For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    लोग मरते हैं, किरदार नहीं

    By अंकुऱ शर्मा
    |

    टीवी आज लोगों के जीवन का अहम हिस्सा हैं। वो ना रहे तो लोगों की जिंदगी ठहर सी जाती है जिसका पूरा फायदा हमारे चैनल वाले अपने डेली सोप के जरिये उठाते हैं। सालों से ना रूकने वाले टीवी शो लोगों के दिलों में इस कदर रच-बस गये हैं जिनसे बाहर निकलना लोगों का आसान नहीं है। इसलिए द्रोपदी की साड़ी की तरह लंबे होते शो टीआरपी चार्ट में सबसे ऊपर होते हैं।

    लेकिन शो में लीड रोल करने वाले कलाकार आम आदमी की तरह थक जाते हैं इसलिए वो शो से बाहर हो जाते हैं क्योंकि वो बीमार भी होते हैं औऱ गुस्सा भी। जिन्हें बड़ी आसानी से शो वाले बदल देते हैं। कभी तो कहानी में ट्विस्ट देकर लोगों के चेहरे बदलते हैं तो कभी अचानक से लोग, लोगों के सामने चेहरे प्रकट हो जाते हैं।लेकिन यह किरदार का दम होता है जो चेहरे बदलने के बावजूद भी जिंदा और सफल रहता है। लंबे अरसे से यह प्रयोग जारी है।

    आईये आपको ऐसे ही चुंनिदा शो के बारे में बताते हैं जिन्होंने साबित कर दिया कि लोग मरते हैं किरदार नहीं

    साथ निभाना साथिया

    साथ निभाना साथिया

    स्टार प्लस का नंबर वन शो साथ निभाना साथिया पिछले ढाई साल से सफलता पूर्वक चल रहा है। शो की मुख्य किरदार गोपी को लोग तहे दिल से चाहते हैं। पहले गोपी का रोल जिया माणिक कर रही थीं। लेकिन बाद में इसे देवोलिना भट्टाचार्या ने निभाना शुरू कर दिया है। जिया की शो के निर्माताओं से कुछ अनबन हो गयी थी जिसके कारण जिया को लीड रोल से हटा दिया गया। बावजूद इसके शो की टीआरपी जस की तस है। लोगों ने नई गोपी को अपना लिया।

    बालिका वधू

    बालिका वधू

    कोई नहीं सोच सकता था कि बालिका वधू की आनंदी भी बदल जायेगी। हाल ही में प्रत्युषा बैनर्जी की जगह गुजराती अदाकारा तोरल रासपुत्रा ने ले ली है। लेकिन लोगों की सेहत और शो की टीआरपी पर कोई असर नहीं पडा। लोगों को थोड़ी देर के लिए अटपटा जरूर लगा लेकिन बाद में सब नार्मल हो गया।

    कुछ तो लोग कहेंगे

    कुछ तो लोग कहेंगे

    सोनी का मशहूर शो कुछ तो लोग कहेंगे... में भी लीड रोल डॉ. आशुतोष का किरदार मोहनिश बहल कर रहे थे। फिर अचानक से उनक जगह शरद केलकर आ गये। हालांकि शरद के आने के बाद वो मोहनिश बहल का जादू दोहरा नहीं पाये लेकिन फिर भी शो चलता रहा और करीब एक साल बाद बंद होने जा रहा है।

    ससुराल सिमर का

    ससुराल सिमर का

    अभी खबर आयी है कि अब ससुराल सिमर का... जो कि कलर्स का लीडिंग शो है, में सिमर के पति प्रेम का चेहरा बदलने वाला है। सिमर के पति प्रेम की भूमिका अब धीरज धूपर निभाएंगे। इसके पहले यह भूमिका शोएब इब्राहिम कर रहे थे। शो वालों को उम्मीद है कि इससे शो की टीआरपी पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है।

    यह रिश्ता क्या कहलाता है

    यह रिश्ता क्या कहलाता है

    स्टार प्लस के मशहूर शो..यह रिश्ता क्या कहलाता है.. पिछले पांच साल से टीआरपी चार्ट में जगह बनाये हुए है। जाहिर है पांच साल तक किसी के लिए भी किरदार का निभाना आसान नहीं होता है। इसलिए शायद एक दिन शो वालों ने शो के अहम किरदार द्ददा जी को बदल दिया। पहले यह रोल संजय गांधी अदा कर रहे थे लेकिन मौजूदा दौर में अब शो के द्ददा जी अभिजीत लहरी हैं।

    English summary
    People die in our TV show, not character, How, Please Read this Special Story On Our Daily Soap.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X