»   » मुंबई धमाकों के चलते ऐश्वर्या ने नहीं लिया फ्रेंच सम्मान

मुंबई धमाकों के चलते ऐश्वर्या ने नहीं लिया फ्रेंच सम्मान

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
Aishwarya Rai
बुधवार की शाम को मुंबई धमाकों से एक बार फिर से दहल उठी है जिसके चलते पूर देश के लोगों का गुस्सा एक बार फिर से उबल चुका  है। बॉलीवुड ने भी मुंबई धमाके की जोरदार निंदा की है | बॉलीवुड सुंदरी ऐश्वर्या राय को आज दिल्ली में फ्रेंच सम्मान मिलने वाला था जिसे मुंबई धमाकों कारण ऐश्वर्या ने लेने से मना कर दिया है। ऐश ने कहा है कि ये मौका जश्न मनाने का नहीं है। उन्होंने समारोह के आयोजकों को प्रोग्राम स्थगित करने को कहा है।

आपको बता दें कि पूर्व विश्वसुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन को आज फ्रेंच सरकार सम्मानित करने जा रही थी । फ्रांस सरकार अपने प्रतिष्ठित पुरस्कार 'नाइट ऑफ दी आर्डर ऑफ आर्टस एंड लैटर्स' से ऐश को पुरस्कृत करने जा रही थी । ये अवार्ड कला-संस्कृति के क्षेत्र से भारत-फ्रांच के रिश्तों के मजबूत करने वाले को प्रदान किया जाता है | फ्रेंच में इस अवार्ड की कीमत ठीक वैसे ही है जैसे हमारे देश में पद्मविभूषण की होती है।

इससे पहले भी ऐश को इस अवार्ड को देने की पेशकश हो चुकी है लेकिन वो अपने पारिवारिक समस्याओं के चलते इस अवार्ड को नहीं ले पायी थी लेकिन एक बार फिर से उन्हें इस अवार्ड के लिए चुना गया था। ऐश से पहले भारतीय अभिनेत्री नंदिता दास, बॉलीवुड के किंग खान शाहरूख और बंगाली ब्यूटी शर्मिला टैगोर को ये अवार्ड मिल चुका है।

गौरतलब है कि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में बुधवार शाम 6.45 से 7.00 बीच सिलेसिलेवार तीन धमाकों में 21 लोगों की मौत हो गई है और 145 लोगों के घायल होने की खबर है। इस हमले के लिए आंतकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।

English summary
Hot Actress Aishwarya Rai, who was to receive an honour from the French government , requested officials to postpone the ceremony in the wake of the Mumbai blasts.
Please Wait while comments are loading...