For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    नयी जोड़ियों के साथ बॉलीवुड की इन पुरानी क्लासिक फिल्मों का हो चुका है रीमेक

    |

    80 और 90 के दशक में बनी कई फिल्मों को बॉलीवुड का कल्ट क्लासिक कहा जाता है। इन फिल्मों में काम करना एक्टर्स के करियर में मील का पत्थर साबित हुई है।अमिताभ बच्चन से लेकर जितेंद्र और माधुरी दीक्षित से लेकर अनिल कपूर तक इन कल्ट क्लासिक फिल्मों का हिस्सा रहे हैं। बॉलीवुड में बनी कई पुरानी क्लासिक फिल्मों का रीमेक नयी जोड़ियों के साथ किया जा चुका है। इनमें से कुछ फिल्में हिट हुई तो कुछ फ्लॉप हो गयी।

    आइए आपको ऐसी क्लासिक फिल्मों के बारे में बताते हैं, जिनका रीमेक हो चुका है :

    तेजाब :

    तेजाब :

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 1988 में आयी अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित स्टारर फिल्म 'तेजाब' का रीमेक बनाया जा रहा है जिसमें रणवीर सिंह और जह्नावी कपूर की जोड़ी नजर आने वाली है। बताया जाता है कि पहले इस फिल्म में श्रद्धा कपूर और कार्तिक आर्यन को कास्ट किया जाना था लेकिन बाद में फिल्म में रणवीर सिंह और जह्नावी कपूर की जोड़ी को कास्ट करने का फैसला लिया गया है।

    जंजीर :

    जंजीर :

    अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी स्टारर फिल्म 'जंजीर' 1973 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई थी। इस फिल्म के बाद ही अमिताभ बच्चन को एंग्री यंगमैन का टैग मिल गया था। 2013 में साउथ इंडियन स्टार राम चरण और प्रियंका चोपड़ा के साथ इस फिल्म का रीमेक बनाया गया था। हालांकि फिल्म पुराना वाला कमाल नहीं दिखा सकी और राम चरण ने भी इसके बाद बॉलीवुड से मुंह मोड़ लिया।

    अग्निपथ :

    अग्निपथ :

    अमिताभ बच्चन की लीड रोल वाली फिल्म 'अग्निपथ' ने बॉक्स ऑफिस पर तो कमाई कम थी लेकिन एक फिल्म के तौर पर इसे कल्ट क्लासिक जरूर कहा जा सकता है। करीब 2 दशक बाद ऋतिक रोशन और प्रियंका चोपड़ा के साथ इस फिल्म का रीमेक बनाया गया। ओरिजिनल फिल्म के मुकाबले बॉक्स ऑफिस पर रीमेक 'अग्निपथ' ने काफी अच्छी कमाई की थी।

    हिम्मतवाला :

    हिम्मतवाला :

    1983 में बॉलीवुड के जंपींग जैक जितेंद्र और श्रीदेवी के साथ फिल्म 'हिम्मतवाला' बनायी गयी थी। यह 1981 में आयी तेलुगु फिल्म 'ओरिकी मोनागाडू' का हिंदी रीमेक थी। इस फिल्म ने उस साल हिंदी फिल्मों के मामले में बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड्स ध्वस्त कर दिये थे। इस फिल्म के बाद श्रीदेवी बॉलीवुड में सबकी चहेती बन गयी थी। 2013 में साजिद खान ने इस कल्ट क्लासिक फिल्म का रीमेक बनाने का फैसला लिया। यह उनका डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म थी। फिल्म में अजय देवगन और तमन्ना भाटिया को कास्ट किया गया था। लेकिन इस फिल्म की नैया बुरी तरह से डूब गयी।

    उमराव जान :

    उमराव जान :

    1981 में आयी फिल्म 'उमराव जान' में रेखा के नाजो-नखरे और अदाओं को कोई कैसे भूल सकता है। इस फिल्म में दिवंगत एक्टर फारुख शेख भी नजर आए थे। 2006 में इस फिल्म का रीमेक बनाने का फैसला लिया गया और ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन के साथ इस फिल्म को बनाया गया। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी लेकिन शबाना आजमी को उनके किरदार के लिए काफी सराहना मिली थी।

    English summary
    Many films made in the 80s and 90s are called cult classics of Bollywood. Many old classic films made in Bollywood have been remade with new pairings. Some of these films were hits and some flopped.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X