For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    SCORE CARD: रणबीर कपूर ने सलमान को दिया पहला झटका: 45 पर कच्चा खा गए!

    |

    रणबीर कपूर की बॉक्स ऑफिस ओपनिंग पर तो सबकी नज़र है ही। ये देखने में हर किसी की दिलचस्पी है कि फिल्म सलमान खान की रेस 3 से ज़्यादा ओपनिंग करेगी या कम। लेकिन देखा जाए तो रणबीर कपूर सलमान खान का काम तमाम आधिकारिक रूप से कर चुके हैं।

    दरअसल, रणबीर कपूर के आते ही सलमान खान के अच्छे दिन तो खत्म हो गए हैं। वहीं दूसरी तरफ, कई जगह, संजू के शो बढ़ाने के लिए रेस 3 के साथ समझौता किया जा रहा है।

    यानि कि धीरे धीरे सिनेमाघरों में रणबीर कपूर चढ़ेंगे और सलमान खान उतरेंगे। वैसे सलमान खान जब भी आते हैं कम से कम पचास से साठ दिन तक सिनेमाघरों में रहते हैं। लेकिन इस बार रणबीर ने सलमान खान का गेम 15 दिन में ही ओवर कर दिया है।

    जानिए बॉक्स ऑफिस का ताज़ा हाल -

    सात 100 करोड़ी फिल्में

    सात 100 करोड़ी फिल्में

    साल 2018 की शुरुआत काफी धमाकेदार रही है। इस साल 6 महीनों में लगभग 28 बड़ी बॉलीवुड फिल्में रिलीज हुई हैं। जिनमें से एक फिल्म ने 300 करोड़ आंकड़ा पार किया है। जबकि सातफिल्में 100 करोड़ क्लब में शामिल हुई है। यह शानदार प्रदर्शन है।

    फिल्मों का पूरा मुनाफा

    फिल्मों का पूरा मुनाफा

    संजय लीला भंसाली की पद्मावती से साल की धमाकेदार शुरुआत हुई और फिर सोनू के टीटू की स्वीटी, पैडमैन, रेड और बागी 2 जैसी फिल्मों ने भी बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की है। कोई शक नहीं कि 2018 बॉक्स ऑफिस के लिए काफी फायदेमंद साबित हो रहा है। 5 महीनों में अब तक 6 फिल्मों ने 100 प्रतिशत से ज्यादा मुनाफा कमाया है।

    साउथ फिल्मों का कमाल

    साउथ फिल्मों का कमाल

    बाहुबली की सफलता के बाद साउथ फिल्म इंडस्ट्री के लिए पूरी दुनिया ने हाथ खोल दिये हैं। ताजा उदाहरण के तौर पर हम महेश बाबू की फिल्म 'भरत अने नेनु' को देख सकते हैं। फिल्म ने पहले दो दिनों में ही 100 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। जबकि 200 करोड़ के करीब भी पहुंच चुकी है। फिल्म सिर्फ भारत ही नहीं, बल्कि दुनियाभर में शानदार प्रदर्शन कर रही है।

    हॉलीवुड फिल्मों का प्रदर्शन

    हॉलीवुड फिल्मों का प्रदर्शन

    हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर ने भारत में 31 करोड़ की धमाकेदार ओपनिंग दी है। इसी के साथ यह बागी 2 और पद्मावत को पार कर 2018 की सबसे बड़ी ओपनर साबित हुई है। फिल्म भारत में 2100 स्क्रीन पर रिलीज हुई है। कोई शक नहीं कि फिल्म ने आने वाली बॉलीवुड फिल्मों के सामने एक बड़ा टार्गेट सेट कर दिया है।

    क्लैश का नहीं हुआ नुकसान

    क्लैश का नहीं हुआ नुकसान

    क्लैश के बावजूद फिल्मों ने संतुलित प्रदर्शन किया और अब तक बॉक्स ऑफिस पर इस साल कोई बड़ा क्लैश हुआ ही नहीं। जिन भी दो फिल्मों ने क्लैश किया उनमें से एक ही बॉक्स ऑफिस पर टिकने योग्य थी।

    महिलाओं का बॉक्स ऑफिस

    महिलाओं का बॉक्स ऑफिस

    इस साल का बॉक्स ऑफिस महिलाओं से खुश रहा। ना उन्होंने बॉक्स ऑफिस को ना ही दर्शकों ने निराश किया। परी और हिचकी मुनाफे में रही तो वहीं आलिया भट्ट स्टारर राज़ी ने शानदार प्रदर्शन किया।

    बड़ी फ्लॉप

    बड़ी फ्लॉप

    फरवरी और मार्च में लगातार 6 हिट फिल्मों के बाद, अप्रैल ने अपनी पहली फ्लॉप देखी अभय देओल की नानू और जानू के साथ।

    वरूण धवन का चमत्कार

    वरूण धवन का चमत्कार

    वरूण धवन ने साबित किया कि सीरियस सिनेमा के साथ भी वो बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन तरीके से टिक सकते हैं। शूजित सरकार की अक्टूबर ने 60 करोड़ की कमाई की।

    टाईगर की दहाड़

    टाईगर की दहाड़

    टाईगर श्रॉफ स्टारर बागी 2 ने छह दिन के अंदर 100 करोड़ क्लब में एंट्री मारी और साबित कर दिया कि उनके अंदर भी वही स्टारडम है जो सुपरस्टार में होना चाहिए। फिल्म ने कुल 160 करोड़ कमाए।

    पद्मावत की हार

    पद्मावत की हार

    संजय लीला स्टारर पद्मावत, बॉक्स ऑफिस पर 300 करो़ड़ कमाने के बावजूद ना मुनाफा कमा पाई और ना ही ब्लॉकबस्टर साबित हो पाई।

    जून पर टिकी हैं नज़रें

    जून पर टिकी हैं नज़रें

    जून 2018 में दो बड़ी, बिग बजट फिल्मों पर सबकी नज़र थी। सलमान खान की रेस 3 160 करोड़ के लगभग कमा चुकी है। अब रणबीर कपूर स्टारर राजकुमार हिरानी की दत्त बॉयोपिक, लोगों के सामने आएगी। कोई शक नहीं कि ये बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाने वाली हैं।

    English summary
    Race 3 journey ends with Ranbir Kapoor’s Sanju opening
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X