For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    प्रीति जिंटा से लेकर असीन तक, कॅरियर की ऊंचाई पर पहुंचकर इन स्टार्स ने अचानक छोड़ा बॉलीवुड

    |

    बॉलीवुड में अपने डेब्यू के साथ ही कई स्टार्स चर्चा का विषय बन जाते हैं। लेकिन चर्चाओं का बाजार तब और भी गर्म हो जाता है जब अचानक बॉलीवुड सेलिब्रिटी फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कहकर अपनी ही दुनिया में मगन हो जाते हैं। इससे फैंस का दिल तो टूटता है लेकिन वे और भी अधिक उत्सुक हो जाते हैं कि उनके पसंदीदा सेलिब्रिटी की निजी जिंदगी में क्या चल रहा होता है। बॉलीवुड की ग्लैमरस दुनिया को छोड़ना आसान तो नहीं होता लेकिन सेलेब्स ग्रेसफुली आगे बढ़ते हैं और अपने निजी रिश्तों को समय देते हैं। इसका उन्हें कोई अफसोस भी नहीं होता है।

    आइए ऐसे सेलेब्स के बारे में जानते हैं, जिन्होंने कॅरियर की ऊंचाई पर पहुंचकर बॉलीवुड को अलविदा कहा

    इमरान खान :

    इमरान खान :

    चॉकलेटी बॉय के अपने परफेक्ट अवतार में इमरान खान ने फिल्म 'जान तू... या जाने ना' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फिल्म में उनकी जोड़ी चुलबुली जेनेलिया डिसूजा के साथ बनी थी। फिल्म युवा दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय हुई और इमरान रातों रात स्टार बन गये। लेकिन इसके बाद उन्होंने अपने कॅरियर में कई उतार-चढ़ाव देखे। अपनी अंतिम फिल्म 'कट्टी-बट्टी' की असफलता के बाद इमरान ने बॉलीवुड छोड़ने का मन बना लिया। इमरान ने ना सिर्फ बॉलीवुड छोड़ा बल्कि किसी और तरीके से भी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा नहीं रहे। इमरान एक समाज सेवक के तौर पर काम करते हैं।

    प्रीति जिंटा :

    प्रीति जिंटा :

    आईपीएल के मैदानों में अपनी टीम पंजाब किंग्स इलेवन को चियर अप करती बबली गर्ल प्रीति जिंटा को कोई कैसे भूल सकता है। एक समय हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर राज करने वाली प्रीति के खाते में 'कल हो ना हो', 'वीर-जारा', 'कोई मिल गया', 'क्या कहना' जैसी हिट फिल्में आयी। अपने अमेरिकी पति जीन गुडइनफ से शादी के बाद कॅरियर के पीक पर साल 2016 में प्रीति ने बॉलीवुड छोड़ दिया था। प्रीति भारत छोड़कर अपने पति के साथ लॉस एंजिल्स में रहने लगी। साल 2021 में प्रीति जिंटा गुडइनफ सरोगेसी के माध्यम से 2 बच्चों की मां बनी।

    हरमन बावेजा :

    हरमन बावेजा :

    हरमन बावेजा ने जब बॉलीवुड में डेब्यू किया था, उस समय उनकी तुलना ऋतिक रोशन के साथ की जाती थी। दोनों के लुक में समानता होने का फायदा हरमन को मिला और वह रातों रात लोकप्रियता के शिखर पर पहुंच गये। हरमन के खाते में प्रियंका चोपड़ा के साथ फिल्म 'लव स्टोरी 2050' और 'ह्वाट्स योर राशी?' जैसी हिट फिल्में भी आयी। हालांकि साल 2014 के बाद हरमन ने फिल्मों में एक्टिंग को अलविदा कहने का निर्णय लिया। इसके बाद वह फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े रहे। उन्होंने अपने होम प्रोडक्शन कंपनी बवेजा स्टूडियोज प्राइवेट लिमिटेड पर ध्यान देना शुरू किया।

    असीन :

    असीन :

    बॉलीवुड के साथ-साथ साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में भी सक्रिय अभिनेत्री असीन अपनी वर्सेटाइल परफॉर्मेंस के लिए देश की 8 भाषाओं की फिल्म इंडस्ट्री में लोकप्रिय हुई थी। बॉलीवुड में आमिर खान स्टारर फिल्म 'गजनी' से असीन ने डेब्यू किया था। साल 2015 के बाद असीन ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का मन बना लिया। असीन ने बिजनेस टायकून राहुल शर्मा से शादी की और फिलहाल वह अपनी 5 साल बेटी के साथ अपना समय बिताती हैं।

    ट्विंकल खन्ना :

    ट्विंकल खन्ना :

    डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना किसी पहचान की मोहताज नहीं है। एक फिल्मी परिवार से आने वाली ट्विंकल लंबे समय से ही फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा है। एक्टर अक्षय कुमार से शादी के बाद ट्विंकल ने अपना एक्टिंग कॅरियर छोड़ दिया था। फिल्म 'बरसात' से डेब्यू करने वाली ट्विंकल ने साल 2001 में एक्टिंग का फील्ड छोड़कर लेखिका और इंटिरियर डिजाइनर बन गयी।

    English summary
    There are many such stars in Bollywood who had made up their mind to leave the film industry after reaching the peak of their career. This breaks the hearts of the fans but makes them even more curious as to what is going on in the personal life of their favorite celebrity. Celebs gracefully move on in their personal lives and they do not even regret it.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X