For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    डिंपल कपाड़िया के लिए ऋषि कपूर ने किए थे खुल्लम खुल्ला खुलासे: राजेश खन्ना की वजह से टूटा रिश्ता

    |

    बॉलीवुड अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया 8 जून को अपना 65वां जन्मदिन मना रही हैं और आज भी उनके फैन्स के लिए वो वही भोली सी मासूम सी बॉबी हैं जिन्होंने 16 साल की उम्र में फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। डिंपल कपाड़िया ने ऋषि कपूर के साथ 1973 में बॉबी के साथ अपना फिल्म डेब्यू किया था। और तब से ही ऋषि कपूर के साथ उनका रिश्ता बेहद खास था।

    लेकिन इस रिश्ते में खटास आई राजेश खन्ना की वजह से। ऋषि कपूर ने अपनी किताब खुल्लम खुल्ला में डिंपल कपाड़िया के साथ अपने इस खास रिश्ते पर बात की थी। हालांकि उन्होंने बताया था कि ये सब बातें उजागर करने के लिए डिंपल उन पर बहुत गुस्सा करेंगी।

    डिंपल कपाड़िया और ऋषि कपूर के बीच की दोस्ती में जब राजेश खन्ना आए तो राजेश खन्ना की ही वजह से ऋषि कपूर का ब्रेकअप हुआ और यही कारण था कि ऋषि कपूर, राजेश खन्ना से बहुत चिढ़ते थे। उन्होंने उनके, डिंपल और राजेश खन्ना की ईक्वेशन पर अपनी किताब में कुछ दिलचस्प बातें बताई थीं।

    साथ साथ किया था फिल्म डेब्यू

    साथ साथ किया था फिल्म डेब्यू

    बॉबी से पहले, राज कपूर, राजेश खन्ना के साथ एक लव स्टोरी बनाना चाहते थे लेकिन उससे पहले राज कपूर की दो फिल्में मेरा नाम जोकर और कल आज और कल बुरी तरह फ्लॉप हुई। इसके बाद राज कपूर कर्ज़ में डूब चुके थे। और कर्ज़ से बाहर निकलने के लिए उन्होंने 20 साल के ऋषि कपूर और 16 साल की डिंपल कपाड़िया के साथ एक यंग लव स्टोरी बॉबी बनाना शुरू की। यहीं से ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया की दोस्ती की शुरूआत हुई।

    ट्रेनर को डेट कर रहे थे ऋषि कपूर

    ट्रेनर को डेट कर रहे थे ऋषि कपूर

    बॉबी की शूटिंग शुरू होने से पहले, राज कपूर ने ऋषि कपूर को उनके वज़न पर काम करने को कहा जिसके लिए वो मुंबई के एक क्लीनिक के संपर्क में थे। यहां की ट्रेनर यास्मीन को ऋषि कपूर डेट करने लगे। यास्मीन पारसी थीं और उन्होंने ऋषि कपूर को एक प्यारी सी अंगूठी भेंट की। ये अंगूठी डिंपल को काफी पसंद थी और बॉबी की शूटिंग के दौरान, डिंपल ने ये अंगूठी ऋषि कपूर से ले ली और खुद पहनने लग गईं।

    राजेश खन्ना ने फेंक दी अंगूठी

    राजेश खन्ना ने फेंक दी अंगूठी

    राजेश खन्ना उस समय डिंपल कपाड़िया को डेट कर रहे थे और उनसे शादी करने वाले थे। जब उन्हें पता चला कि डिंपल कपाड़िया ने जो अंगूठी पहन रही हैं वो ऋषि कपूर की हैं, उन्होंने बिना कुछ सोचे समझे, वो अंगूठी, डिंपल के हाथ से निकाली और फेंक दी। ऋषि कपूर ने बताया, अगले दिन हेडलाइन्स छपी कि राजेश खन्ना ने ऋषि कपूर दी हुई अंगूठी समुंदर में फेंक दी। अंगूठी समुंदर में फेंकी भी नहीं गई थी, केवल राजेश खन्ना का जुहू बंगला, समुंदर के काफी पास था।

