For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अक्षय कुमार ने इस फैन को भावुक होकर कहा धन्यवाद - शाहरूख फैन को दिखा रही थी अक्षय का पूरा करियर

    |

    तन्वी त्रिपाठी नाम की एक फैन ने अक्षय कुमार के पूरे करियर को एक ट्विटर पोस्ट में समेट दिया। तन्वी ने लिखा - ये पोस्ट उन सभी लोगों के लिए है जिन्हें लगता है कि अक्षय कुमार अच्छे एक्टर नहीं हैं। मैं आपको इस पोस्ट में उनके ऐसे अपोज़िट किरदारों के बारे में बताऊंगी जो उन्होंने एक ही साल में निभा दिए। या फिर एक ही फिल्म में उन्होंने बिल्कुल अलग अलग किरदार निभाए हों।

    तन्वी का ये पोस्ट पढ़कर अक्षय कुमार फैन्स तो खुश हुए ही लेकिन अक्षय कुमार भी भावुक हो गए। अक्षय कुमार ने तन्वी को धन्यवाद देते हुए लिखा - धन्यवाद तन्वी। जिस तरह से तुमने इस पोस्ट में मेरे काम के बारे में बताया है, इस तरह तो शायद मैं भी ना बता पाता। दिल से शुक्रिया।

    तन्वी का ये पोस्ट, उस ट्विटर ट्रेंड के विरोध में था जहां शाहरूख खान के फैन, अक्षय कुमार की एक्शन फिल्मों को ट्रोल कर रहे थे और शाहरूख खान को अक्षय कुमार से बेहतर बता रहे थे। एक शाहरूख खान फैन को जवाब देते हुए तन्वी ने अक्षय कुमार के पूरे करियर को इस पोस्ट में समेट कर रख दिया।

    गौरतलब है कि अक्षय कुमार वो एक्टर हैं जो हर फ्लेवर में सुपरहिट रहे हैं। वो शायद बॉलीवुड के इकलौते एक्टर हैं जिन्होंने एक्शन, रोमांस, ड्रामा, कॉमेडी, निगेटिव रोल सब कुछ किया है और हर तरह की फिल्म को बॉक्स ऑफिस सफलता दिलाई है।

    साल - 1994

    साल - 1994

    ये दिल्लगी में अक्षय कुमार ने विजय नाम के सीधे सादे लड़के की भूमिका अदा की।

    इसके बाद इसी साल उन्होंने मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी में ऑफिसर करण जोगलेकर की भूमिका में एक तेज़ तर्रार पुलिस अफसर बने दिखे जो अपने भाई की मौत का बदला लेने के लिए मुजरिमों को सज़ा दिलाकर ही मानता है।

    साल 1997

    साल 1997

    इस साल अक्षय कुमार ने इंसाफ नाम की एक अंडररेटेड फिल्म में बेहतरीन स्तर के एक्शन सीन किए। वहीं उन्होंने अपनी पहली कॉमेडी फिल्म की - मिस्टर एंड मिसेज़ खिलाड़ी। इसके बाद अफलातून में वो डबल रोल करते दिखाई दिए। एक शरीफ हीरो का और एक विलेन का।

    साल - 2000

    साल - 2000

    इस साल अक्षय कुमार ने बॉलीवुड को उसकी बेस्ट कॉमेडी फिल्म दी - हेरा फेरी। इसके बाद उन्होंने धड़कन में एक सीधे - सादे रोमांटिक पति का बेहतरीन किरदार अदा किया। इसके बाद खिलाड़ी 420 में वापस उन्होंने एक मानसिक रूप से बीमार विलेन और एक हीरो की भूमिका अदा की। इस फिल्म में अक्षय कुमार ने अपने करियर का सबसे खतरनाक स्टंट भी किया था। भले ही ये फिल्म काफी अंडररेटेड रह गई।

    साल 2001 - 2002

    साल 2001 - 2002

    2001 में एक तरफ उन्होंने एक रिश्ता में एक इमोशनल बेटे की भूमिका निभाई थी अजनबी में विलेन की। 2002 में वो एक अंधा बनकर आंखें में बैंक लूटते नज़र आए तो आवारा पागल दीवाना में मज़ेदार पर खूंखार गैंगस्टर बने नज़र आए।

