For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'लॉकडाउन में फिल्में लाने से नुकसान तो है ही, लेकिन कोई ऑप्शन नहीं है'- भवाई के निर्देशक हार्दिक गज्जर

    |

    हार्दिक गज्जर इन दिनों अपनी रिलीज़ के लिए तैयार प्रतीक गांधी स्टारर फिल्म 'भवाई' को लेकर खूब खबरों में हैं। इस फिल्म का नाम पहले 'रावण लीला' रखा गया था। लेकिन कुछ लोगों ने फिल्म के इस नाम पर आपत्ति जताई तो किसी भी तरह के विवाद से बचने के लिए हार्दिक गज्जर ने फिल्म का नाम बदलकर 'भवाई' रख दिया। हार्दिक की यह फिल्म 1 अक्टूबर को देशभर खुले हुए सिनेमाघरों में 50% कैपेसिटी के साथ रिलीज़ हो रही है।

    हाल ही में मीडिया से बात करते हुए हार्दिक ने अपने करियर और फिल्म को लेकर काफी बातें कीं। एक एडिटर के तौर पर काम शुरु करने वाले हार्दिक गज्जर ने कहा, "मैंने 90 शोज और 30 फिल्मों में विजुअल इफेक्ट्स का काम किया है। विजुअल इफ़ेक्ट करने के बाद मैं डायरेक्शन में आया। पहले मैंने टीवी को चुना और बाद में फिल्मों का डायरेक्शन करने लगा।

    आमिर खान के साथ डिनर के दौरान नागार्जुन क्यों हुए इमोशनल!आमिर खान के साथ डिनर के दौरान नागार्जुन क्यों हुए इमोशनल!

    उन्होंने बताया कि वो 2 गुजराती फिल्मों का डायरेक्शन कर चुके हैं, जिसे उन्होंने ही प्रोड्यूस भी किया है। हार्दिक कहते हैं, "मैं इंस्पिरेशनल सिनेमा बनाना चाहता हूं। हमेशा से मेरी जो स्क्रिप्ट रही है वह यूथ के लिए इंस्पिरेशनल रही है। फिर चाहे वो लव स्टोरी हो या फिर कोई ड्रामा, इन सभी में कही ना कही हमेशा मैसेज रहा है।"

    भवाई को लेकर निर्देशक ने कहा, "ट्रेलर रिलीज के बाद मुझे इंडस्ट्री और आम दर्शकों से अच्छा फीडबैक मिला है, लेकिन कुछ लोग हैं, जिन्हें यह समझ नहीं आया है। हमने पहले इस फिल्म का नाम रावण लीला रखा गया था, चूंकि इस नाम से कुछ लोगों को दिक्कत थी तो इसे बदल कर हमने भवाई रख दिया। भवाई के 2 मतलब होते हैं; एक तो गुजराती फोक कल्चर होता है और एक मैशप वाली कहानी होती है। हमारी फिल्म भी मैशप वाली कहानी पर बनी हुई है। इस फिल्म को पर्सनल लाइफ और कैरेक्टर के मैशप पर बनाया गया है।"

    Hardik Gajjar on film Bhavai

    रोहित शेट्टी की कॉप सीरीज- विकी कौशल, सिद्धार्थ मल्होत्रा, टाइगर श्रॉफ रेस में शामिल!रोहित शेट्टी की कॉप सीरीज- विकी कौशल, सिद्धार्थ मल्होत्रा, टाइगर श्रॉफ रेस में शामिल!

    प्रतीक गांधी के साथ काम करने के अनुभव को लेकर उन्होंने कहा, "मैंने पहले से उनके कुछ प्ले और वर्क देख रखे थे तो उसके बाद से ही हमारी साथ की जर्नी शुरू हुई है। मैं प्रतीक के साथ पहले ही 2 गुजराती फिल्में बना चुका हूं, यह फिल्म हमारी एक साथ की तीसरी फिल्म है। फिल्म भवाई की शूटिंग के दौरान ही प्रतीक को हंसल मेहता ने अपनी वेब सीरीज 'स्कैम' के लिए साइन किया था।"

    निर्देशक ने कहा, "भवाई की कहानी एक अलग तरह की लव स्टोरी है। फिल्म की कहानी गुजरात पर केंद्रित है, इसमें रावण के रोल में नजर आने वाले प्रतीक और सीता का पात्र निभाने वाली ऐंद्रिता के बीच रियल लाइफ में रोमांस हो जाता है, जिसका गांव वाले विरोध करते हैं। दरअसल रावण का रोल प्ले करने के बाद गांव के लोग उसे असल जिंदगी में भी रावण समझने लग जाते हैं। खैर, इस फिल्म को देखने के बाद ही कहानी समझ आएगी, क्योंकि फिल्म को रियल लाइफ और रील लाइफ की जर्नी पर बनाया गया है। जब रील-रियल लाइफ दोनों मिक्स होते हैं तो क्या इम्पैक्ट पड़ता है, इस बात को ध्यान में रखकर कहानी लिखी गई और बाद में फिल्म को बनाया गया है।"

    अभी भी देश में कई जगहों पर थियेटर्स बंद हैं, ऐसे में फिल्म रिलीज करने पर हार्दिक ने कहा, "जब देशभर के सिनेमाघरों में एक साथ फिल्म रिलीज़ नहीं होगी तो नुकसान होगा। ऐसे में बिजनस लॉस तो है, लेकिन कोई ऑप्शन नहीं है। हमने पहले सोचा था कि फिल्म थियेटर में ही रिलीज़ करेंगे। अब जो भी ओपन थियेटर है वो 50% के हिसाब से ही फिल्म को रिलीज किया जा सकता है।

    आने वाली फिल्मों पर निर्देशक ने कहा, भवाई के अलावा एक और प्रोजेक्ट अतिथि भूतो भवः तैयार है। इस फिल्म में प्रतीक गांधी, जैकी श्रॉफ सहित कई और कलाकार भी हैं। भवाई के बाद हमारी अगली फिल्म वही है जो थियेटर में आएगी। इसके अलावा भी रीजनल सिनेमा में दो फिल्म तैयार हैं।

    English summary
    Hardik Gajjar shared his experience on working with actor Pratik Gandhi for the third time and releasing his 'Bhavai' during theatres lockdown.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X