For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉलीवुड के इन 5 सेलिब्रिटीज ने जाने-अनजाने में किया वीर जवानों का अपमान, हुई किरकिरी तो मांगनी पड़ी माफी

    |

    भारत एक लोकतांत्रिक देश है, जहां हर किसी को अपनी बात रखने का अधिकार है। इस वजह से आम से लेकर खास तक अलग-अलग मुद्दों पर अपने विचार व्यक्त करते रहते हैं। इस वजह से कई बार स्टार्स किसी को ट्रोल करते हैं तो कई बार उन्हें भी ट्रोलिंग झेलनी पड़ती है। लेकिन कई बार किसी मुद्दे पर अपने विचार व्यक्त करते समय स्टार्स भी अपनी सीमाओं को भूल जाते हैं और कुछ ऐसा कह बैठते हैं जो उन्हें नहीं कहना चाहिए था। हमारे देश में लोग सेना को भगवान की तरह ही पूजते हैं। गर्मी, ठंड, बारिश और कई विपरीत स्थितियों में सेना के जवान सीमाओं पर डटे रहते हैं और देश की रक्षा करते हैं। इसलिए देश का हर नागरिक उनके लिए कुछ और नहीं तो कम से कम उनका सम्मान जरूर करता है। लेकिन बॉलीवुड के कई स्टार ऐसे हैं जो किसी मुद्दे पर अपने विचार व्यक्त करते समय अपनी ही सीमा भूल जाते हैं और देश के वीर जवानों का अपमान कर बैठते हैं। उनके बयानों को लेकर जब बवाल मचा को खुद को बचाने के लिए उन्हें माफी भी मांगनी पड़ गयी।

    आइए आपको ऐसे 5 स्टार्स के बारे में बताते हैं जिन्होंने जाने-अनजाने में कर डाला सेना का अपमान :

    एकता कपूर :

    एकता कपूर :

    भारतीय सेना का अपमान करने के लिए एकता कपूर की ना सिर्फ निंदा की गयी बल्कि उन्हें कानूनी नोटिस तक पकड़ाया गया। एकता कपूर पर अपने वेब सीरीज 'XXX अनसेंसर्ड' में भारतीय सेना का अपमान और जवानों के परिवारों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया। इस शो के एक सीन में दिखाया कि एक आर्मी ऑफिसर की गैरमौजूदगी में उसकी पत्नी अपने प्रेमी को उसका यूनिफॉर्म पहनाती है और फिर वह उसे फाड़ देती है। इस सीन की वजह से एकता कपूर पर एक के बाद एक कई एफआईआर दर्ज करवाये गये थे जिसके बाद आखिरकार एकता को उस सीन को ही डिलीट कर देना पड़ा।

    ओम पुरी :

    ओम पुरी :

    कुछ सालों पहले ओम पुरी भी इसी वजह से चर्चाओं में आए थे। साल 2016 में उरी हमले के बाद उन पर भारतीय सेना का अपमान करने का आरोप लगाया गया। उरी हमले के बाद जब केंद्र सरकार ने पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में बैन कर दिया तो ओम पुरी ने सरकार के इस कदम की निंदा की। ओम पुरी ने भारतीय सेना का अपमान करते हुए कहा, "क्या हम उन्हें भारतीय सेना में शामिल होने का दवाब डालते हैं।" जब इस बयान को लेकर ओम पुरी की चारों तरफ निंदा होने लगी तो आखिरकार उन्हें अपने बयान पर माफी मांगनी पड़ी। ओम पुरी ने माफी मांगते हुए कहा, "मैंने जो कुछ भी कहा, उसपर मैं बहुत शर्मिंदा हूं। मुझे माफी नहीं सजा मिलनी चाहिए। मैं सबसे पहले उरी हमले में शहीद हुए जवानों के परिवार से माफी मांगता हूं। अगर उन्होंने मुझे माफ कर दिया तो मैं पुरे देश और सेना से माफी मांगता हूं।"

    ऋचा चड्ढा :

    ऋचा चड्ढा :

    हमारे देश की सेना का अपमान करने का हालिया मामला ऋचा चड्ढा का सामने आया है। सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा था कि भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) को वापस लेने के लिए तैयार है और उसे सरकार के आदेश की प्रतीक्षा है। इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए ऋचा ने कहा, 'गलवान सेज हाय'। इस ट्वीट के बाद ही पूरे मामले ने तुल पकड़ लिया। ऋचा चड्ढा को बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार और अनुपम खेर ने खरी-खोटी सुना दी तो प्रकाश राज जैसे दिग्गज कलाकार ऋचा के समर्थन में आये। हालांकि मामले को बढ़ता देख ऋचा ने माफी मांगने में देर नहीं की। ऋचा ने अपने लिखित माफीनामे में कहा, "मेरे नानाजी भी भारतीय सेना में लेफ्ट. कर्नल थे। भारत-चीन युद्ध (1960) में उन्होंने अपने पैरों पर गोलियां खाई थी। यह मेरे खून में है। मुझे पता है कैसा लगता है जब किसी का बेटा जंग में शहीद या घायल भी होता है। यह मेरे लिए भी काफी इमोशनल है।"

    स्वरा भास्कर :

    स्वरा भास्कर :

    स्वरा भास्कर अक्सर अपने बयानों की वजह से सोशल मीडिया पर ट्रोल होती रहती हैं। हालांकि इस बार स्वरा भास्कर को गलवान वाले मुद्दे पर एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा का समर्थन के लिए ट्रोल किया गया। जिस समय ऋचा का 'गलवान सेज हाय' ट्वीट वायरल हुआ, उसी समय स्वरा ने ऋचा के समर्थन में ट्वीट किया, 'ऋचा तुम्हें शक्ति और प्यार!' एक्ट्रेस के इस ट्वीट को लेकर इंटरनेट यूजर्स ने काफी खरी-खोटी सुनायी। एक यूजर ने लिखा, "पाकिस्तान और चीन की हमें क्या जरूरत, जब हमारे पास ऋचा और स्वरा है।"

    आमिर खान :

    आमिर खान :

    ऐसे कई मामले हैं, जब आमिर खान पर कभी देश तो कभी नागरिकों की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया गया है। आमिर खान पर अपनी फिल्म 'लाल सिंह चड्ढ़ा' में सेना को अपमानित करने का आरोप लगाया गया। फिल्म में आमिर खान ने मानसिक रूप से बीमार एक व्यक्ति का किरदार निभाया था लेकिन फिल्म में आमिर को ना सिर्फ आर्मी ऑफिसर के रूप में बल्कि उन्हें कारगिल की जंग लड़ते हुए दिखाया गया था। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर ने भी अपने ट्वीट में फिल्म 'लाल सिंह चड्ढ़ा' की आलोचना की थी। अपने ट्वीट में मोंटी पनेसर ने लिखा, "फॉरेस्ट गंप अमेरिकी सेना में फिट बैठता है क्योंकि अमेरिका वियतनाम युद्ध के लिए आवश्यक कम बुद्धि वाले पुरुषों की भर्ती की गयी थी। यह फिल्म भारत के सशस्त्र बलों, भारतीय सेना और सिखों के लिए पूरी तरह से अपमानजनक है !! अपमानजनक। शर्मनाक।"

    English summary
    India is a democratic country. From common to special, people keep expressing their views on different issues. Due to this many times the stars have to face trolling. People worship the army like God. But there are many Bollywood stars who forget their own limits and keep insulting the brave soldiers of the country.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X