For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    2.0 Movie Review: रजनीकांत का जादू, अक्षय कुमार का एक्शन और शानदार VFX

    |

    Rating:
    3.0/5

    2.0 Box Office First Day Collection: Akshay Kumar |Rajinikanth| Shankar| FilmiBeat

    निर्देशक शंकर ने फिल्म की पहली फ्रेम से ही यह जाहिर कर दिया था कि अक्षय कुमार और रजनीकांत अभिनीत ये फिल्म वीएफएक्स और 3डी इफैक्ट्स के मामले में जबरदस्त होने वाली है।

    फिल्म की शुरुआत एक बूढ़े व्यक्ति के साथ होती है कि जो मोबाइल टॉवर से कूदकर आत्महत्या कर लेता है। अगले ही सीन में एंट्री होती है डॉक्टर वसीगरण (रजनीकांत) और उनकी नई मानव मशीन नीला से (एमी जैक्सन) की। डॉक्टर वसीकरण से मिलने कुछ छात्र आए होते हैं जब अचानक उनके हाथों में मोबाइल फोन छीन जाता है। जल्द ही पूरे शहर के लोगों के हाथ से मोबाइल फोन्स गायब होने लगते हैं और सभी हवा में उड़ने लगते हैं। फिर मोबाइल टॉवर्स पर भी अचानक से कांपने लगते हैं।

    2.0 Movie Review

    इससे पहले कि लोग कुछ समझ पाएं.. एक विशाल पक्षी का तांडव पूरे शहर में शुरु हो जाता है। इस पक्षी के पंख मोबाइल फोन्स से बने होते हैं, जिससे वह सबकुछ तहस नहस करता जाता है। यह सब देखकर डॉक्टर वसीगरण चिट्टी (रजनीकांत) को वापस लाते हैं, जो पक्षीराज (अक्षय कुमार) जैसी शक्ति से निपट सके। इसके बाद शुरू होती है लड़ाई और इस लड़ाई में आगे क्या होता है इसके लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

    2.0 Movie Review

    कहानी की बात करें तो.. निर्देशक शंकर ने इंटरटेनमेंट के साथ दर्शकों को एक वैश्विक संदेश भी देने की कोशिश की है। लेकिन कंटेंट के मामले में ढ़ाई घंटे तक 2.0 कुछ नया नहीं परोसती है। 2.0 में कई कॉमेडी सीन्स डाले गए हैं, जिस वजह से स्क्रिप्ट में इमोशन की अच्छी खासी कमी नजर आती है। हालांकि, फिल्म में वीएफएक्स और 3डी इफैक्ट्स इतने तगड़े हैं कि बाकी कमियां थोड़ी छिप जाती हैं। फिल्म के वीएफएक्स के लिए एक बार तो 2.0 देखना जरूर बनता है।

    अभिनय की बात करें तो रजनीकांत फिल्म की जान हैं। वह लगभग हर फ्रेम हैं और फिल्म की गति को पकड़ कर रखते हैं। वहीं, अक्षय कुमार को भले ही रजनीकांत से कम स्क्रीन टाइम दिया गया है, लेकिन वह दमदार लगे हैं। विलेन के रूप में अक्षय कुमार प्रभावित करते हैं। एमी जैक्सन के पास काफी कम डॉयलोग्स हैं, लेकिन वह खूबसूरत दिखी हैं।

    2.0 Movie Review

    तकनीक की बात करें तो 2.0 शानदार रही है। शंकर, पूरी वीएफएक्स टीम, रेसूल पुकुट्टी (साउंड स्पेशलिस्ट), सिनेमेटोग्राफ निरव शाह और ए़डिटर एंटोनी ने दर्शकों को ऐसा शानदार और भव्य विजुअल्स का अनुभव दिया, जो आज तक किसी ने भारतीय सिनेमा में नहीं देखा है। वहीं , ए आर रहमान का संगीत फिल्म में औसत रहा है।

    कुल मिलाकर, 2.0 फिल्म वीएफएक्स और 3डी इफैक्ट्स के क्षेत्र में शानदार रही है। लेकिन स्क्रीनप्ले पर यदि थोड़ा और ध्यान दिया जाता तो फिल्म कंटेंट से भी दमदार हो सकती थी।

    English summary
    Akshay Kumar and Rajnikanth starrer film 2.0 is soars high with its impressive VFX and 3D effects. Read the review here.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X