For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    एमी इंटरनेशनल अवार्ड्स 2021: सुष्मिता सेन की आर्या, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और वीर दास को मिला नॉमिनेशन

    |

    कोरोना काल में इंटरटेनमेंट जगत के लिए जो अच्छी चीज़ हुई वो ये कि ओटीटी कंटेंट को ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर सराहा गया। यही कारण है कि अब हॉलीवुड के मशहूर एमी इंटरनेशनल अवार्ड्स में हिंदी सीरीज़ को भी जगह मिली है। सुष्मिता सेन स्टारर हॉट स्टार वीआईपी की सीरीज़ आर्या को बेस्ट ड्रामा सीरीज़ की कैटेगरी में नामांकित किया गया है।

    वहीं नेटफ्लिक्स की सीरीज़ सीरियस मेन के लिए नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी को बेस्ट एक्टर की श्रेणी में नॉमिनेशन मिला। नेटफ्लिक्स के लिए वीर दास के कॉमेडी स्पेशल वीर दास फॉर इंडिया को कॉमेडी शो की कैटेगरी में नामांकित किया गया है।

    इन सभी स्टार्स को अपने नामांकन के लिए कई बड़े विदेशी सीरीज़ और एक्टर्स से टक्कर लेनी होगी लेकिन पहली बार एमी जैसे सम्मानजनक अवार्ड शो का हिस्सा बनकर ये सभी कलाकार काफी खुश है। वीर दास, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और सुष्मिता सेन की आर्या की टीम ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इस बात की खुशी ज़ाहिर की।

    सुधीर मिश्रा की फिल्म सीरियस मेन

    सुधीर मिश्रा की फिल्म सीरियस मेन

    सुधीर मिश्रा की फिल्म सीरियस मेन नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई थी और इसे मिला जुला रिस्पॉन्स मिला था। ये फिल्म मनु जोसेफ के 2010 में आई नॉवेल सीरियस मेन पर आधारित थी। इस फिल्म के लिए नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी को एक एक्टर की बेस्ट परफॉर्मेंस कैटेगरी में नामांकित किया गया है। इस सीरीज़ में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी एक दलित तमिल की भूमिका में थे जो अपने तरीके से ऊंची जाति के लोगों को चैलेंज करता है।

    हैरान रह गए नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी

    हैरान रह गए नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी

    एमी इंटरनेशनल अवार्ड्स में अपना नॉमिनेशन देखकर नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी हैरान रह गए। उन्होंने सीरियस मेन की पूरी टीम और सुधीर मिश्रा को इस फिल्म के लिए धन्यवाद कहा। वहीं एमी अवार्ड्स की टीम को भी इस सेलेक्शन के लिए आभार व्यक्त किया। फिल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी अपने बेटे को अचानक मिले फेम से पैसा कमाने की कोशिश करते दिखते हैं। ये फिल्म आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

    सुष्मिता सेन स्टारर आर्या

    सुष्मिता सेन स्टारर आर्या

    हॉटस्टार वीआईपी पर स्ट्रीम हो रहा सुष्मिता सेन स्टारर आर्या बेस्ट ड्रामा सीरीज़ की कैटेगरी में नॉमिनेट हुआ है। इस सीरीज़ को राम माधवानी ने डायरेक्ट किया है। सीरीज़ में सुष्मिता सेन एक ऐसी महिला के किरदार में हैं जो अपने पति के मर्डर के बाद खुद को और अपने बच्चों को उस दलदल से दूर करना चाहती है जिसमें उसका पति, बिज़नेस के चक्कर में धंसता चला गया और आखिरकार अपनी जान गंवाने पर मजबूर हुआ है। इस सीरीज़ को हर ओर से तारीफें मिली थीं।

    दूसरे सीज़न की तैयारी

    दूसरे सीज़न की तैयारी

    आर्या के दूसरे सीज़न की तैयारी ज़ोर शोर से चल रही है। आर्या Dutch भाषा के एक क्राईम सीरीज़ पेनोज़ा का हिंदी रूपांतरण है। सीरीज़ के डायरेक्टर राम माधवानी ने एमी नॉमिनेशन मिलने पर ट्वीट करते हुए लिखा - ये हमारा हौसला बढ़ाने के लिए बहुत ज़्यादा है। हमें यकीन हो गया है कि हमने कुछ सही किया है। हमें गर्व है कि हम भारत का इतने बड़े प्लेटफॉर्म पर प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। बहुत शुक्रिया, एमी अवार्ड्स को आभार।

    वीर दास का कॉमेडी स्पेशल

    वीर दास का कॉमेडी स्पेशल

    वीर दास अपने कॉमेडी के ज़रिए भारत में भले ही जितनी भी कंट्रोवर्सी खड़ी कर लेते हों लेकिन ज़ाहिर सी बात है कि उनका काम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पसंद किया जा रहा है। वीर दास का कॉमेडी स्पेशल वीर दास फॉर इंडिया, नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रहा है। ये नॉमिनेशन सुनकर वीर दास भी उतने ही हैरान रह गए जितने कि बाकी के स्टार्स।

    वीर दास ने किया हैरानी भरा ट्वीट

    वीर दास ने किया हैरानी भरा ट्वीट

    वीर दास ने ट्वीट करते हुए लिखा - Ummm शायद मुझे एमी इंटरनेशनल अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है। एक बयान में वीर दास ने कहा कि उनका कॉमेडी स्पेशल, भारत के लिए एक प्रेम पत्र जैसा था। वो बताना चाहते थे कि हम लोग कितने अलग और कितने मज़ेदार होते हैं। इसे लोगों ने पसंद किया, इस बात की उन्हें बहुत खुशी है।

    गौरतलब है कि साल 2020 में भारतीय सीरीज़ ने पहली बार एमी अवार्ड्स में बड़े स्तर पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी। जहां नेटफ्लिक्स के क्राईम ड्रामा दिल्ली क्राईम को बेस्ट ड्रामा सीरीज़ में नॉमिनेशन मिला था वहीं अमेज़ॉन प्राईम के शो फोर मोर शॉट्स प्लीज़ को बेस्ट कॉमेडी सीरीज़ में नॉमिनेशन मिला था। अमेज़ॉन प्राईम की ही सीरीज़ मेड इन हेवेन के एक्टर अर्जुन माथुर को बेस्ट एक्टर, ड्रामा की कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला था। एमी इंटरनेशनल अवार्ड्स 2020 में दिल्ली क्राईम ने बेस्ट ड्रामा सीरीज़ का अवार्ड जीत कर इतिहास रचा था और भारत के लिए ग्लोबल स्तर पर पहचान दिलाई थी। अब उम्मीद की जा रही है कि राम माधवानी की हॉटस्टार वीआईपी सीरीज़ आर्या एक बार फिर से इतिहास दोहराए।

    English summary
    Sushmita Sen starrer Aarya, Nawazuddin Siddiqui for Serious Men and Vir Das' comedy special for Netflix has been nominated for Emmy Interational Awards 2021.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X