For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    फिल्मों में अपने रोल की तैयारी के लिए कोई पहुंचा सेना के पास तो किसी ने देखी डॉक्यूमेंट्री, जाने यहां

    |

    साउथ सुपरस्टार विजय देवरकोंडा की फिल्म 'जन गण मन' का ऐलान इस साल की शुरुआत में किया गया था। हिंदी, मलयालम, तेलुगु और कन्नड़ भाषाओं में बनने वाली इस फिल्म को लेकर विजय भी तैयारियों में जुट गये हैं। फिल्म 'लाइगर' से बॉलीवुड में फ्लॉप डेब्यू करने के बाद विजय देवरकोंडा भी अपनी इस फिल्म को लेकर कोई कमी नहीं रखना चाहते हैं। इसलिए वह जा पहुंचे हैं भारतीय सेना के पास। एक्टर ने इंस्टाग्राम पर कुछ फोटोज शेयर की है जो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। फोटोज में वह शूटिंग की बेसिक सीखते नजर आ रहे हैं। फिल्मों में अपने रोल की तैयारी के लिए एक्टर्स अक्सर अलग-अलग तरीके अपनाते रहते हैं।

    आइए आपको कुछ ऐसे ही एक्टर्स के बारे में बताते हैं, जिन्होंने अपने रोल के लिए खास तैयारियां की

    नागार्जुन :

    नागार्जुन :

    साउथ स्टार अक्किनेनी नागार्जुन को हाल ही में अयान मुखर्जी की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में नंदी अस्त्र के किरदार में दिखाया गया था। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया फिल्म में अपने किरदार के लिए उन्हें रामायण और महाभारत से काफी मदद मिली। नागार्जुन ने कहा, "बचपन से ही मैं रामायण और महाभारत में युद्ध देखता आ रहा हूं। इस वजह से नंदी अस्त्र के किरदार को निभाने में मुझे काफी मदद मिली थी। इसके अलावा बचपन में पढ़ी हुई फैंटसी कॉमिक्स ने भी इस किरदार को निभाना मेरे लिए आसान बना दिया था।"

    यामी गौतम :

    यामी गौतम :

    फिल्म 'दसवीं' में यामी ने एक हरियाणवी महिला पुलिस ऑफिसर की भूमिका निभाई थी। अपने इस किरदार के लिए उन्होंने रियल लाइफ फीमेल कॉप की कहानियों पर बनी डॉक्यूमेंट्री को काफी गौर से देखा था। खासतौर पर आईपीएस, आईएएस अधिकारी, उनकी पर्सनैलिटी, जेल के बाहर और अंदर उनका व्यवहार, उनकी निजी जिंदगी आदि के बारे में यामी ने पता लगाया। फिल्म में अभिषेक बच्चन ने जाट नेता गंगा राम चौधरी का किरदार निभाया था जो किसी घोटाले में जेल जाते हैं और जेल में रहकर वह 10वीं की परीक्षा पास करने की ठान लेते हैं। पढ़ाई में अभिषेक की मदद करने आगे आती हैं जेल सुपरिटेंडेंट यामी गौतम।

    विद्या बालन :

    विद्या बालन :

    फिल्म 'शकुंतला देवी' में विद्या बालन ने ह्यूमैन कम्प्यूटर के नाम से फेमस शकुंतला देवी का किरदार निभाया था। इस किरदार के लिए अपनी तैयारियों के बारे में बताते हुए विद्या ने कहा था, "फिल्म की राइटर-डायरेक्टर अनु मेनन ने शकुंतला देवी की बेटी और दामाद से बात करके हर वह छोटी-बड़ी जानकारी हासिल करने की कोशिश की थी, जिसकी हमें जरूरत थी। उन जानकारियों को मैंने काफी बारीकी से देखा और पढ़ा।" विद्या का मानना है कि देखने से शकुंतला देवी का किरदार काफी आसान लगता है लेकिन यह उतना ही ज्यादा जटिल है।

    लारा दत्ता :

    लारा दत्ता :

    फिल्म 'बेल बॉटम' में लारा दत्ता ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाया था। अपने किरदार में ढलने की कहानी के बारे में बताते हुए लारा ने कहा था कि उनके पिता विंग कमांडर एलके दत्ता एयरफोर्स में थे और काफी सालों तक इंदिरा गांधी के पर्सनल पायलट भी रह चुके थे। इस वजह से उन्हें काफी इनपुट मिला था। इसके अलावा लारा ने इंदिरा गांधी के हाव भाव और उनके अंदाज को सीखने के लिए उनकी काफी इंटरव्यूज की वीडियो देखी थी।

    ऋतिक रोशन :

    ऋतिक रोशन :

    फिल्म 'जोधा अकबर' में ऋतिक रोशन का निभाया हुआ बादशाह अकबर का किरदार उनके सबसे यादगार किरदारों में से एक है। इस किरदार के लिए ऋतिक को काफी तैयारियां करनी पड़ी थी। इस पीरियड ड्रामा के लिए ऋतिक ने खास तौर पर उर्दू सीखा। इसके अलावा एक्शन सीन्स की डिमांड को पूरा करने के लिए ऋतिक ने तलवारबाजी भी सीखी थी। फिल्म में ऋतिक के साथ जोधाबाई के किरदार में ऐश्वर्या राय नजर आयी थी।

    English summary
    South star Vijay Deverakonda has reached out to the army to prepare for his role in the film 'Jana Gana Mana'. He is learning the nuances of shooting there. All the actors including Vidya Balan, Hrithik Roshan and Lara Dutta make special preparations for their characters in films.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X