For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    कोर्ट में सबूत दिखाया तब जाकर उदित नारायण ने किया था पहली पत्नी को स्वीकार

    |

    दो दशक से ज्यादा समय से बॉलीवुड में अपनी सुरीली आवाज का जादू बिखेरने वाले उदित नारायण का शुरुआती करियर काफी संघर्षों भरा रहा। काफी कम लोगों को ही पता है कि उदित नारायण ने अपना सिंगिंग करियर हिंदी नहीं बल्कि नेपाली गाने गाकर शुरू किया था। उदित ने अपना पहला गाना नेपाली फिल्म 'सिन्दुर' में गाया था। बिहार के सुपौल में जन्मे उदित नारायण का पूरा नाम उदित नारायण झा है। वहीं निजी जीवन की बात की जाए तो उदित नारायण अपनी दो शादियों को लेकर काफी चर्चाओं में रहे हैं। उदित नारायण 1 दिसंबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं।

    आइए Birthday Special में जानते हैं उदित नारायण से जुड़ी दिलचस्प बात :

    100 रुपये में रेडियो स्टेशन में गाते थे :

    100 रुपये में रेडियो स्टेशन में गाते थे :

    उदित नारायण का शुरुआती करियर काफी संघर्षों भरा था। अपने पापा के मना करने के बावजूद उदित नारायण काठमांडू के एक रेडियो स्टेशन में सिर्फ 100 रुपये में गाना गाने के लिए चले गये थे। जब 100 रुपये में गुजारा करना मुश्किल हो गया तो उदित नारायण ने होटलों में गाना गाना शुरू कर दिया। वह दिन में होटल में गाना गाते और रात में पढ़ाई करते थे। इसके बाद म्यूजिकल स्कॉलरशिप मिलने के बाद उदित नारायण ने मुंबई का रुख किया। आज के समय में उदित नारायण की नेट वर्थ 150 करोड़ रुपये बतायी जाती है जो उन्होंने फिल्मों और एलबम में गाने गाकर कमाए हैं।

    10 साल के संघर्ष के बाद मिला था पहला हिट गाना :

    10 साल के संघर्ष के बाद मिला था पहला हिट गाना :

    करीब 10 तक स्ट्रगल करने के बाद उदित नारायण को फिल्म 'कयामत से कयामत तक' में गाना 'पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा' गाने का मौका मिला था। इस गाने को आमिर खान पर फिल्माया गया था। इस गाने ने रातोंरात उदित नारायण की किस्मत बदल दी। 1988 में रिलीज हुई फिल्म 'कयामत से कयामत तक' ने उदित नारायण को बॉलीवुड में एक स्थापित गायक का दर्जा दे दिया। उदित का गाया यह गाना आज भी लोगों की जुबान पर चढ़ा रहता है और अक्सर लाइव शो में उनसे इस गाने की फरमाइश भी की जाती है। उदित ने हिंदी और नेपाली के साथ-साथ ओडिया, बांग्ला,भोजपुरी, मलयालम, तमिल और तेलुगु भाषा में भी गाने गाए हैं। उन्हें 2009 में पद्मश्री समेत कई अन्य अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है।

    पहली बीवी को पहचानने से कर दिया था इंकार :

    पहली बीवी को पहचानने से कर दिया था इंकार :

    मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उदित नारायण की पहली शादी 1984 में बिहार में रंजना नाम की एक महिला से हुआ था। उस समय उदित बॉलीवुड में स्थापित नहीं हुए थे और अपना करियर बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। वह अपनी पत्नी को छोड़कर मुंबई आ गये थे। इस बीच उनकी मुलाकात दीपा गहतराज से हुई। दोनों के बीच प्यार हुआ और दोनों ने 1985 में शादी कर ली। दोनों का बेटा आदित्य नारायण भी बॉलीवुड में एक स्थापित गायक है। उदित नारायण के जीवन में असली मुश्किलें उनकी दूसरी शादी की बात सामने आने के बाद ही शुरू हुई।

    कोर्ट में शादी के सबूत हुए पेश :

    कोर्ट में शादी के सबूत हुए पेश :

    उदित नारायण ने लंबे समय तक अपने परिवार से दूसरी शादी की बात छिपा कर रखी। लेकिन आखिरकार जब उनकी पहली पत्नी रंजना को उनकी दूसरी शादी की बात का पता चला तो रंजना ने उदित नारायण पर पति होने का दावा कर दिया। उदित ने रंजना को पहचानने से इंकार कर दिया। लेकिन उनकी पहली पत्नी भी कहां हार मानने वाली थी। वह कोर्ट में पहुंच गयी। वहां उन्होंने उदित नारायण से अपनी शादी के सभी सबूत, फोटो पेश किये तो आखिरकार उदित को उन्हें अपनी पत्नी स्वीकार करना पड़ा। कोर्ट ने फैसला सुनाया कि उदित नारायण को अपनी दोनों पत्नियों को साथ रखना होगा।

    मन में सुसाइड का आया था ख्याल :

    मन में सुसाइड का आया था ख्याल :

    बॉलीवुड में एक स्थापित गायक बनने के बावजूद उदित नारायण के मन में सुसाइड करने के ख्याल आते थे। दरअसल, उदित नारायण धमकी भरे फोन कॉल्स से परेशान थे। एक इवेंट के दौरान उन्होंने खुलासा किया कि 1998 से 2019 तक हर महीने उन्हें ये धमकी भरे कॉल आते थे, जिसमें उनसे रुपयों की मांग की जाती थी या फिर गाना छोड़ देने की धमकी दी जाती थी। उदित ने कहा, "जो लोग मेरी पॉपुलैरिटी से इनसिक्योर हो गये थे, उन्होंने मुझे मारने की सुपारी दे रखी थी। हालांकि बाद में वे लोग पकड़े भी गये।"

    English summary
    Udit Narayan, who has been spreading the magic of his melodious voice in Bollywood for more than two decades, had a lot of struggles in his early career. After 10 years of hard work, Udit Narayan managed to make his mark in Bollywood, but there came a time in his career when he started thinking of suicide.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X