    साल 2004

    साल 2004

    इस साल अक्षय कुमार ने खाकी में एक्शन, कॉमेडी, रोमांस सब कुछ कर लिया। वहीं अपनी ज़िंदगी का सबसे इमोशनल कर देने वाला मरने का सीन किया। वहीं मुझसे शादी करोगी में सलमान खान को परेशान करने वाला सबसे नटखट और इरिटेटिंग किरदार निभाया। आज भी अगर मुझसे शादी करोगे फिल्म के सीन देखने जाएंगे तो कमेंट सेक्शन में लोग केवल अक्षय कुमार की ही बात करते हैं।

    साल 2005 - 2006

    साल 2005 - 2006

    2005 में अमिताभ बच्चन के साथ वक्त की शूटिंग करते हुए अक्षय कुमार डिप्रेशन में चले गए थे। एक बार वो सेट पर ही टूट गए और रो दिए। इसके बावजूद इसी साल उन्होंने गरम मसाला में ऐसा मज़ेदार किरदार निभाया कि कोई सोच भी नहीं सकता कि इस इंसान ने इतनी इमोशनल फिल्म में काम किया है। इसके बाद 2006 में अक्षय कुमार एक तरफ हेरा फेरी सीक्वल में कॉमेडी करते नज़र आए तो दूसरी तरफ जानेमन में एक दिल टूटे प्रेमी की भूमिका में नज़र आए।

    साल 2007 - 2008

    साल 2007 - 2008

    साल 2007 में अक्षय कुमार एक तरफ नमस्ते लंदन में एक ऐसे पति की भूमिका में नज़र आए जो पत्नी से दुख और धोखा मिलने के बाद भी उसे जीतने की कोशिश करता है। वहीं हे बेबी में एक ही फिल्म में उन्होंने कॉमेडी, रोमांस और ड्रामा तीनों किया। वेलकम एक विशुद्ध मसाला कॉमेडी फिल्म थी।

    2008 में आपको अक्षय की फिल्म 8x10 तस्वीर देखनी चाहिए और आप समझ जाएंगे कि उनमें कितनी प्रतिभा है। दूसरी तरफ इसी साल दे दना देन जैसी कॉमेडी फिल्म करना।

    साल 2012, 2014, 2016

    साल 2012, 2014, 2016

    साल 2012 में अक्षय ने हाउसफुल के साथ मज़ेदार कॉमेडी की वहीं राउडी राठौर के साथ एक्शन में धमाकेदार वापसी।

    साल 2014 में वो एक तरफ हॉलीडे में इंटेंस आर्मी ऑफिसर बने दिखाई दिए तो दूसरी तरफ इंटरटेनमेंट में बच्चों जैसी कॉमेडी करते।

    साल 2016 में एक तरफ बेबी जैसी वॉर फिल्म तो दूसरी तरफ हाउसफुल 3 जैसी फिल्म जहां एक ही फिल्म में Split Personality के साथ दो अलग इंसान बन जाते थे।

    साल 2018 - 2019

    साल 2018 - 2019

    क्या ब्लॉकबस्टर, ऑल टाईम ब्लॉकबस्टर पहनने वाले एक्टर कभी भी स्क्रीन पर पैड पहनने की जुर्रत कर पाएंगे? पहनना छोड़िए, वो तो इस मुद्दे पर फिल्म करने से पहले भी दस बार सोचेंगे। वहीं दूसरी तरफ 2019 में उन्होंने ना सिर्फ अलग अलग किरदार किए बल्कि केसरी, मिशन मंगल, हाउसफुल 4 और गुड न्यूज़ के साथ अलग अलग एक्सपेरिमेंट भी किए।

    अब क्या प्लास्टिक सर्जरी करवा लें?

    अब क्या प्लास्टिक सर्जरी करवा लें?

    तन्वी ने लिखा - बहुत लोगों को अक्षय सर बहुमुखी कलाकार नहीं लगते हैं क्योंकि वो हर फिल्म में एक ही जैसे दिखते हैं। तो पहली बात ये कि एक जैसा दिखना और बहुमुखी प्रतिभा होना दो अलग बातें हैं और अब क्या वो अलग दिखने के लिए प्लास्टिक सर्जरी करवा लें, तब मानोगे कि वो बहुत Versatile हैं!

    English summary
    Akshay Kumar thank a fan Tanvi Tripathi for explaining his versatile career to a Shahrukh Khan fan in a twitter thread. Humbled, Akshay Kumar thank the fan.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X