For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    साउथ के इन स्टार्स ने हिन्दी फिल्मों के साथ बॉक्स ऑफिस पर भी की है धमाकेदार एंट्री

    |

    साउथ के ऐसे कई एक्टर्स हैं जिन्हें साउथ के साथ-साथ हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री और इसके दर्शकों का भी ढेर सारा प्यार मिला है। दक्षिण भारतीय इन अभिनेताओं ने भले ही काफी कम संख्या में हिन्दी फिल्मों में काम किया हो लेकिन इनको जितनी प्रशंसा दक्षिण भारतीय फिल्मों से मिली है, ठीक उतनी ही प्रशंसा हिन्दी फिल्मों में काम करके भी बटोरी है। दक्षिण भारतीय ये एक्टर्स तूफान की तरह दक्षिण से आये और बॉलीवुड पर बरसने वाले दर्शकों के प्यार को ले उड़े।

    चलिए जानते हैं साउथ के कुछ एक्टर्स के बारे में जिन्होंने हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में बिल्कुल हीरो की तरह मारी धमाकेदार एंट्री

    रजनीकांत

    रजनीकांत

    बॉलीवुड में लोकप्रिय साउथ के एक्टर्स की बात हो तो सबसे पहला नाम 'थलाइवा' रजनीकांत का आता है। दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में रजनीकांत को भगवान घोषित हो चुके हैं लेकिन हिन्दी फिल्मों में रजनीकांत का कम योगदान नहीं है। जब भी रजनीकांत ने किसी हिन्दी फिल्म में काम किया है, सिनेमा हॉल सिटियों से गुंजा है। बॉलीवुड में उनकी 'चालबाज', 'गिरफ्तार', 'बुलंदी' और 'रोबोट' जैसी फिल्में सुपर-डुपर हिट साबित हुई हैं।

    आर. माधवन

    आर. माधवन

    आर. माधवन जितने साउथ के एक्टर माने जाते हैं ठीक उतने ही वह बॉलीवुड स्टार भी माने जाते हैं। फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' का चॉकलेटी ब्वॉय मैडी किसे याद नहीं होगा या फिर 'थ्री इडियट्स', 'साला खडूस', 'रंग दे बसंती', 'तनु वेड्स मनु' में उनके काम को कम नहीं आंका जा सकता है। हाल ही में दक्षिण भारतीय भाषाओं के साथ-साथ माधवन की फिल्म 'रॉकेट्री - द नांबी इफेक्ट' को हिन्दी में भी काफी पसंद किया गया है।

    कमाल हसन

    कमाल हसन

    सुपरस्टार रजनीकांत के साथ इस लिस्ट में कमाल हसन भी शामिल हैं, जिन्होंने हिन्दी फिल्मों के दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है। कमाल हसन की 'एक-दूजे के लिए', 'सदमा', 'चाची 420', 'अप्पु राजा' और भी कई फिल्में हैं जो बॉक्स ऑफिस पर सफल मानी जाती हैं। कमाल हसन ने 4 नेशनल और 19 फिल्म फेयर अवार्ड जीते हैं।

    रामचरण

    रामचरण

    फिल्म 'आरआरआर' के बाद रामचरण साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का भी जाना-पहचाना नाम बन चुके हैं। इससे पहले फिल्म 'जंजीर' में रामचरण प्रियंका चोपड़ा के साथ नजर आ चुके थे। हालांकि इससे पहले भी रामचरण की कई साउथ इंडियन फिल्मों की हिन्दी डबिंग भी काफी पसंद की जा चुकी हैं। उनकी कुछ साउथ की फिल्में जैसे 'मगधीरा' की हिन्दी रिमेक भी बनी जिसे दर्शकों का ढेर सारा प्यार मिला।

    सिद्धार्थ

    सिद्धार्थ

    सिद्धार्थ की ज्यादा हिन्दी फिल्मे देखने को नहीं मिली लेकिन फिल्म 'रंग दे बसंती' में उनके काम ने हिन्दी फिल्मों के दर्शकों को अपना दिवाना बना दिया। रिपोर्ट की मानें तो सिद्धार्थ को 'रंग दे बसंती' के बाद भी कई हिन्दी फिल्में ऑफर की गयी थी लेकिन उन्होंने उनमें काम नहीं किया। उम्मीद की जाती है कि भविष्य में सिद्धार्थ का फिर से जलवा हिन्दी फिल्मों के दर्शकों को जरूर देखने को मिलेगा।

    असिन

    असिन

    बॉलीवुड में आने से पहले असिन अपने पैर साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में पूरी तरह से जमा चुकी थी। असिन को दक्षिण भारतीय फिल्मों के दर्शकों से जितना प्यार मिला, ठीक उतना ही प्यार उन्हें हिन्दी फिल्मों के दर्शकों से भी मिला। बॉलीवुड में असिन ने आमिर खान की फिल्म 'गजनी' से अपनी फिल्मी पारी शुरू की थी। असिन ने बॉलीवुड में सलमान खान और अक्षय कुमार के साथ भी काम किया था।

    प्रकाश राज

    प्रकाश राज

    बॉलीवुड में अपना जलवा बिखेरने वाले साउथ के स्टार्स की लिस्ट प्रकाश राज के बिना अधुरी ही मानी जाएगी। साउथ की फिल्मों में प्रकाश राज को जितना पसंद किया गया, उतना ही उनको हिन्दी फिल्मों में भी पसंद किया गया। बॉलीवुड में उनकी फिल्में 'वान्टेड', 'सिंघम', 'खाकी', 'बुड्ढा होगा तेरा बाप', 'दबंग 2', 'दिलवाले' को काफी पसंद किया गया।

    राणा दग्गुबाती

    राणा दग्गुबाती

    राणा दग्गुबाती ने साउथ इंडियन फिल्मों के साथ-साथ बॉलीवुड फिल्मों में भी काफी अच्छा काम किया है। राणा ने फिल्म 'दम मारो दम' से बॉलीवुड में एंट्री ली थी। इसके बाद राणा ने 'बेबी', 'ये जवानी है दिवानी' में काम किया। 'बाहुबली' के भल्लालदेव के किरदार में राणा दग्गुबाती को कौन भूल सकता है।

    English summary
    When many South Indian superstars entered Bollywood, the audience showered them with a lot of love. Many films of South's stars were highly liked in Hindi dubbing. At the same time, there are some stars who are continuously active in both Hindi and South film industries and they are getting love and appreciation from the audience of both the languages.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X