For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सलमान की दबंगई पर मीडिया का गदर

    By अंकुर शर्मा
    |
    dabangg
    आखिर क्या हो गया है हमारी मीडिया को, आखिर क्यों वो एक आम इंसान को आम नहीं रहने देती, रविवार शाम से शुऱू हुआ सलमान की बयानबाजी पर नाटक आज दो दिन बाद भी बदस्तूर जारी है, खबर ये थी बॉलीवुड के अभिनेता सलमान खान जो अपनी फिल्म 'दबंग' को लेकर इन दिनों काफी चर्चित है, ने एक टीवी साक्षात्कार के दौरान मुंबई हमलों पर कुछ टिप्पणी कर डाली थी।

    जिसके बाद हमारी मीडिया और समाज के ठेकेदार काफी आहत नजर आये, और मचा डाली हाय-तौबा, मामला शांत करने के लिए सलमान ने पुन: टि्वटर पर माफी मांगी कि उनसे गलती हो गई है, वो माफी मांगते हैं। चलिए मामले को खत्म हो जाना था, क्योंकि कहा जाता है कि अगर कोई अपनी गलती मान ले तो उसे माफ कर देना चाहिए।

    पढ़े : दबंग' सलमान ने 26/11 पर पाकिस्तान का पक्ष लिया

    लेकिन नहीं सलमान के माफी प्रकरण के बाद खबर आयी सल्लू मियां बेहद आहत हैं, वो टि्वटर को बॉय-बॉय कर रहे हैं। बस फिर क्या था सारे इलेक्ट्रानिक चैनल चौंक पड़े और बना डाली हेडलाइन, आम तौर पर एक बुलेटिन में पांच हेडलाईन का फार्मेंट होता है, और इन पांचो में से तीन
    हेडलाईन सलमान के नाम पर थी, कुछ इस तरह

    (1) सलमान खान के बयान पर मचा बवाल, लोगों ने की निंदा (2) सलमान खान के विरोध में राजनीतिक पार्टियां सड़क उतरी कहा माफी मांगो (3) सलमान खान के सपोर्टे में आये उनके पिता सलीम कहा नादान हे मेरा बेटा....

    यहां आपको बता दे ये देश के नामीगिरामी न्यूज चैनल थे , जिन पर लोग भरोसा करते हैं। जिन चैनल्स में चंद मिनट पहले चल रहा था कि सुलग रही है घाटी, झारखंड में बनेंगी मुंडा सरकार, हरियाणा में सड़क पर उतरें जाट, सड़ रहा है करोड़ों का अनाज, दिल्ली में बाढ़ का खतरा मंडराया, कहां जायेंगे गरीब किसान वगैरह.....वगैरह....वहां से ये सब हट गये और वहां पर चलने लगे सलमान खान, यही हाल हमारी इंटरनेट की दुनिया में हैं, हर न्यूज वेबसाईट के होम पेज पर समस्याएं न होकर सल्लू मियां नजर आ रहे हैं।

    पढ़े : शाहरुख से तो अच्‍छे ही हैं सलमान: बाल ठाकरे

    चैनल्स से दो कदम आगे निकलते हुए वेबसाईटो ने हद ही कर डाली है, उन्होंने तो बकायदा पार्टियों और सेलिब्रेटी के नाम लिखकर सलमान की खबर छापी है, जैसे सलमान की माफी पर शिवसेना ने किया सपोर्ट, सलमान के बयान पर भड़की शोभा डे।

    जितना सलमान के बयान ने लोगों को नहीं भड़काया उससे कहीं ज्यादा हमारी मीडिया ने लोगों उकसाया है, आखिर कब से ये काम मीडिया का होने लगा। जब हम पढ़ते थे तो बताया गया था कि मीडिया का काम लोगों को शिक्षा, सूचना और मनोरंजन देना है, लेकिन शायद आज की परिस्थितियों में मीडिया का काम भड़काने का हो गया है।

    आखिर इसके पीछे कारण क्या है, क्या एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ और टीआरीपी बढ़ाने के चक्कर में हम ने अपना स्तर गिरा लिया है। बहुत आश्चर्य न हो अगर कुछ देर बाद आपको टीवी पर या इंटरनेट पर ये देखने और पढ़ने को मिले कि सलमान अपने बयान पर बेहद शर्मिंदा हैं, क्योंकि वो शक्ल से बेहद गमगीन नजर आ रहे हैं, उनको देखकर लगता है कि वो दो दिन से सोये नहीं है, सूत्रों से पता चला है उन्होंने दो दिन से खाना नहीं खाया है।

    पढ़े : आखिर क्यों सलमान-कैटरीना न्यूज हेडलाईन बन जाते हैं?

    बात सलमान की नहीं है, बात है मीडिया के गिरते स्तर की, अगर हम उससे सवाल करें तो उसका जवाब होगा कि लोग जो देखना और सुनना चाहते हैं, हम वो ही दिखा और पढ़ा रहे है। अरे उन्हें कोई ये क्यों नहीं बताता कि मीडिया दिखाती है तो लोग देखते हैं। लोग तो मासूम है जो दिखाओगो वो देखेंगे, जितना दिखाओगो उतना ही देखेंगे। क्योंकि नशा शराब में होता तो नाचती बोतल।

    और मीडिया जानबूझ कर लोगों को नशेड़ी बनाने में जुटी है, कहना गलत न होगा जितनी दबंगई 'दबंग' सलमान ने नहीं मचाई उससे कही ज्यादा गदर 'दबंग मीडिया ने काट दी है।

    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X