For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    कार्तिक आर्यन की तरह बॉलीवुड के इन स्टार्स के पास भी है इंजीनियरिंग की डिग्री

    |

    बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो कार्तिक आर्यन के बारे में सभी को पता है कि मध्यप्रदेश से नवी मुंबई में वह इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के लिए आए हुए थे, लेकिन एक्टिंग के जुनून में उन्होंने बॉलीवुड का रुख किया। आज कार्तिक की गिनती बॉलीवुड के सफल एक्टर्स में की जाती है। सिर्फ कार्तिक आर्यन ही नहीं बल्कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे स्टार्स भी हैं, जिनके पास इंजीनियर की डिग्री है। कुछ ने तो बतौर इंजीनियर कुछ दिनों तक काम भी किया था लेकिन एक्टिंग के पैशन ने उन्हें फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने को मजबूर कर दिया।

    आइए जानते हैं बॉलीवुड का कौन सा स्टार है इंजीनियर

    विकी कौशल :

    विकी कौशल :

    फिल्म 'उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक' के बाद से बॉलीवुड में विकी कौशल के नाम का डंका बज रहा है। उरी के अलावा विकी फिल्म 'संजु', 'सरदार उधम सिंह', 'मनमर्जियां', 'राजी' जैसी फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। विकी कौशल ने वर्सोवा, मुंबई के राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी कॉलेज से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग की थी। हालांकि विकी कौशल कभी भी इंजीनियर नहीं बनना चाहते थे। शायद इसी वजह से उन्होंने फिल्मों का रुख किया।

    आर. माधवन :

    आर. माधवन :

    अपनी पहली फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' से आर. माधवन ने अपने फैंस के दिलों में अपनी जगह बना ली थी। खासतौर पर लड़कियां मैडी के सीधे-सादे लुक की दिवानी हो गयी थी। पिछले कई सालों में माधवन ने कई फिल्मों 'थ्री इडियट्स', 'विक्रम वेधा', 'साला खडुस', 'तनु वेड्स मनु', 'रंग दे बसंती', 'रॉकेट्री' जैसी फिल्मों व वेब सीरीज में काम किया है। माधवन ने कोल्हापुर के राजाराम कॉलेज से इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की थी।

    कृति सैनन :

    कृति सैनन :

    बॉलीवुड की स्टनिंग एक्ट्रेस कृति सैनन भी इंजीनियरिंग बैकग्राउंड से है। कृति फिल्म 'मीमी' में अपनी परफॉर्मेंस की वजह से चर्चा में आयी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कृति दिल्ली में जेपी इंस्टीट्यूट ऑफ इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही थी। कृति जल्द ही फिल्म 'भेड़िया', 'आदिपुरुष' में नजर आने वाली है।

    तापसी पन्नू :

    तापसी पन्नू :

    बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने ना सिर्फ इंजीनियरिंग की पढ़ाई की बल्कि कई सालों तक बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर काम भी किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक तापसी ने आईफोन के लिए एक ऐप भी बनाया था, जिससे मोबाइल के फॉन्ट का रंग बदला जा सकता है। तापसी ने बाद में अपनी किस्मत फिल्मों में आजमाने का फैसला लिया और 'पिंक', 'बदला', 'थप्पड़', 'सांड की आंख', 'नाम शबाना', 'हसीन दिलरुबा' जैसी फिल्मों में काम कर बॉलीवुड में अपने पैर जमाए।

    सुशांत सिंह राजपूत :

    सुशांत सिंह राजपूत :

    छोटे पर्दे से बड़े पर्दे तक का सफर तय करने वाले दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत भी इंजीनियरिंग बैकग्राउंड से ही थे। उन्होंने ऑल इंडिया इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम (AIEEE) में 7वां रैंक हासिल किया था। लेकिन सुशांत ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई को बीच रास्ते में ही छोड़कर अपने सपने, एक्टिंग के क्षेत्र में कॅरियर बनाने के लिए आ गये। सुशांत ने छोटे पर्दे के शो 'पवित्र रिश्ता' से घर-घर में अपनी पहचान बनायी थी। वहीं फिल्मों में 'काई पो चे', 'एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी', 'दिल बेचारा' में अपने दमदार एक्टिंग को साबित किया था।

    English summary
    Karthik Aaryan had come from Madhya Pradesh to Navi Mumbai to study engineering, but later he thought of making his career in the field of acting. Apart from Karthik Aaryan, there are many stars in Bollywood who have engineering degrees. In this list, from Sushant Singh Rajput to Kriti Sanon and R. Madhavan included.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X