»   » 'ऐक्‍शन रिप्‍ले' को रिप्‍ले मत कहना

'ऐक्‍शन रिप्‍ले' को रिप्‍ले मत कहना

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
Action Replayy
ऐक्‍शन रिप्‍ले यानी फिर से चलाएं। अगर हम बात करें अक्षय कुमार, ऐश्‍वर्या राय की फिल्‍म ऐक्‍शन रिप्‍ले की तो इन शब्‍दों के मतलब पर कतई मत जाइयेगा। जी हां इस फिल्‍म को रिप्‍ले करने के लिए मत कहिएगा, क्‍योंकि फिल्‍म बहुत बोरिंग है।

निर्माता-निर्देशक: विपुल शाह
संगीत: प्रीतम चक्रवर्ती
कलाकार: अक्षय कुमार, ऐश्‍वर्या राय, रणधीर कपूर, नेहा धूपिया, किरोन खेर, ओम पुरी, आदित्‍य रॉय
रेटिंग: 2/5

समीक्षा: रावण में एक दम अलग लुक में दिखीं ऐश्‍वर्या राय अपनी अगली फिल्‍म ऐक्‍शन रिप्‍ले में अक्षय कुमार के साथ बिलकुल जची नहीं। समय की घड़ी में पीछे ले जाने वाली इस फिल्‍म में निर्देशक विपुल शाह दर्शकों को आकर्षित करने में कई जगह नाकाम रहे। अक्षय कुमार का लुक भले ही 70 के दशक का दिखा, लेकिन ऐक्टिंग आज के दशक वाली ही है। यही नहीं फिल्‍म 70 के दशक में चली गई, लेकिन हीरोइन (ऐश्‍वर्या) नहीं।

ऐक्‍शन रिप्‍ले कहानी है किशन (अक्षय) और माला (ऐश्‍वर्या) की, जिनकी शादी तो हुई, लेकिन जीवन पूरी तरह लड़ाई झगड़े से भरा रहता है। उनका बेटा बंटी (आदित्‍य) को यह सब पसंद नहीं था। किशन-माला की शादी की 35वीं वर्षगांठ पर दोनों के बीच भयानक झगड़ा होता है, तभी बंटी समय की घड़ी में पीछे जाकर किशन और माला के जीवन को बदलने की सोचता है।

प्रोफेसर एंथनी गोंसाल्विस (रणधीर कपूर) द्वारा बनायी गई टाइम मशीन के माध्‍यम से वो 70 के दशक में चला जाता है और कहानी मुंबई से वापस बॉम्‍बे पहुंच जाती है। यहां पर अक्षय कुमार का लुक 70 के दशक का हो जाता है और पूरी कहानी पीछे चली जाती है। दोनों के रिश्‍ते कैसे बने, कैसे उनके प्‍यार की डोर बंधी, आदि और अंतत: वो अपने माता-पिता के जीवन में प्‍यार घोलने में सफल हो जाता है।

फिल्‍म की कहानी से ही आप समझ गए होंगे, कि इसके सीन जबरदस्‍ती पिरोए गए हैं। अक्षय कुमार का अभिनय हमेशा की तरह अच्‍छा रहा। वहीं ऐश्‍वर्या का अभिनय भी ठीक-ठाक रहा। नेहा धूपिया, किरोन खेर, ओम पुरी ने अपने किरदारों के साथ अच्‍छी तरह न्‍याय किया है, लेकिन कहानी में दम न होने की वजह से सब पानी हो गया।

कुल मिलाकर यदि आप बहुत ज्‍यादा दिमाग नहीं खर्च करना चाहते हैं, या फिर हर सीन के पीछे तर्क नहीं खोजना चाहते हैं, तो यह फिल्‍म देख सकते हैं। उम्‍मीद है फिल्‍म देखने के बाद आप रिप्‍ले करने को नहीं कहेंगे।

English summary
The film Action Replayy is said to be inspired from a Gujarati film of the same name. With girls romancing bell-bottomed boys, director Vipul Shah takes this film right into the glorious 1970s. The humour and gags in the film do not look too funny and even the arguments between Akshay Kumar and Aishwarya Rai look mediocre. Film is totally boring.
Please Wait while comments are loading...