For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ऑस्कर 2022- भारत की ओर से सूर्या की 'जय भीम', मोहनलाल की 'मरक्कर' ने मारी बाजी, हुई शॉर्टलिस्ट

    |

    सूर्या की बहुचर्चित तमिल फिल्म 'जय भीम' और मोहनलाल की मलयालम एक्शन मारक्कर को 276 फिल्मों की शॉर्टलिस्ट में जगह मिली है, जो 94वें एकेडमी अवार्ड्स में नामांकित होने की दौड़ में हैं। भारत से ये दो फिल्में लिस्ट में शामिल हैं। 94वें एकेडमी पुरस्कारों के लिए नामांकन की घोषणा 8 फरवरी को की जाएगी। ऑस्कर 27 मार्च को होंगे।

    बीते दिन एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज ने इस वर्ष पुरस्कारों के लिए शॉर्टलिस्ट हुए 276 फिल्मों की सूची जारी की। जय भीम के मेकर्स ने फिल्म के ऑस्कर शॉर्टलिस्ट की जानकारी देते हुए एक ट्विट किया। 2डी एंटरटेनमेंट ने लिखा "ऑस्कर की दौड़ में! जय भीम ने 94वें अकादमी पुरस्कार नामांकन के लिए @TheAcademy द्वारा शॉर्टलिस्ट की गई 276 फिल्मों में जगह बनाई।" बता दें, पिछले हफ्ते, फिल्म के एक दृश्य ने ऑस्कर लाइब्रेरी में जगह बनाई थी।

    आमिर खान ने किया कंफर्म, 'लाल सिंह चड्ढा' बैसाखी 2022 पर ही होगी रिलीज़; KGF से क्लैश है फाइनल!आमिर खान ने किया कंफर्म, 'लाल सिंह चड्ढा' बैसाखी 2022 पर ही होगी रिलीज़; KGF से क्लैश है फाइनल!

    जय भीम 1993 की एक सच्ची घटना पर आधारित एक कानूनी ड्रामा है जिसमें जस्टिस के चंद्रू द्वारा लड़ा गया एक मामला शामिल है। समीक्षकों द्वारा प्रशंसित इस फिल्म में सूर्या ने मुख्य भूमिका निभाई है। फिल्म में लिजोमोल जोस, मणिकंदन और प्रकाश राज भी अहम किरदारों में हैं। फिल्म को अपने मजबूत कंटेंट की वजह से बहुत पसंद किया गया।

    jai-bhim-marakkar-shortlisted-for-the-oscars-2022

    वहीं, मलयालम फिल्म मरक्कर ने पिछले साल 67वें राष्ट्रीय पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म सहित तीन राष्ट्रीय पुरस्कार जीते हैं। प्रियदर्शन द्वारा लिखित और निर्देशित, यह फिल्म ज़मोरिन के प्रसिद्ध नौसैनिक प्रमुख, कुंजलि मरक्कर IV, मोहनलाल द्वारा निभाई गई लड़ाई दिखाती है। इसमें अर्जुन सरजा, सुनील शेट्टी, प्रभुदेवा, प्रभु, मंजू वारियर, कीर्ति सुरेश और कल्याणी प्रियदर्शन भी अहम किरदारों में हैं।

    बता दें, इन दोनों बेहतरीन फिल्मों को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

    English summary
    Suriya’s Jai Bhim and Mohanlal’s Marakkar Arabikadalinte Simham shortlisted for the Oscars 2022. The nominations for the 94th Academy Awards will be announced on February 8. The Oscars will be held on March 27.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X
    Desktop Bottom Promotion