»   » तेरी मेरी कहानी फिल्म रिव्यू

तेरी मेरी कहानी फिल्म रिव्यू

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

"हम बिल्कुल पुरानी जींस की तरह हैं पहली ही मुलाकात में बिल्कुल कम्फरटेबल" लखनऊ की आराधना का ये डॉयलाग आपको भी फिल्म तेरी मेरी कहानी के किरदारों से बिल्कुल अंजान नहीं रहने देगा। यश चोपड़ा की फिल्मों के बड़े फैन कुणाल कोहली ने अपनी पहली फिल्म से ही यश राज फिल्म्स की तरह प्यार, मोहब्बत और दोस्ती जैसे कभी फ्लॉप ना होने वाले विषयों को भुनाने की पूरी कोशिश की। हम तुम में उनकी ये कोशिश काफी हद तक सफल भी हुई थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक का मैजिक कुछ खास नहीं चला फिर भी कुणाल ने एक बार फिर से एक खूबसूरत अंदाज में प्रेम कहानी के कंसेप्ट को बॉक्स ऑफिस पर लाया है।

इस बार कुणाल ने सबसे अलग एक नये अंदाज में अपनी फिल्म को बनाया है। एक ही फिल्म में एक ही जोड़ी की तीन अलग अलग दशकों की प्रेम कहानी। कहा जा सकता है कि एक बार में तीन का मजा। बस फिल्म का रोमांचक पहलू ये है कि ये तीनों प्रेम कहानियां किस तरह से एक दूसरे से जुड़ी हैं।

फिल्म के कुछ पहलू शायद असल जिंदगी से कहीं अलग नज़र आएं आपको जैसे 1910 के दशक में शाहिद का कैसोनोवा का रुप, 2012 में किरदारों का पिछले जन्म की बातों को याद करना, ये सभी बातें फिल्म को वास्तविकता ने कोसों दूर कर देती हैं।

फिल्म की कहानी शुरु होती है 1910 के दशक से। इस दशक में कहानी है पंजावी लड़की आराधना और मुस्लिम लड़के जावेद की। जावेद एक कवि है और दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं।

दूसरे दशक (1960) में शाहिद कपूर एक संघर्षरत संगीतकार गोविंद की भूमिका निभाएंगे और प्रियंका एक अभिनेत्री रुख्सार के किरदार में नज़र आएंगी। प्रियंका ने इसमें लखनऊ शहर की लड़की बनी हैं जो अपनी दोस्त के साथ घर से भाग जाती है ताकि फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बना सके। इस दशक में प्राची देसाई भी एक मार्डन लड़की का किरदार निभाएंगी।

फिल्म में आखिरी दशक यानि की 2012 में शाहिद और प्रियंका इंग्लैंड में राधा और कृश के किरदारों में नजर आते है। दोनों एक दूसरे से मिलते हैं और दोनों के बीच प्यार हो जाता है।

बहुत कम ऐसे अभिनेता होते हैं जिन्हें एक ही फिल्म में तीन अलग अलग किरदारों को निभाने का मौका मिलता है। शाहिद और प्रियंका ने अपने उम्दा अभिनय से फिल्म में तीनों किरदारों को बहुत ही खूबसूरत तरीके से पेश किया है।

शाहिद और प्रियंका की कैमिस्ट्री इस फिल्म का सबसे मजबूत पहलू है। कमीने के बाद एक बार फिर से उनके बीच का ये कनेक्शन बॉक्स ऑफिस पर अपनी किस्मत आज़माएगा। शाहिद और प्रियंका के अलावा फिल्म में नेहा शर्मा और प्राची देसाई का अभिनय भी काफी उम्दा है। फिल्म में साजिद-वाजिद के गाने और प्रसून का संगीत काफी बेहतरीन है। अब देखना है कि कुणाल कोहली की ये एक के दाम में तीन कहानियां दर्शकों को कितनी पसंद आती हैं।

देखें तेरी मेरी कहानी का ट्रेलर

English summary
Priyanka- Shahid starrer movie Teri Meri Kahaani will release on Friday 22 June. Director Kunal Kohli is trying his luck with different love stories of three era.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi