For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    EXCLUSIVE INTERVIEW: 3 इडियट्स देखकर छोड़ दी थी इंजीनियरिंग, अब करण जौहर की फिल्म से कर रहे हैं डेब्यू

    |

    Viraj Ghelani: शशांक खेतान के निर्देशन में बनी फिल्म "गोविंदा नाम मेरा" से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू करने वाले अभिनेता विराज घेलानी कहते हैं, "मैं दुनिया को दिखाना चाहता हूं कि अपना पैशन दिल से फॉलो करो तो बहुत सी बड़ी चीजें होती हैं लाइफ में।" बतौर कंटेंट क्रिएटर देशभर में लोकप्रियता बटोरने के बाद अब अपने फिल्मी सफर को लेकर विराज बेहत उत्साहित हैं।

    फिल्म "गोविंदा नाम मेरा" 16 दिसंबर को डिज्नी+ हॉटस्टार पर रिलीज होने वाली है। फिल्म में विक्की कौशल, भूमि पेडनेकर, कियारा आडवाणी के साथ विराज घेलानी अहम भूमिका निभाते नजर आएंगे। फिल्मीबीट के साथ एक विशेष इंटरव्यू में विराज ने अपनी पहली फिल्म के अनुभव पर खुलकर बातें की।

    धर्मा फिल्म्स के साथ डेब्यू करने का मौका मिलने विराज ने कहा, "हर दिन मैं खुद को याद दिलाता हूं कि.. नॉर्मल रहो, नॉर्मल रहो, कोई बड़ी बात नहीं है। अभी फिल्म की रिलीज में कुछ ही दिन रह गए हैं.. तो एक्साइटमेंट भी है और नर्वसनेस भी। घरवाले फिल्म को लेकर तो खुश हैं ही, लेकिन उन्हें इस बात का इंतजार है कि कब मैं कपिल शर्मा शो में जाऊंगा फिल्म को प्रमोट करने।"

    Q. गोविंदा नाम मेरा से कैसे जुड़ना हुआ?

    Q. गोविंदा नाम मेरा से कैसे जुड़ना हुआ?

    A. मुझे धर्मा से कॉल आया था कि मुकेश छाबरा एक फिल्म के लिए आपका ऑडिशन लेना चाहते हैं। इससे पहले मुकेश सर से मेरी सिर्फ एक बार बातचीत हुई थी, तब उन्होंने मुझसे कहा था कि.. तू बहुत अच्छा वीडियोज बनाता है, मैं तुम्हें बहुत बड़ा बनाउंगा.. उस वक्त मुझे लगा कि चलो अच्छा है, सबको ऐसे बोलते होंगे। लेकिन फिर इस फिल्म को लेकर मुझे कॉल आया। मैंने उसी वक्त सर को कहा कि मैंने आज तक जिंदगी में एक भी ऑडिशन क्रैक नहीं किया है। करीब 400-500 ऑडिशन मैंने दिया है, लेकिन एक का नतीजा पॉजिटिव नहीं रहा है। हर बार मैं रिजेक्ट हुआ हूं। लेकिन मुकेश सर की टीम से बार बार मुझे कॉल आ रहा था। उस वक्त लॉकडाउन का समय था, तो मैंने घर पर ही एक वीडियो शूट करके उन्हें भेज दिया। उसके बाद मुझे धर्मा से कॉल आया कि आप शॉर्टलिस्ट हो गए हैं और शशांक खेतान आपसे मिलना चाहते हैं। फिर शशांक के साथ मेरी मीटिंग हुई, जहां उन्होंने मुझे मेरा रोल समझाया और पूछा कि क्या तुम इसके लिए तैयार हो? मैंने तुरंत हां कर दिया। मुझे धर्मा ने फिल्म के लिए बुलाया था, मेरे लिए वो अपने आप में एक एचीवमेंट थी। फिर मुझे फिल्म के लिए लॉक कर लिया गया।

    Q. फिल्म से अपने किरदार के बारे में कुछ शेयर करना चाहेंगे?

    Q. फिल्म से अपने किरदार के बारे में कुछ शेयर करना चाहेंगे?

    A. फिल्म में मेरे किरदार का नाम है बलदेव और मैं भूमि पेडनेकर के बॉयफ्रैंड का रोल निभा रहा हूं। मैं बहुत खुश था क्योंकि इससे पहले मुझे ज्यादातर प्रोजेक्ट्स में सेकेंडरी रोल ही मिले थे, जैसे कि हीरो का दोस्त या हीरो के दोस्त का दोस्त। लिहाजा, मेरे लिए ये बहुत बड़ी बात थी कि मैं बॉयफ्रेंड प्ले कर रहा हूं और यहां मुझे अपनी एक्टिंग के वैरियेशन (variation) को दिखाने का मौका मिल रहा है। मेरे किरदार में एक आर्क है। फिल्म में मेरे ज्यादातर सीन्स भूमि और विक्की के साथ ही हैं। तो जब भी आप स्क्रीन पर विक्की को देखेंगे तो आप मुझे भी देखेंगे। सच कहूं तो ये अलग ही तरह का एक्सपोजर है मेरे लिए।