    मीडिया में खूब छपी खबरें

    मीडिया में खूब छपी खबरें

    इसके बाद ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया के बीच अफेयर की काफी खबरें मीडिया में छपी। ऋषि कपूर का कहना था कि राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया के रिश्तों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा क्योंकि उनकी तो शादी हो गई। लेकिन ऋषि कपूर की गर्लफ्रेंड यास्मीन ने इन्हें सच मान लिया। साथ ही उन्हें वो अंगूठी वाला किस्सा पसंद नहीं आया तो इस वजह से यास्मीन और ऋषि कपूर का भी ब्रेकअप हो गया।

    डिंपल भी गई, अंगूठी भी

    डिंपल भी गई, अंगूठी भी

    ऋषि कपूर का कहना था कि उन्हें राजेश खन्ना से बिना बात के चिढ़ मचने लगी। एक तो उन्होंने उनकी पहली हीरोइन से शादी कर ली, वो भी फिल्म रिलीज़ होने से पहले। फिर उन्होंने वो अंगूठी फेंक दी जो भले ही महंगी नहीं थी लेकिन ऋषि कपूर उस अंगूठी से भावनात्मक रूप से जुड़े थे। कुछ रिपोर्ट्स का कहना था कि बॉबी दे दौरान, ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया, दोस्त से कुछ ज़्यादा ही थे लेकिन राज कपूर ने इस रिश्ते को मंज़ूरी नहीं दी और डिंपल ने राजेश खन्ना से शादी कर ली।

    सागर से हुई वापसी

    सागर से हुई वापसी

    डिंपल कपाड़िया ने शादी के बाद फिल्में छोड़ दीं। लेकिन उनकी और राजेश खन्ना की शादी ज़्यादा सालों तक नहीं टिकी। ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना के जन्म के बाद दोनों अलग हो गए और डिंपल कपाड़िया ने फिल्मों में वापसी की तैयारी की। और सबकी ज़ुबान पर बस एक ही नाम था - ऋषि कपूर। रमेश सिप्पी ने डिंपल कपाड़िया और ऋषि कपूर के साथ सागर नाम की फिल्म की प्लानिंग शुरू कर दी।

    नीतू कपूर भी डरी हुई थीं

    नीतू कपूर भी डरी हुई थीं

    सागर की शूटिंग के दौरान नीतू कपूर भी डरी हुई थीं। फिल्म में ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया की ज़बरदस्त केमिस्ट्री दिखाई दी। नीतू कपूर ने बहुत बाद में ऋषि कपूर के सामने ये खुलासा किया कि वो सागर के दौरान काफी डरी हुई थीं क्योंकी मीडिया ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया की जोड़ी के लिए अति उत्साहित थी। ऋषि कपूर को नीतू कपूर को समझाना पड़ा कि भले ही डिंपल एक समय उनकी दोस्त से कुछ ज़्यादा रही हों लेकिन अब वो एक शादीशुदा महिला हैं और दो बच्चों की मां हैं। वहीं ऋषि कपूर भी दो बच्चों के पिता हैं।

    बेहद खास रही दोस्ती

    बेहद खास रही दोस्ती

    ऋषि कपूर ने माना कि चूंकि डिंपल कपाड़िया उनकी पहली हीरोइन थीं इसलिए वो हमेशा उनके लिए खास रहेंगी। सागर के बाद, ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया ने कुछ और फिल्मों में साथ काम किया। उन्होंने आखिरी बार साथ में अक्षय कुमार स्टारर पटियाला हाउस में काम किया था। दोनों की जोड़ी दर्शकों को बेहद पसंद है और आज भी बॉबी दर्शकों की फेवरिट फिल्मों में से एक है।

    English summary
    Dimple Kapadia and Rishi Kapoor shared a beautiful bond and this relationship hit the rock when because of Rajesh Khanna. Read interesting revealations about their relationship.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X