For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    आमिर-कियारा के बैंक कमर्शियल से पहले इन विज्ञापनों को लेकर भी हो चुके हैं विवाद

    |

    हाल ही एक बैंक के लिए शूट किये अपने कमर्शियल को लेकर आमिर खान और कियारा आडवाणी को ट्रोल किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर आमिर खान पर हिन्दू मान्यताओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया जा रहा है। ऐसा पहला मौका नहीं है, जब किसी विज्ञापन को लेकर विवाद शुरू हो गया है। इससे पहले भी कई विज्ञापनों को लेकर विवाद उत्पन्न हो चुका है और कई बार कंपनियों को अपना विज्ञापन वापस लेते हुए दर्शकों से माफी भी मांगनी पड़ी है। इस लिस्ट में ऋतिक रोशन का जोमैटो कमर्शियल से लेकर सब्यसाची का मंगलसूत्र एड तक शामिल है।

    आइए उन विज्ञापनों की एक झलक देखते हैं जिनको लेकर हो चुके हैं विवाद

     आमिर-कियारा का बैंक कमर्शियल :

    आमिर-कियारा का बैंक कमर्शियल :

    हाल ही एक बैंक के लिए आमिर खान और कियारा आडवाणी ने एक एड फिल्म की शूटिंग की जिसे लेकर विवाद शुरू हुआ है। इस विज्ञापन को लेकर आरोप लगाया जा रहा है कि आमिर खान ने सामाजिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। विज्ञापन में घर जमाई बनकर आए आमिर खान को अपनी पत्नी कियारा आडवाणी से पहले गृह प्रवेश करते हुए दिखाया गया है। इस विज्ञापन के रिलीज होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर आमिर खान के खिलाफ हैशटैग ट्रेंड कर रहा है।

    ऋतिक रोशन का जोमैटो एड :

    ऋतिक रोशन का जोमैटो एड :

    इससे पहले ऋतिक रोशन का जोमैटो फूड डिलीवरी ऐप के लिए किये गये विज्ञापन को लेकर विवाद शुरू हो गया था। विज्ञापन में ऋतिक को यह कहते हुए दिखाया गया था, "उन्हें उज्जैन में थाली का मन किया तो महाकाल से मंगवा लिया।" इस विज्ञापन पर उज्जैन के महाकाल मंदिर के पुजारियों ने आपत्ति जताई थी। उन्होंने कहा था कि महाकाल मंदिर से कोई थाली डिलीवरी नहीं की जाती है। इसके बाद जोमैटो ने विज्ञापन को लेकर अपना स्पष्टीकरण दिया था कि विज्ञापन में महाकालेश्वर मंदिर के बारे में कुछ नहीं कहा गया था, बल्कि उज्जैन के महाकाल रेस्तरां की बात की गयी थी जिसकी खासियत थाली है।

    फैब इंडिया का विवादित विज्ञापन :

    फैब इंडिया का विवादित विज्ञापन :

    पिछले साल कपड़ों के एक ब्रांड फैब इंडिया के विज्ञापन में उसके टैग लाइन को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया था। दिवाली के मौके पर फैब इंडिया ने अपने कपड़ों को लेकर एक विज्ञापन लॉन्च किया था जिसे 'जश्न-ए-रिवाज' का नाम दिया था। हिंदू त्योहार पर उर्दू शब्दों के प्रयोग के कारण इस विज्ञापन पर आपत्ति जतायी गयी थी। हालांकि बाद में फैब इंडिया ने स्पष्ट किया था कि उन्होंने सिर्फ दिवाली का जश्न मनाने की बात कही है, दिवाली प्रोडक्ट्स को लॉन्च नहीं किया है।

    डाबर फेम का सेम सेक्स मैरिज कमर्शियल :

    डाबर फेम का सेम सेक्स मैरिज कमर्शियल :

    इस विज्ञापन को महिलाओं के सेम सेक्स मैरिज को ध्यान में रखकर बनाया गया था। डाबर फेम ब्लीच के इस विज्ञापन में दो महिलाओं को एक-दूसरे के साथ करवा चौथ मनाते हुए दिखाया गया था। इसमें गोरा बनाने के लिए दोनों महिलाओं ने एक-दूसरे को पहले ब्लीच लगाया और उसके बाद छन्नी से एक-दूसरे को देखकर करवा चौथ मनाया। इस वजह से इस विज्ञापन पर रंगभेद का आरोप भी लगाया गया। कंपनी ने विवादों के बढ़ने के बाद विज्ञापन को वापस ले लिया था।

    सब्यसाची का मंगलसूत्र एड :

    सब्यसाची का मंगलसूत्र एड :

    डिजाइनर सब्यसाची ने जब अपने मंगलसूत्र के लिए एड कैंपेन को लॉन्च किया तो उसे लेकर भारी विरोध का सामना करना पड़ा था। विज्ञापन में मॉडल ने अंतरंग कपड़ों में मंगलसूत्र पहना हुआ था। दर्शकों को यह बात पसंद नहीं आयी थी। इस विज्ञापन की तुलना 'कंडोम' या फिर 'ब्रा' के विज्ञापन से की गयी थी। भारी विरोध की वजह से सब्यसाची को अपना एड कैंपेन वापस लेना पड़ गया था।

    English summary
    There is a lot of controversy surrounding Aamir Khan and Kiara Advani's bank commercial. People are opposing it. Even before this advertisement, there has been a controversy regarding many advertisements and the company had to withdraw its ad campaign.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X