For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    विकी कौशल की सरदार ऊधम सिंह बायोपिक की रिलीज़ डेट तय, इस त्योहार पर होगी आपके घर में रिलीज़

    |

    2019 से विकी कौशल स्टारर सरदार ऊधम सिंह बायोपिक पर काम कर रहे हैं और फिल्म लंबे शेड्यूल के तहत बहुत ही जल्दी पूरा कर लिया गया था। फिल्म 2019 से ही रिलीज़ का इंतज़ार कर रही है। शूजित सरकार चाहते थे कि फिल्म थिएटर में ही रिलीज़ हो और इसी माध्यम से दर्शकों तक पहुंचे। लेकिन अब सरदार ऊधम सिंह की टीम भी इंतज़ार करते करते थक चुकी है।

    इसलिए अब शूजित सरकार और उनकी टीम ने तय किया है कि अमेज़ॉन प्राईम वीडियो पर विकी कौशल की ये फिल्म दशहरा वीकेंड पर रिलीज़ होगी। फिलहाल फिल्म की रिलीज़ डेट 16 अक्टूबर तय की गई है।

    शूजित सरकार की ये फिल्म बहुत ही बड़े बजट पर बनी है इसलिए फिल्म को थिएटर में रिलीज़ करना ही बेस्ट ऑप्शन माना जा रहा था। लेकिन अब जब अक्षय कुमार की बेल बॉटम ये साबित कर चुकी है कि दर्शक सिनेमाघरों तक नहीं लौट रहे हैं तो आखिरकार, सरदार ऊधम सिंह को भी OTT पर रिलीज़ करना तय किया गया है।

    इरफान खान के साथ शुरू हुआ प्रोजेक्ट

    इरफान खान के साथ शुरू हुआ प्रोजेक्ट

    शूजित सरकार की इस फिल्म की शुरूआत हुई 2018 में इरफान खान की कास्टिंग के साथ। शूजित सरकार इस फिल्म में इरफान खान को कास्ट करना चाहते थे लेकिन चूंकि इरफान खान अपने कैंसर के ईलाज के लिए देश से जा चुके थे, शूजित ने तय किया कि वो इरफान के लौटने के बाद इस फिल्म की शुरूआत करेंगे।

    विकी के साथ शुरू हुई फिल्म

    विकी के साथ शुरू हुई फिल्म

    इसके बाद 2019 में ही फिल्म की शुरूआत हुई विकी कौशल के साथ। विकी कौशल 2019 में उरी: द सर्जिकल स्ट्राईक के साथ रातों रात सुपरस्टार बन चुके थे और इसके बाद शूजित सरकार ने विकी में सरदार ऊधम सिंह बनने की काबिलियत देखी।

    अमोल पाराशर होंगे भगत सिंह

    अमोल पाराशर होंगे भगत सिंह

    इस फिल्म में अमोल पाराशर भगत सिंह की भूमिका में दिखाई देंगे। अमोल फिल्म में भगत सिंह के किरदार को बिल्कुल अलग ढंग से दर्शाते दिखेंगे। अमोल की कास्टिंग, भगत सिंह के तौर पर करना काफी दिलचस्प हो सकता है। शूजित सरकार चाहते हैं कि फिल्म में भगत सिंह को एक यंग सितारे के रूप में दिखाएं जो गंभीर होने के साथ साथ एक हल्के फुल्के किस्म के इंसान थे।

    विकी और शूजित सरकार का ओटीटी सफर

    विकी और शूजित सरकार का ओटीटी सफर

    गौरतलब है कि कोरोना काल में OTT पर रिलीज़ होने वाली पहली बड़ी फिल्म भी शूजित सरकार की गुलाबो सिताबो ही थी। वहीं विकी कौशल OTT पर Love Per Square Foot और इसके बाद करण जौहर की Lust Stories में दिख चुके हैं।

    एक और बायोपिक

    एक और बायोपिक

    इसके अलावा, विकी कौशल, सैम मानिक शॉ की बायोपिक में भी दिखाई देंगे। फिल्म से विकी कौशल का लुक बाहर आ चुका है और फिल्म का नाम रखा गया है सैम बहादुर। इस फिल्म को मेघना गुलज़ार डायरेक्ट कर रही हैं। विकी और मेघना इससे पहले राज़ी में साथ काम कर चुके हैं।

    अफवाहों से जुड़ा नाम

    अफवाहों से जुड़ा नाम

    इसके अलावा विकी कौशल का नाम, राकेश शर्मा बायोपिक से जुड़ा। इस फिल्म का नाम है सारे जहां से अच्छा जो सबसे पहले आमिर खान करने वाले थे। आमिर खान के बाद ये फिल्म शाहरूख खान करने जा रहे थे लेकिन ज़ीरो की विफलता के बाद शाहरूख ने ये फिल्म छोड़ दी। बाद में फिल्म के लिए विकी कौशल और रणबीर कपूर को अप्रोच किया गया।

    रूक गई है अश्वत्थामा

    रूक गई है अश्वत्थामा

    विकी कौशल परदे पर अश्वत्थामा की भूमिका में नज़र आने वाले थे। लेकिन रॉनी स्क्रूवाला का ये प्रोजेक्ट अब बजट और शूटिंग की दिक्कतों की वजह से 8 - 10 महीनों के लिए पोस्टपोन कर दिया गया है। इन सब भारी किरदारों के बीच विकी कौशल धर्मा प्रोडक्शन्स की मिस्टर लेले में हल्की फुल्के रोल में नज़र आएंगे।

    सरदार ऊधम सिंह एक स्वतंत्रता सेनानी थे जिन्होंने लंदन में जलियावाला बाग का बदला लेने के लिए जनरल डायर की हत्या की थी। अपने ट्रायल के दौरान उन्होंने अपना नाम राम मोहम्मद सिंह आज़ाद बताया था जो पंजाब के तीन मुख्य धर्म का सूचक था।

    English summary
    Vicky Kaushal's Sardar Udham Singh biopic books Dussehra weekend for an OTT release after waiting for 2 years for a theatrical release.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X