For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉलीवुड में एक और एक्शन हीरो: मुकेश भारती

    By सोनिका मिश्रा
    |

    Mukesh Bharti
    मुंबई में 45 जूडो कराटे स्‍कूलों के मालिक मुकेश भारती जल्द ही फिल्म काश मेरे होते से बॉलीवुड में एंट्री करने वाले हैं। फिल्म में मुकेश भारती के साथ मोहब्बतें फेम प्रीति झंगियानी और फरीदा जलाल भी मुख्य भूमिकाओं में दिखाई देंगी। मुकेश भारती, अक्षय कुमार की ही तरह जूडो कराटे बैकग्राऊंड से हैं। अक्षय की ही तरह मुकेश भी बॉलीवुड में बतौर एक्शन हीरो खुद को स्टैबलिश करना चाहते हैं। मुकेश का सपना है कि वो एक बड़ा सा जूडो कराटे का इंस्टीट्यूट बनाएं जिसमें, वो लड़कियों को मुफ्त में खुद की रक्षा करने के लिए ट्रेनिंग दे सकें। आइये जानते हैं मुकेश की आने वाली फिल्म काश मेरे होते की बारे में।

    अपने बैकग्राउंड के बारे में बताईये और इंडस्ट्री में आपकी एंट्री कैसे हुई?

    मैं एक जूड़ो कराटे टीचर हूं और काफी कम उम्र में मुझे ब्लैक बेल्ट मिली। हीरो बनने का मुझे बचपन से ही शौक था। मुंबई में आया और काफी समय तक स्ट्रगल करता रहा। लेकिन चांस नहीं मिला। मैं चाहता था कि आगे चलकर मैं एक एक्शन हीरो बनूं। फिल्म लाइन में आने के लिए ही मैंने मुंबई में जूडो कराटे की क्लासेस शुरु की थीं। क्लासेस चालू करने के बाद आज मुबई में 45 ब्रांच हैं। मेरी पत्नी मंजू विवेक फिल्म प्रो़डक्शन हाउस की मैनेजर हैं हमने ये सोचा था कि हम लोग खुद एक फिल्म का निर्माण करेंगे। फिर मुझे एक अच्छी कहानी का भी इंतजार था। कहानी मिलते ही हमने फिल्म बनानी शुरु कर दी। मुझे खुशी है कि अपनी पहली ही फिल्म के दोरान मुझे इतने एक्सपीरियंस्ड लोगों के साथ कमा करने का मौका मिला।

    फिल्म 'काश मेरे होते' के बारे में कुछ बताईये।

    'काश मेरे होते' फिल्म में सब तरह का तड़का है। सबकुछ है कॉमेडी, रोमांस एक्शन सबकुछ। फिल्म में फैमिली ड्रामा है। बहुत अच्छी फिल्म है और लोगों को बहुत पसंद आएगी। फिल्म में एक्शन भी है क्योंक मैं एक जूडो कराटे का टीचर हूं तो मुझे मौका मिला कि मैं स्टंट दिखा पाउं।

    प्रीती के साथ काम करके आपको कैसा लगा

    कहते हैं कि किसी सीनियर आर्टिस्ट के साथ काम करना बहुत मुश्किल होता है लेकिन मेर साथ ऐसा नहीं हुआ। प्रीती ने मेरी बहुत मदद की। मुझे बहुत सपोर्ट मिला। मुझे कभी भी किसी तरह की मुश्किल नहीं हुई उनके साथ काम करके। फिल्म में मेरी दादी का कैरेक्टर फरीदा जलाल जी कर रही हैं। पहली बार वो दादी का कैरेक्टर कर रही हैं। इससे पहले वो मां का किरदार कर चुकी हैं लेकिन दादी का किरदार उन्होंने कभी नहीं किया।

    अक्षय कुमार और आपके ब्रैंकग्राउंड में काफी समानता है। आप दोनों जूडो कराटे बैकग्राउंड से हैं। इस बारे में आप क्या कहेंगे?

    अक्षय जी एक अच्छी फैमिली से हैं। हर एक चीज में उन्हें सफलता मिली है। मैं खुद एक बहुत मध्यमवर्गीय परिवार से हूं। मेरे पास कोई सपोर्ट नहीं था। मेरा इंडस्ट्री में कोई गॉडफादर नहीं है। घरवालों का आशीर्वाद है मेरे साथ जो कि मैं इंडस्ट्री में आया।

    इंडस्ट्री में और किन-किन एक्टर्स के साथ काम करना चाहते हैं?

    ये मेरी पहली फिल्म है। मैंने पूरी कोशिश की है कि मैं लोगों को एक्शन दिखा सकूं। अक्षय कुमार जी मेरे फेवरेट एक्शन एक्टर हैं और मेरा सपना है कि उनके साथ काम कर सकूं। उनका एक्शन बेहतरीन है। इनके अलावा सलमान खान जी के साथ भी मैं काम करना चाहता हूं।

    बॉलीवुड में किस तरह की इमेज के साथ आप खुद को स्टैबलिश करना चाहेंगे?

    मैं नहीं चाहता कि किसी एक स्पेफिक कैरेक्टर में खुद को स्टैबलिश करुं। मैं चाहता हूं कि हर तरह का किरदार करुं जैसे कि सलमान खान जी हैं और अक्षय जी हैं। हां मैं एक्शन में ज्यादा इंटरेस्टेड हूं।

    क्या भविष्य में अगर अच्छे टीवी शो मिले तो आप करना चाहेंगे?

    अभी मैंने ऐसा कुछ सोचा नहीं है। जब मेरी पहली फिल्म रिलिज होने के बाद लोग मुझे पहचानने लगेंगे तब अगर मुझे अच्छे ऑफर मिले तो मैं इस बारे में जरुर सोचूंगा।

    आप एक जूडो कराटे इंस्ट्रक्टर हैं तो आप लड़कियो के साथ इस वक्त हो रही घटनाओं के बारे में क्या कहना चाहेंगे? क्या आप कुछ करना चाहते हैं इस बारे में?

    फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने का एक मेरा मकसद था कि मैं बहुत बड़ा जूडो कराटे का सेंटर बनाउं और उसमें लड़कियों को मुफ्त में सेल्फ डिफेंस सिखाऊं। खास तौर पर उन लड़कियों को जो कि एक आम फैमिली से हैं और ये सब में पैसा नहीं खर्च कर सकती हैं।

    English summary
    Mukesh Bharti owner of 45 Judo-Karate schools in Mumbai, is going to enter in Bollywood with his first movie Kaas Mere Hote. Mukesh Bharti and Preeti Jhangiani are playing the lead role in the movie and this movie is complete entertainment package.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X