For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'जाने तू या जाने ना' ने पूरे किये 14 साल, वहीं से हुई थी 'लाल सिंह चड्ढा' के सफर की भी शुरूआत, जानें कैसे!

    By Filmibeat Desk
    |

    फिल्म 'जाने तू... या जाने ना' को आज 14 साल पूरे हो चुके हैं। इमरान खान और जेनेलिया डिसूजा स्टारर ये फिल्म युवाओं के बीच जबरदस्त पॉपुलर हुई थी और आज भी है। इसके किरदारों से लेकर इसके गाने और डायलॉग्स तक, लोगों की जुबान पर हैं। बता दें, इस फिल्म को आमिर खान ने प्रोड्यूस किया था।

    4 जुलाई 2008 को 'जाने तू... या जाने ना' के प्रीमियर के दौरान, आमिर खान और अतुल कुलकर्णी के बीच आपस में बातचीत हुई थी, जहां दोनों ने सिनेमा के प्रति अपने प्यार और फॉरेस्ट गंप के सिनेमाई आश्चर्य से वे कितने मोहित थे, इस पर चर्चा की थी। दोनों एक्टर्स का मानना था कि ये फिल्म दूर दूर लोगों तक पहुंचनी चाहिए। इसी बातचीत के बाद अतुल कुलकर्णी ने 'लाल सिंह चड्ढा' लिखने के लिए प्रेरित महसूस किया, जो अब 11 अगस्त 2022 को रिलीज़ होने वाली है।

    कर्नाटक की सिनी शेट्टी ने जीता फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड का ताज, यहां जानें उनसे जुड़ी बातेंकर्नाटक की सिनी शेट्टी ने जीता फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड का ताज, यहां जानें उनसे जुड़ी बातें

    फिल्म 'जाने तू... या जाने ना' को रिलीज हुए 14 साल हो चुके हैं और 'लाल सिंह चड्ढा' के आइडिया को भी अब 14 साल हो चुके हैं। इस प्रोडक्शन के पीछे का मकसद एक मासूम युवक की कहानी बताना था जो खुशी के साथ जीवन जीने का रास्ता ढूंढता है।

    मेकर्स का मानना है कि इस तरह की कहानियों को बंद डिब्बे के अंदर रखने के बजाए उन्हें बताया जाना चाहिए। यह फिल्म प्यार का प्रतीक है, इसे बनाने में उतनी ही ज्यादा मेहनत लगी है। आमिर खान प्रोडक्शंस को फॉरेस्ट गंप के अधिकार हासिल करने में लगभग 8 साल लग गए। बिना किसी शक के, 'लाल सिंह चड्ढा' आमिर खान प्रोडक्शंस की सबसे महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक है।

    jaane-tu-ya-jaane-na-clocks-14-years-know-its-connection-with-laal-singh-chaddha

    'जाने तू... या जाने ना' की बात करें तो, वह उस समय एक बड़ी सफलता थी। फिल्म आज भी भारत के युवाओं की पहचान बताती है और पॉप कल्चर के साथ गूंजती है। म्यूजिक से लेकर सिनेमैटोग्राफी तक फिल्म की हर चीज को दर्शकों ने खूब सराहा।

    लगान के बाद, यह आमिर खान प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित पहली कुछ फिल्मों में से एक थी और उनके द्वारा लिए गए हर प्रोजेक्ट में 100 प्रतिशत सफलता अनुपात हासिल करने में भी सफल रही।

    आमिर खान प्रोडक्शंस, किरण राव और वायकॉम18 स्टूडियोज द्वारा निर्मित 'लाल सिंह चड्ढा' में करीना कपूर खान, मोना सिंह और नागा चैतन्य भी हैं। फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में आने के लिए तैयार है।

    English summary
    While ‘Jaane Tu... Ya Jaane Naa’ clocks 14 years since its premiere, the interesting fact associated with this is, the journey of ‘Laal Singh Chaddha’ started on the same day.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X