For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ऋतिक रोशन की कृष को पूरे हुए 15 साल - शूटिंग के समय इतनी ऊंची बिल्डिंग से गिरे कि मरते मरते बचे थे

    |

    जब आप भारतीय सुपरहीरो के बारे में सोचते हैं, तो सबसे पहले जो नाम दिमाग में आता है, वह है ऋतिक रोशन, जिन्होंने कृष के किरदार में जान फूंकी थी। क्रिश फ्रैंचाइज़ी निस्संदेह देश की सबसे पसंदीदा और सफल सुपरहीरो फ्रैंचाइज़ी है और लोकप्रिय शैली के भीतर भारत की पेशकश की हर चीज़ के लिए एक बेंचमार्क सेट करती है।

    ऋतिक ने अपने सोशल मीडिया पर इस सुपरहीरो क्लासिक के 15 साल पूरे होने के मौके पर एक छोटा वीडियो जारी किया है, जिसमें कृष को हवा में अपने लीजेंडरी मास्क को उड़ाते हुए देखा जा सकता है। उन्होंने इसे कैप्शन देते हुए लिखा,"The past is done . Let's see what the future brings . Krrish4 #15yearsofkrrish #Krrish4."

    कृष का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक ट्रेंडसेटर थी और इस फिल्म ने भारतीय सिनेमा में कई प्रथम स्थान स्थापित किए है जैसे कि देश में Visual Effects के लिए सुनहरा रास्ता बनाने से लेकर कभी ना देखी गई लोकेशन्स पर शूट करने वाली पहली फिल्म थी।

    आज यह फिल्म 15 साल का जश्न मना रही है और हम आपको याद बताते हैं फिल्म से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

    भारत का पहला सुपरहीरो

    भारत का पहला सुपरहीरो

    कृष भारत का पहला सुपरहीरो था। इस बात के लिए राकेश रोशन को जितना श्रेय दिया जाए कम है। राकेश रोशन का मानना था कि इस फिल्म ने हॉलीवुड फिल्मों से टक्कर ली थी और सुपरमैन - स्पाईडरमैन की तरह, भारत को भी अपना सुपरहीरो मिला था।

    क्या जादू किया

    क्या जादू किया

    फिल्म पर जब काम शुरू हुआ तो राकेश रोशन ने फिल्म का नाम रखा - क्या जादू किया। वो चाहते थे कि इस फिल्म को जादू की पॉपुलैरिटी से फायदा मिलेे। हालांकि, लोग इस फिल्म के पहले सीन से ही जादू के आने का इंतज़ार करने लगे थे।

    कोई तुमसा नहीं

    कोई तुमसा नहीं

    इसके बाद फिल्म का नाम रखा गया - कोई तुमसा नहीं। लेकिन आखिरकार फिल्म का नाम कृष तय किया गया और आगे चलकर इस फ्रेंचाईज़ी को कृष सीरीज़ के ही नाम से दर्शकों ने प्यार दिया। अब फैन्स, फिल्म के चौथे पार्ट का इंतज़ार कर रहे हैं।

    अमृता राव थीं पहली पसंद

    अमृता राव थीं पहली पसंद

    फिल्म में प्रिया के किरदार के लिए राकेश रोशन की पहली पसंद थीं अमृता राव। फिर उन्होंने एतराज़ फिल्म में प्रियंका चोपड़ा का काम देखा और तुरंत उन्हें कास्ट करने का मन बना लिया। फिल्म में अमृता राव के अलावा, ऐश्वर्या राय को कास्ट करने की भी प्लानिंग थी।

    मौत के मुंह से बाहर निकले

    मौत के मुंह से बाहर निकले

    फिल्म की शूटिंग के दौरान एक सीन में ऋतिक रोशन 30 फुट से छलांग लगाते हैं। इस सीन के दौरान, ऋतिक रोशन की harrness टूट गई और वो ज़मीन पर गिरे। हालांकि बारिश होने के कारण उन्हें ज़्यादा चोट नहीं आई। सबको लगता है कि उनकी जान उस दिन भगवान ने बचाई वरना वो या तो नहीं बच पाते या पूरी ज़िंदगी व्हीलचेयर पर बिताते।

    लगातार की थी डायटिंग

    लगातार की थी डायटिंग

    कृष का किरदार निभाने के लिए ऋतिक रोशन ने दो महीने तक डायटिंग की थी और अपने muscles बढ़ाने पर ध्यान दिया था। उन्होंने 15 पाउंड वज़न बढ़ाया था। वहीं फिल्म के long jump की ट्रेनिंग उन्होंने हॉन्ग कॉन्ग के एक एक्सपर्ट से ली थी।

    हाथ पैर तोड़े

    हाथ पैर तोड़े

    ऋतिक रोशन को इस फिल्म की शूटिंग के दौरान काफी चोट आई। एक स्टंट करते हुए उनका अंगूठा टूट गया था। वहीं एक और स्टंट सीन के दौरान उनके पैर में हेयरलाईन फ्रैक्चर हो गया जिसके बाद उन्हें 15 दिन तक आराम करने को कहा गया। लेकिन ऋतिक रोशन पेनकिलर लेकर शूटिंग करते रहे।

    जला लिए थे बाल

    जला लिए थे बाल

    फिल्म में आग के साथ एक सीन की शूटिंग करते समय ऋतिक रोशन के बाल तक जल गए थे। लेकिन ये सारी मेहनत तब रंग लाई जब कृष उस साल की सबसे ज़्यादा कमाने वाली दूसरी फिल्म बनी। फिल्म का बजट उस समय 45 करोड़ था।

    धमाकेदार कमाई

    धमाकेदार कमाई

    फिल्म ने उस ज़माने में 117 करोड़ की कमाई की थी। इस फिल्म के बाद राकेश रोशन ने कृष को एक फ्रेंचाईज़ी के रूप में स्थापित करने पर काम शुरू किया।

    कृष 3 में लौटे थे रोहित

    कृष 3 में लौटे थे रोहित

    कोई मिल गया से इस फ्रेंचाईज़ी की कहानी शुरू हुई थी। रोहित और जादू की दोस्ती के बाद ये कहानी, रोहित का बेटा कृष्णा आगे लेकर जाता है। वहीं कृष 3 में ऋतिक रोशन ने अपने पहले किरदार रोहित के साथ वापसी की थी। अब देखना है कि कृष 4 में राकेश रोशन दर्शकों को क्या परोसते हैं।

    English summary
    Hrithik Roshan - Priyanka Chopra's Krrish completes 15 years. Directed by Rakesh Roshan, film had major accidents while shooting in which Hrithik Roshan escaped death while falling from a 30 ft building.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X