For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    क्या मधुर भंडारकर के इंस्पेक्टर ग़ालिब हैं शाहरूख खान? 2019 में ऑफर की थी शानदार फिल्म

    |

    शाहरूख खान ने आनंद एल राय की फिल्म ज़ीरो करने के बाद 2018 में फिल्मों से ब्रेक लिया था। इस अनाउंसमेंट से हर कोई हैरान था लेकिन रिपोर्ट्स थीं कि शाहरूख खान अपने करियर पर एक बार गहन विचार करना चाहते हैं। इसके बाद 2019 से शाहरूख खान ने फिल्मों की स्क्रिप्ट पढ़ना शुरू की।

    इनमें से जो फिल्म करने के शाहरूख खान सबसे ज़्यादा करीब थे वो थी मधुर भंडारकर की इंस्पेक्टर ग़ालिब। माना जा रहा था कि शाहरूख खान इस फिल्म के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। फिल्म उत्तर प्रदेश के एक पुलिस इंस्पेक्टर की कहानी है। फिल्म प्रदेश में फैली बालू तस्करी के मुद्दे को उठाएगी। शाहरूख को फिल्म काफी पसंद आई थी।

    शाहरूख खान ने उस दौरान, कभी पुलिस वाली फिल्म ऑफर ना होने की बात कही थी। तो क्या शाहरूख खान इंस्पेक्टर ग़ालिब बनेंगे? इसका जवाब देते हुए मधुर भंडारकर ने साफ कहा कि उन्हें अभी तक उनका ग़ालिब नहीं मिला है। फिल्म की कहानी उन्होंने लॉकडाउन में ही पूरी कर ली थी लेकिन अब तक फिल्म का हीरो कौन होगा ये नहीं तय हो पा रहा है। लोग इस फिल्म को देखकर काफी चौंकेंगे।

    ढेरों फिल्मों के ऑफर

    ढेरों फिल्मों के ऑफर

    गौरतलब है कि लॉकडाउन से पहले शाहरूख खान के पास ढेरों फिल्मों के ऑफर थे। मधुर भंडारकर की इंस्पेक्टर ग़ालिब के अलावा उनके पास यशराज फिल्म्स की पठान थी, राकेश शर्मा बायोपिक सारे जहां से अच्छा थी, राज एंड डीके की एक एक्शन फिल्म थी, एटली की फिल्म जवान थी और राजकुमार हिरानी की फिल्म डंकी थी। शाहरूख खान को इनमें से ही अपना अगला प्रोजेक्ट फाईनल करना था।

    फूंक फूंक कर रखा कदम

    फूंक फूंक कर रखा कदम

    शाहरूख खान ने अपनी अगली फिल्म चुनने में काफी समय लगाया। वो अपना अगला कदम बेहद सोच समझकर रखना चाहते थे। और इसलिए शाहरूख खान ने चुना अपना सबसे लंबा साथी - यशराज फिल्म्स और उन्होंने सबसे पहले साइन की पठान। इसके बाद आई साउथ के सुपरस्टार डायरेक्टर एटली की जवान। और अंत में शाहरूख खान ने राजकुमार हिरानी की डंकी साईन की। जहां पठान शाहरूख खान ने एक बार में साईन कर ली वहीं एटली और राजकुमार हिरानी ने बार बार अपनी कहानी पर काम किया।

    अच्छे नहीं बीते हैं पिछले कुछ साल

    अच्छे नहीं बीते हैं पिछले कुछ साल

    गौरतलब है कि शाहरूख खान के बीते कुछ साल बॉक्स ऑफिस पर अच्छे नहीं बीते हैं। उनकी आखिरी पसंद की गई फिल्म थी रोहित शेट्टी स्टारर चेन्नई एक्सप्रेस जो 2013 में रिलीज़ हुई थी। हालांकि, इसके बाद 2014 में शाहरूख खान ने हैप्पी न्यू ईयर दी जो कि बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर थी लेकिन फिल्म को बुरी तरह ट्रोल किया गया था। और इसके बाद से शाहरूख खान का हर पासा उल्टा पड़ता गया।

    रोमांस में भी हुए फेल

    रोमांस में भी हुए फेल

    शाहरूख खान ने इस देश को और सिनेमा को रोमांस करना सिखाया था। लेकिन हैप्पी न्यू ईयर के बाद उनके करियर में वो पड़ाव आया जब उनका रोमांस भी दर्शकों को नहीं बांध पाया। चाहे वो रोहित शेट्टी की दिलवाले रही हो या फिर इम्तियाज़ अली की जब हैरी मेट सेजल। यही कारण था कि आनंद एल राय की ज़ीरो भी फ्लॉप होने के बाद शाहरूख खान ने फिल्मों से एक ब्रेक लेने की ठानी थी।

    करने जा रहे हैं धमाकेदार वापसी

    करने जा रहे हैं धमाकेदार वापसी

    पठान की रिलीज़ के लिए आदित्य चोपड़ा ने बिल्कुल अलग प्लान तैयार किया है। इस प्लान के मुताबिक, पठान और टाईगर 3 आठ हफ्तों तक केवल थिएटर में चलेंगी। आठ हफ्तों से पहले इन्हें स्ट्रीम करने का अधिकार किसी भी ओटीटी प्लेटफॉर्म के पास नहीं होगा। पठान से शाहरूख खान की वापसी की तैयारी हो रही है और ये यशराज फिल्म्स की सबसे महंगी फिल्मों में से एक है। चूंकि ये शाहरूख खान का कमबैक होगा इसलिए इस फिल्म के लिए फूंक फूंक कर कदम रखे जा रहे हैं।

    English summary
    Madhur Bhandarkar approached Shahrukh Khan for his next film Inspector Ghalib long time back. Has the actor said yes to the film? Director replies.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X