»   » #Decoded: अक्षय कुमार के 1200 करोड़ का Box Office बस एक मंत्र से!

#Decoded: अक्षय कुमार के 1200 करोड़ का Box Office बस एक मंत्र से!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

बॉलीवुड में अगर कोई चीज़ लगातार रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रही है तो ज़ाहिर सी बात है कि कुछ तो ऐसा है जो उसे बिल्कुल अलग बना रहा है। अक्षय कुमार की छवि पिछले दो सालों में बिल्कुल ही बदल गई। 

एक तो वो बॉक्स ऑफिस किंग बन गए और शाहरूख से लेकर आमिर तक की कमी पूरी करते दिखाई दिए और दूसरा उनकी पोज़िशन और फैन्स इतनी तेज़ी से ऊपर बढ़े कि इस सफलता को रोकने वाला कोई नहीं था।

akshay-kumar-films-analysis-no-a-lister-actress
 

लेकिन ये सब करते समय अक्षय कुमार की फिल्मों में एक खास पैटर्न नज़र आया जो किसी ने नोटिस नहीं किया। और ये पैटर्न है बड़ा दिलचस्प या फिर यूं कहिए कि अक्षय के लिए लकी है।

दरअसल, अक्षय की हर फिल्म का फोकस खुद अक्षय रहे। और उनकी फिल्म की कहानी। इसके अलावा फिल्म में कोई दूसरा एंगल नहीं। यहां तक कि हीरोइन भी नहीं। 
[#POSTER: 2018 में अक्षय कुमार का कब्ज़ा होने वाला है!] 

जी हां, पिछले दो सालों में अक्षय कुमार ने किसी भी ए लिस्ट हीरोइन के साथ काम ही नहीं किया। अब इसे इत्तेफाक कहिए या कुछ और पर ये एक कदम उनकी फिल्मों के लिए काफी अच्छा साबित हुआ।

क्योंकि अचानक से दर्शकों का सारा ध्यान हर दूसरी चीज़ से हटकर केवल अक्षय कुमार पर गया और सबने देखा कि वो अलग फिल्मों के ज़रिए सिनेमा में कितना बेहतर एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं। 

यकीन ना हो तो देखिए अक्षय का ये रिपोर्ट कार्ड -
 

ए लिस्टर से रोमांस बंद

ए लिस्टर से रोमांस बंद

जहां सलमान - शाहरूख अभी भी अपनी फिल्मो के लिए दीपिका - कैटरीना के साथ से आगे नहीं बढ़ पा रहे वहीं अक्षय कुमार ने रोल के हिसाब से हीरोइनों के साथ काम करना शुरू कर दिया है और इसलिए उनकी पिछली 10 फिल्मों में कोई ए लिस्टर नहीं है।

बेबी - मधुरिमा तूली

बेबी - मधुरिमा तूली

बेबी में अक्षय कुमार ने मधुरिमा तूली से थोड़ा सा रोमांस किया। इसके अलावा फिल्म में तापसी पन्नू थीं। दोनों ही हीरोइनें फ्रेश चेहरा थीं और सारा फोकस फिल्म की कहानी पर गया।

गब्बर इज़ बैक - श्रुति हासन

गब्बर इज़ बैक - श्रुति हासन

गब्बर इज़ बैक में थोड़ा सा ध्यान खीचने के लिए करीना का इस्तेमाल किया गया लेकिन फिल्म की हीरोइन थीं श्रुति हासन। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ठीक ठाक प्रदर्शन किया था, ढीली स्क्रिप्ट के बावजूद।

ब्रदर्स - जैकलीन फर्नांडीज़

ब्रदर्स - जैकलीन फर्नांडीज़

दो भाइयों की कहानी में जैकलीन का छोटा सा रोल भी इसीलिए काम कर गया कि उन्हें इस अवतार में पहले किसी ने नहीं देखा था और उन्हें अब की ए लिस्ट में लाने में अक्षय का काफी हाथ है।

सिंह इज़ ब्लिंग - एमी जैक्सन

सिंह इज़ ब्लिंग - एमी जैक्सन

हालांकि फिल्म उतना नहीं चली पर फिर भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर प्लस में रही। और इस फिल्म में भी अक्षय की कॉमेडी के साथ एमी जैक्सन का ए लिस्ट ना होना काम कर गया।

एयरलिफ्ट - निम्रत कौर

एयरलिफ्ट - निम्रत कौर

निम्रत कौर कॉमर्शियल हीरोइऩ नहीं है और उनकी यही बात एयरलिफ्ट के लिए हिट पॉइंट साबित हो गई। नतीजा सबके सामने था।

हाउसफुल 3

हाउसफुल 3

एक कॉमेडी में अक्षय ने किसी ए लिस्ट एक्ट्रेस के साथ काम नहीं किया। जबकि हाउसफुल और हाउसफुल 2 में ऐसा नहीं था। फिर भी इस फिल्म के साथ भी ये एक्सपेरिमेंट काम कर गया।

रूस्तम - इलियाना डीक्रूज़

रूस्तम - इलियाना डीक्रूज़

रूस्तम एक पत्नी की बेवफाई की सच्ची कहानी और शायद कोई ए लिस्ट एक्ट्रेस फिल्म में होती तो ये मसालेदार कहानी से ज़्यादा कुछ ना बन पाती। इलियाना और अक्षय की पेयरिंग के कारण लोगों का ध्यान कहानी से नहीं हटा।

जॉली एलएलबी 2 - हुमा कुरैशी

जॉली एलएलबी 2 - हुमा कुरैशी

जॉली के साथ भी अक्षय ने यही किया। उनकी और हुमा की पेयरिंग बिल्कुल हटके थी और एक बार फिर लोगों ने केमिस्ट्री से ज़्यादा कहानी पर ध्यान दिया।

टॉयलेट एक प्रेम कथा - भूमि पेडनेकर

टॉयलेट एक प्रेम कथा - भूमि पेडनेकर

अपनी अगली फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा में भी अक्षय अपना ये मंत्र जपते रहेंगे और फिल्म में वो भूमि पेडनेकर के साथ दिखाई देंगे।

पैडमैन - राधिका आप्टे

पैडमैन - राधिका आप्टे

पैडमैन में अक्षय राधिका आप्टे के साथ दिखाई देंगे। और यहां भी अक्षय का मंत्र काम कर जाएगा।

English summary
Akshay Kumar has stopped working with A lister actresses?
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi