोड़ी छाप

    मल्टीस्टारर में भी छोड़ी छाप

    जगन शक्ति की मल्टीस्टारर फिल्म मिशन मंगल में भी सोनाक्षी सिन्हा ने अपनी मज़बूत उपस्थिति दर्ज कराई। फिल्म में सोनाक्षी के किरदार को सराहा गया और उनके काम को तारीफें भी मिलीं।

    रीमेक में भी हिट

    रीमेक में भी हिट

    वहीं सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ मशहूर फिल्म इत्तेफाक रीमेक में भी सोनाक्षी सिन्हा के काम को फैन्स की तारीफें मिलीं। फिल्म रीमेक होने के बावजूद लोगों को पसंद आई।

    फ्लॉप फिल्म को भी दी मज़बूती

    फ्लॉप फिल्म को भी दी मज़बूती

    2019 में सोनाक्षी सिन्हा ने परदे पर चार फिल्में दीं। इस साल सोनाक्षी सिन्हा ने खानदानी शिफाखाना, कलंक और मिशन मंगल में काम किया। दबंग 3 उनकी साल की चौथी फिल्म थी। कलंक भले ही फ्लॉप रही हो लेकिन इस फिल्म में भी सोनाक्षी सिन्हा के खूबसूरत अपीयरेंस के किस्से चर्चा में रहे। सोनाक्षी, बॉलीवुड में 10 साल पूरे कर चुकी हैं। अब देखना है कि अपने आने वाले प्रोजेक्ट्स के साथ सोनाक्षी दर्शकों का दिल जीत पाती हैं या नहीं।

    English summary
    Sonakshi Sinha finally joins Sanjay Leela Bhansali's epic series Heera Mandi. Sonakshi has started taking Kathak lessons to perform Mujra. The series will depict story of a red light area.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X