For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सूप से लेकर शर्माजी नमकीन तक Food theme पर बन चुकी हैं ये फिल्में

    |

    हाल ही में मनोज बाजपेयी और कोंकणा सेन शर्मा की डार्क कॉमेडी नयी सीरीज 'सूप' का टीजर रिलीज हुआ है। यह एक सस्पेंस थ्रिलर है। टीजर के शुरुआत में कोंकणा, मनोज बाजपेयी को क्राइम करने के लिए मोटिवेट करती दिखाई देती हैं कि अगर उनके पास पैसा होगा तो वे शादी कर लेंगे। टीजर में कुछ सीन्स ऐसे भी हैं जहां कोंकणा सेन शर्मा एप्रॉन पहनकर खाना पकाती, सब्जियां काटती और मीट चॉप करती भी दिखायी दे रही है। इससे पहले भी कई फिल्में और वेब सीरीज ऐसी बनी जो खाने की थीम पर आधारित थी।

    आइए ऐसी फिल्मों के बारे में जाने जिनका थीम फूड है

     शर्मा जी नमकीन :

    शर्मा जी नमकीन :

    खाने की थीम पर बनी फिल्मों में सबसे लेटेस्ट 'शर्माजी नमकीन' है। यह फिल्म कई कारणों से बेहद खास है। फिल्म में शर्मा जी का किरदार ऋषि कपूर ने निभाया है लेकिन फिल्म की शूटिंग के दौरान ही उनकी मौत हो जाने के कारण बाकी शूटिंग परेश रावल ने पूरी की। यह पहली ऐसी फिल्म है जिसमें एक ही व्यक्ति का किरदार दो अलग-अलग एक्टर्स ने निभाया है। फिल्म में दिखाया गया है कि शर्मा जी अपनी नौकरी से रिटायर हो चुके हैं लेकिन उन्हें खाली बैठना पसंद नहीं है। इसलिए वह किट्टी पार्टी के लिए खाना बनाने का काम शुरू कर देते हैं।

    लव-शव ते चिकन खुराना :

    लव-शव ते चिकन खुराना :

    खुराना परिवार की कहानी को दिखाती इस फिल्म में हुमा कुरेशी और कुणाल कपूर ने काम किया था। फिल्म में पंजाबी परिवार की कहानी को दिखाया गया है जो रेस्तरां का बिजनेस करती है। कुणाल कपूर सबसे छिपकर अपने दादा ओमी खुराना की सीक्रेट रेसिपी और इंग्रीडिएंट, जिसके बारे में किसी को नहीं पता, को फिर से बनाने की कोशिश करता है जिसमें हुमा उनका साथ देती है।

    स्टेनली का डब्बा :

    स्टेनली का डब्बा :

    फिल्म की कहानी स्टेनली की है जो अपने स्कूल का एक होनहार छात्र है। उसे सभी टीचर प्यार करते हैं और खासतौर पर वह रोजी मिस का चहेता है। इसी स्कूल में एक और टीचर हैं वर्माजी, जिनको दूसरों का डब्बा खाने की बुरी आदत है। स्टेनली अपना डब्बा स्कूल में नहीं लाता है जिस वजह से वर्माजी उसे ना सिर्फ बुरा-भला कहते हैं बल्कि स्कूल से भी निकाल देते हैं।

    द लंच बॉक्स :

    द लंच बॉक्स :

    निम्रत कौर और इरफान खान की इस फिल्म में मुंबई के डब्बावालों को भी शामिल किया गया है। यह फिल्म एक स्वीट सी लव स्टोरी के बारे में बताती है जो डब्बावालों के एक्सचेंज की वजह से आगे बढ़ती है। फिल्म में इला (निम्रत कौर) अपने पति को लंचबॉक्स में प्यार भरे नोट्स डालकर डब्बावालों के माध्यम से भेजती है। लेकिन डब्बावालों के मिक्स-अप के कारण वह लंच बॉक्स गलती से साजन फर्नांडिज (इरफान खान) के पास पहुंच जाता है। बस फिर क्या था, लंच बॉक्स के माध्यम से दोनों की लव स्टोरी चल पड़ती है।

    हीरो नंबर 1 :

    हीरो नंबर 1 :

    करिश्मा कपूर और गोविंदा की हिट जोड़ी वाली इस फिल्म में गोविंदा, करिश्मा कपूर के घर में बावर्ची बनकर जाते हैं। करिश्मा के मामा-मामियों को सीधे रास्ते पर लाकर गोविंदा अपनी हिरोइन यानी करिश्मा से शादी कर उन्हें अपने घर ले जाते हैं। इस फिल्म में किचन में काम करते वक्त करिश्मा और गोविंदा की क्यूट सी खट्टी-मीठी प्रेम कहानी को दिखाया गया है।

    English summary
    Movies are often made on the theme of food. Be it Rishi Kapoor's Sharmaji Namkeen or Irrfan Khan's The Lunchbox. Recently the teaser of Manoj Bajpayee and Konkona Sen Sharma starrer web series Soup has been released which is a suspense thriller but also seems to be related to food.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X