    Q. विक्की कौशल, भूमि पेडनेकर, कियारा आडवाणी, ऑफ स्क्रीन इन सबके साथ कैसा बॉण्ड रहा?

    A. बिल्कुल चिल हैं सब लोग। सबसे अच्छी बात ये है कि ये सभी सेट पर सीन की पूरी तैयारी के साथ आते थे। कुछ एक्टर होते हैं ना जो कैरेक्टर में ही घुसे रहते हैं, लेकिन ये तीनों तो ऐसा स्विच मारते हैं कि मैं हैरान रह जाता था। ये सभी बहुत स्वीट हैं। धर्मा के पूरे सेट पर मुझे ऐसा लगा ही नहीं कि ये इतनी बड़ी प्रोडक्शन हाउस हैं, कोई बड़ा एक्टर है, कोई छोटा एक्टर है। ऐसा लगता था कि मोहल्ले के दोस्त लोग बैठकर फिल्म बना रहे हैं। मैं तो बीच बीच में सोचता था.. कि ये लोग हमेशा ऐसे ही चिल रहते हैं क्या! विक्की, कियारा, भूमि तीनों ने मुझे बहुत कंफर्टेबल फील कराया, साथ ही शशांक ने इतना सिखाया है मुझे, जो मैं कभी नहीं भूल सकता। अब तो हम सब दोस्त बन चुके हैं। फिल्म खत्म हुए लगभग एक- डेढ़ साल हो चुका है, लेकिन हम अभी भी टच में हैं, साथ में बैडमिंटन, क्रिकेट सब खेलते हैं। मेरी लाइफ ने तो पूरी तरह पल्टी मार दी है.. और मैं इसके लिए भगवान का शुक्रिया करता हूं।

    Q. इंजीनियरिंग करते करते एंटरटेनमेंट के क्षेत्र में कैसे आना हुआ?

    Q. इंजीनियरिंग करते करते एंटरटेनमेंट के क्षेत्र में कैसे आना हुआ?

    A. जब मैं इंजीनियरिंग पढ़ रहा था, मैं उसमें बहुत बुरा था। उसी वक्त मैंने 3 इडियट्स देखा था, जहां से मैं इंस्पायर हुआ कि ये छोड़कर मुझे अपना पैशन फॉलो करना चाहिए। मैंने सोचा था कि एक- दो साल तो मैं अपने सपनों को दे ही सकता हूं, कम से कम मुझे खुद भी तसल्ली मिल जाएगी कि मैं कैसा हूं कि इस फील्ड में। मेरे घरवालों ने भी बोला कि हम तुम्हें एक साल का वक्त देते हैं, तुम्हें जो करना है करो। उसके बाद से ही मैंने ऑडिशन सब देना शुरु कर दिया था। उस वक्त तो सब लोग रिजेक्ट करते थे। जब कुछ समझ नहीं आ रहा था कि इंस्टाग्राम और स्नैपचैट पर खुद अपना वीडियो बनाकर पोस्ट करने लगा। मैं सोचता कि मैं खुद अपना डायरेक्टर और प्रोड्यूसर बनूंगा। फिर वहां से मैंने धीरे धीरे करके काफी चीजें सीखीं। अब तो घर वाले भी खुश हैं।

    Q. फिल्मों में आगे किस तरह के किरदार निभाने की ख्वाहिश रखते हैं?

    Q. फिल्मों में आगे किस तरह के किरदार निभाने की ख्वाहिश रखते हैं?

    A. बतौर एक्टर मैं बस किसी भी तरह से बंधना नहीं चाहता हूं। मैं वैसे किरदार करना चाहता हूं कि जो फिल्मों में कॉमिक रिलीफ की तरह होते हैं ना.. जैसे जॉनी लिवर और परेश रावल हैं। ये सब काफी वर्सटाइल हैं। कोई ऐसा एक्टर, जिसका नाम सुनकर ऑडियंस कहे कि ये रहेगा तो मजा आएगा। कहीं ना कहीं मुझे पता है कि मुझे कंवेशनल हीरो या स्टार.. वो सब मुझे नहीं बनना। परेश रावल मेरे इंस्पिरेशन रहे हैं। वो दिग्गज अभिनेता हैं। आप कभी फिल्मों में परेश सर को नहीं देखेंगे.. बल्कि उनके किरदारों को देखेंगे.. चाहे कॉमेडी फिल्में हों, गंभीर हो या ड्रामा हो।

    Q. फोर्ब्स के इंडिया टॉप डिजिटल स्टार्स (2022) में शामिल होने से लेकर डेब्यू फिल्म तक.. जिंदगी में कितना बदलाव आया है?

    A. मेरी तो अभी भी वही लाइफ चल रही है। ऐसा कुछ नहीं है कि फोर्ब्स की लिस्ट में आ गया और धर्मा की फिल्म गई तो घर में कोई इज्जत दे रहे हैं। नहीं, सब वैसा ही है। सब नॉर्मल चल रहा है। और देखिए मुझे यहां तक पहुंचने में 7 साल लगे। तो कभी ना कभी एक कदम तो आप आगे बढ़ते ही हैं। मैं पहले भी क्रिएटर था, अभी भी क्रिएटर हूं, बीच में फिल्में मिलेंगी तो जरूर करूंगा.. लेकिन मेरी जो ऑडियंस है, उन्हें कभी छोडूंगा नहीं लाइफ में।

    English summary
    Content creator Viraj Ghelani is making his Bollywood debut with Shashank Khetan's Govinda Naam Mera. Talking exclusively to Filmibeat, actor talked about his journey and more.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X