For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    इस उम्र में ठीक होना मुश्किल, कोई गलती हो तो माफ करिएगा - सर्जरी के बाद अमिताभ बच्चन का ब्लॉग

    |

    अमिताभ बच्चन की आंख का मोतियाबिंद का ऑपरेशन हुआ है और इसके बाद उनकी अगली आंख का ऑपरेशन होना है। अमिताभ बच्चन को ठीक होने में काफी समय लग रहा है और ये बात उन्हें परेशान कर रही हैं। अपनी चिंता अमिताभ बच्चन ने फैन्स के साथ अपने एक ब्लॉग पोस्ट में बांटी।

    साथ ही अमिताभ बच्चन ने फैन्स को इतनी ढेेर सारी प्रार्थनाओं और दुआओं के लिए धन्यवाद भी कहा। अमिताभ बच्चन ने इस ब्लॉग में बताया कि उनका दिन कैसे बिना कुछ किए बीत रहा है।

    साथ ही अमिताभ बच्चन ने अपनी आंखों की दिक्कत भी फैन्स के साथ बांटी और अपनी गलतियों के लिए उनसे माफी मांगी। अमिताभ बच्चन ने बताया कि वो चाहते हैं कि सब कुछ जल्दी से ठीक हो जाए जिससे उनकी अगली फिल्म का शेड्यूल टाईम पर हो। अमिताभ बच्चन ने हाल ही में अजय देवगन के साथ मे डे नाम की एक फिल्म की शूटिंग पूरी की है।

    पढ़िए उनके ब्लॉग के कुछ अंश जिनका हमने हिंदी में आपके लिए अनुवाद किया -

    फैन्स को कहा धन्यवाद

    फैन्स को कहा धन्यवाद

    मेरी मेडिकल स्थिति को लेकर आप सभी के प्यार, चिंता और प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद। इस उम्र में आंख की सर्जरी बहुत ही कठिन होती है और बहुत ही सधी हुई देखभाल की ज़रूरत होती है।

    गलतियों के लिए माफी

    गलतियों के लिए माफी

    सबसे अच्छे परामर्श लिए हैं और सबसे अच्छा ईलाज भी। उम्मीद है कि धीरे धीरे सब ठीक होगा। अभी आंखों की रोशनी और रिकवरी थोड़ी धीमी और मुश्किल है तो अगर टाईपिंग में कोई त्रुटि हो तो माफ कर दीजिएगा।

    पुरानी घटना का ज़िक्र

    पुरानी घटना का ज़िक्र

    अभी मुझे गैरी सॉबर्स जैसा लग रहा है। वो वेस्ट इंडीज़ के क्रिकेट खिलाड़ी थे और एक बार उन्होंने अपनी एक कहानी बताई जो कुछ इसी तरह की थी। ये बस सुनी हुई कहानी है, सच है या नहीं, इसकी पुष्टि किसी ने नहीं की।

    गैरी सॉबर्स को किया याद

    गैरी सॉबर्स को किया याद

    मैं आपको ये कहानी सुना ही देता हूं। एक क्रिकेट मैच के दौरान, वेस्ट इंडीज़ एक मज़बूत टीम के खिलाफ खेल रही थी और बहुत अच्छी स्थिति में नहीं थी। लग रहा था कि हार जाएगी। गैरी सोबर्स, ड्रेसिंग रूम में बैठे थे और टीम की हालत देखते हुए उन्होंने अपनी रम की बोतल खोल ली और थोड़ा ड्रिंक कर लिया।

    खुद से की तुलना

    खुद से की तुलना

    जब उनकी बैटिंग की बारी आई, उन्होंने सबसे तेज़ 100 रन बनाए और जब पूछा गया कि कैसे तो उन्होंने कहा जब मैं बैटिंग करने गया तो मुझे तीन बॉल दिख रही थी, मैं बीच वाली मार देता था।

    बीच वाला बटन दबा देता हूं

    बीच वाला बटन दबा देता हूं

    मेरी आंखों की हालत भी कुछ ऐसी ही है, मुझे हर अक्षर तीन बार दिख रहा है और मैं बीच का बटन दबा दे रहा हूं। सभी को मेरा प्यार, ठीक होने में काफी समय लग रहा है और अभी एक आंख बची ही है। तो अभी ये लंबा समय लेगी। उम्मीद करता हूं कि सब कुछ मेरी अगली फिल्म की शूटिंग से पहले हो जाए जो विकास बहल डायरेक्ट कर रहा है और जिसका टाईटल है गुड बाय।

    अभी कुछ फाईनल नहीं है

    अभी कुछ फाईनल नहीं है

    फिल्म के लुक टेस्ट से कुछ तस्वीरें आपके साथ शेयर की हैं। लेकिन अभी कुछ भी फाईनल नहीं है। ये केवल लुक टेस्ट है। आप सभी के मेसेज और चिंता देखकर मैं भावुक हो जाता हूं। मुझे कभी नहीं लगता कि इतना प्यार, परवाह और चिंता मिलेगी दोस्तों से और फैन्स से। इसलिए जब मिलती है तो गदगद हो जाता हूं और भावुक भी।

    आपके प्यार से गदगद हूं

    आपके प्यार से गदगद हूं

    आपके प्यार और स्नेह के बिना मैं कभी भी क्या ही कर पाऊंगा। इतना प्यारा परिवार है, हमेशा अपनेपन के साथ चिंता करता है।

    यूं ही गुज़र जाता है दिन

    यूं ही गुज़र जाता है दिन

    पूरा दिन, बिना कुछ किए निकल जाता है। ना लिख सकता हूं, ना ही पढ़ सकता हूं। तो बस शून्य में ताकता बैठा रहता हूं। ज़्यादातर समय, आंखें बंद रहती हैं। म्यूज़िक सुनने की कोशिश भी की लेकिन वो बहुत अच्छा तरीका नहीं है समय बिताने का जब तक कि आप खुद ही म्यूज़िक नहीं बना रहे हैं या कंपोज़ कर रहे हैं। लेकिन फिलहाल के लिए तो वो भी क्षमता के बाहर है।

    आध्यात्म की बातें

    आध्यात्म की बातें

    और फिर आप सोचने लगते हैं और दुनिया के सारे अजूबों के बारे में सोचते हैं। ये सब कब हुआ, कैसे हुआ। ये दुनिया, इसके अनेक रूप, उनका जीवन, किसने बनाया, कैसे बनाया। क्या सच में कोई शक्ति है जिसने ये सब बनाया। इसी आकार में क्यों बनाया। वो शक्ति जिसने सब कुछ बनाया।

    English summary
    Amitabh Bachchan thanked fans for their prayers and updated that his recovery post cataract operation is slow. He sees three objects instead.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X