For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में द लंचबॉक्स को मिला अवार्ड

    |

    इरफान खान और निम्रत कौर स्टारर द लंचबॉक्स ने अपने हिस्से एक और उपलब्धि जोड़ ली है। अनुराग कश्यप के बैनर तले बनी इस फिल्म ने कान्स इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल सहित चार अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में तारीफें बटोरी है। अब टोरंटो फिल्म फेस्टिवल ने इस फिल्म को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के पुरस्कार से नवाज़ा गया है।

    गौरतलब है कि द लंचबॉक्स ने लीक से हटकर अलग विषय के चलते खूब तारीफें बटोरी और दर्शकों ने भी इस फिल्म को बेहद सराहा। रितेश बत्रा के लेखन की काफी चर्चा हुई और उनकी इस अनूठी कहानी को पुरस्कृत भी किया गया। वहीं सिने जगत में अपनी अलग जगह के लिए जाने जाने वाले कलाकार इरफान खान ने साबित किया कि वो सही मायनों में कलाकार है।

    इस फिल्म को भारत की तरफ से ऑस्कर के लिए बेहद मज़बूत दावेदार भी माना जा रहा था और इसे सबने एक तरफ से सराहा था लेकिन फिर भी सेलेक्शन कमेटी ने गुजराती फिल्म द गुड रोड को भारत की तरफ से आधिकारिक एंट्री के रूप में घोषित किया था।

    English summary
    Indian film director Ritesh Batra’s “The Lunchbox” has been named best first feature at the 18th annual Toronto Film Critics Association (TFCA) awards here.
 It's the only Indian movie to win a TFCA award, voted by the members of the association, which includes Toronto-based journalists and broadcasters who specialise in film criticism and commentary.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X