For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    फिल्म इंडस्ट्री के फैन्स को समर्पित है बॉम्बे टॉकीज़

    |

    बॉम्बे टॉकीज, बॉलीवुड की पहली ऐसी फिल्म जिसमें एक साथ तीन निर्देशक मिलकर फिल्म बना रहे हैं। फिल्म के फर्स्ट लुक लॉंच के दौरान जब करन जौहर, जोया अख्तर, अनुराग कश्यप और दिबाकर बैनर्जी से पूछा गया कि बॉम्बे टॉकीज क्या है तो इन चारों का एक ही जवाब था कि ये एक ऐसी फिल्म हे जो कि हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री के 100 साल पूरे होने पर इंडस्ट्री के फैन्स को समर्पित है। फिल्म में ये दिखाया गया है कि इंडस्ट्री आम लोगों की जिंदगी को किस तरह से प्रभावित करती ही। इंडस्ट्री के फैन्स फिल्मों से कितने जुड़े होते हैं।

    अनुराग कश्यप, जोया अख्तर, करन जौहर और दिबाकर बैनर्जी पहली बार एक साथ किसी फिल्म को निर्देशित कर रहे हैं। इन चारों ने अपनी अपनी एक शॉर्ट स्टोरी पर ये फिल्म बनाई है। करन जौहर जो कि रिश्तों की गहराई और उनमें छिपे हुए दर्द को एक बार फिर से परदे पर दिखाएंगे वहीं अनुराग कश्यप मुंबई में खुद के द्वारा की गयी स्ट्रगल को अपनी कहानी कैरेक्टर्स के जरिये शोकेस करेंगे। जोया ने अपनी स्टोरी को एक बहुत ही आम इसान के द्वारा इंडस्ट्री को एक परियों के देश जैसा देखने की बात को दिखाया है तो वहीं दिबाकर ने अपनी शॉर्ट स्टोरी में ये दिखाया है कि किस तरह एक टूटा हुआ हारा हुआ इंसान खुद को इस शहर में संभालता है।

    चारों निर्देशकों से ये भी पूछा गया कि फिल्म का नाम बॉम्बे टॉकीज क्यों रखा गया तो ऐसे में सभी ने जवाब दिया कि फिल्म हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री के 100 साल पूरे होने की खुशी में बनाई गयी है। इसलिेए फिल्म को इंडस्ट्री से जोड़कर कोई टाइटल देना था। तो जोया अख्तर ने सबसे पहले बॉम्बे टॉकीज नाम सुझाया। सभी को टाइटल पसंद आया और सभी ने इसके लिए हां कर दी।

    करन की जिदंगी के बेहतरीन 9 दिन

    करन की जिदंगी के बेहतरीन 9 दिन

    करन जौहर ने फिल्म के फर्स्ट लुक लॉंच के दौरान कहा कि ये 9 दिन उन्हें लगा कि वो सच में जिंदा हैं। करन जौहर ने कहा कि वो बॉम्बे टॉकीज 2 भी बनाना चाहेंगे वो भी सिर्फ इसलिए कि चारों एक बार फिर से साथ में वक्त गुजार पाएं। बॉम्बे टॉकीज फिल्म करन जौहर के दिल के बेहद करीब है। करन से जब पूछा गया कि फिल्म में शाहरुख खान क्यों नहीं हैं तो करन ने कहा कि वो शाहरुख खान से प्यार करते हैं और शाहरुख खान उनकी नस नस में हैं।

    बॉम्बे टॉकीज को लेकर बहुत उत्साहित थे दिबाकर

    बॉम्बे टॉकीज को लेकर बहुत उत्साहित थे दिबाकर

    दिबाकर बैनर्जी ने बॉम्बे टॉकीज के फर्स्ट लुक के लॉंच के दौरान कहा कि 3 साल पहले आशी जो कि फिल्म की निर्माता हैं ने उनसे फिल्म के बारे में उन्हें बताया था। दिबाकर ने कहा कि जब उन्हें फिल्म के बारे में बताया गया तो उसी वक्त उन्होंने हां कह दी। आशी ने दिबाकर से कहा कि तीन साल बात इंडस्ट्री को 100 साल पूरे होने वाले हैं तो इस मौके पर कुछ मिलकर किया जाए।

    जोया अख्तर को डिनर पार्टी पर मिला फिल्म का ऑफर

    जोया अख्तर को डिनर पार्टी पर मिला फिल्म का ऑफर

    जोया अख्तर ने बताया कि एक दिन वो अनुराग कश्यप और दिबाकर के साथ डिनर पार्टी पर मिलीं। उस समय दिबाकर और अऩुराग अपने अपने शॉट्स के बारे में डिस्कस कर रहे थे। उस वक्त मुझे बहुत इर्ष्या हुई कि मैं क्यों नहीं कर रही ये फिल्म। तब अनुराग ने मुझसे पू्छा कि आप भी अपनी शॉर्ट स्टोरी पर फिल्म क्यों नहीं बनातीं। तब मैं भी इस फिल्म से जुड़ गयी।

    अनुराग कश्यप ने पहली बार किसी फिल्म को पहली बार में हां कहा

    अनुराग कश्यप ने पहली बार किसी फिल्म को पहली बार में हां कहा

    अनुराग कश्यप ने कहा कि ये पहली फिल्म है जिसे मैंने पहली ही बार में हां कहा। फिल्म के बारे में सुनने के बाद मैंने तुरंत ही कहा कि मैं ये फिल्म बनाउंगा। अनुराग ने फिल्म के फर्स्ट लुक के दौरान ये भी कहा कि वो हमेशा से एक फिल्म बनाना चाहते थे जिसमें अमिताभ बच्चन जी हों और उनका घर प्रतीक्षा हो।

    बॉम्बे टॉकीज में निर्दे्शक ही हैं असली स्टार्स

    बॉम्बे टॉकीज में निर्दे्शक ही हैं असली स्टार्स

    बॉम्बे टॉकीज फिल्म जो कि चार निर्देशकों की शॉर्ट स्टोरीज पर आधारित है के असली स्टार्स असल में फिल्म के निर्देशक ही हैं। फिल्म में वैसे तो मुख्य किरदार निभा रहे हैं अमिताभ बच्चन, रानी मुखर्जी, कैटरीना कैफ, रणदीप हुड्डा और नवाजुद्दीन सिद्दिकी लेकिन असल में जब दर्शक फिल्म देखेंगे तो उन्हें महसूस होगा कि फिल्म में मुख्य एक्टर तो फिल्म के निर्देशक ही हैं क्योंकि ये उनकी कहानियां हैं।

    English summary
    Bombay Talies is a sum of three short stories of Four Directors Karan Johar, Anurag Kashyup, Dibalar Bannerjee and Joya Akhtar. Karan Johar said that he felt most alive during those 9 days when he was shooting Bombay Talkies.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X