For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    एक्टर्स की मौत के बाद फिल्मों में उनको बॉलीवुड के इन सेलेब्स ने किया Replace

    |

    हमने अक्सर सुना है कि बॉलीवुड की किसी फिल्म में किसी एक्टर को दूसरे एक्टर ने रिप्लेस कर दिया है। लेकिन कई बार रिप्लेस होने की ये खबरें किसी एक एक्टर की मौत के बाद आती हैं। पिछले कुछ समय में हिंदी सिनेमा ने कई सितारों को खोया है जिनमें श्रीदेवी, सुशांत सिंह राजपूत, ऋषि कपूर से लेकर इरफान खान तक शामिल हैं। ये सभी एक्टर्स फिल्मों में सक्रिय थे और किसी ना किसी के प्रोजेक्ट का हिस्सा था। लेकिन इनकी मौत के बाद इनके रोल को बॉलीवुड के किसी दूसरे एक्टर ने निभाया है।

    आइए जानते हैं कि किन स्टार्स की मौत के बाद दूसरे एक्टर्स ने किया उनको रिप्लेस

    ऋषि कपूर की जगह अमिताभ बच्चन :

    ऋषि कपूर की जगह अमिताभ बच्चन :

    2020 में हॉलीवुड की फिल्म 'द इंटर्न' के रिमेक में दीपिका पादुकोण के साथ ऋषि कपूर के होने की बात पर मुहर लगायी जा चुकी थी। लेकिन इस बीच 30 अप्रैल 2020 को अचानक ऋषि कपूर हम सबको छोड़कर चले गये। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डायरेक्टर अमित रवीन्द्रनाथ शर्मा ने ऋषि कपूर वाले रोल के लिए अमिताभ बच्चन को साइन किया है। बाद में दीपिका पादुकोण ने अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर भी इस बात को कंफर्म किया था कि 'द इंटर्न' में दीपिका के साथ अमिताभ बच्चन नजर आने वाले हैं।

    सुशांत सिंह राजपूत की जगह आयुष्मान खुराना :

    सुशांत सिंह राजपूत की जगह आयुष्मान खुराना :

    सुशांत सिंह राजपूत 14 जून 2021 को मुंबई में अपने अपार्टमेंट में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाये गये थे। सुशांत ने बॉलीवुड की कई फिल्में साइन की हुई थी जिसमें अभिषेक कपूर की फिल्म 'चंडीगढ़ करे आशिकी' भी शामिल थी। सुशांत की अचानक मौत हो जाने की वजह से फिल्म में उनकी जगह पर आयुष्मान खुराना को लिया गया। फिल्म में वाणी कपूर ने भी काम किया।

    श्रीदेवी की जगह माधुरी दीक्षित :

    श्रीदेवी की जगह माधुरी दीक्षित :

    24 फरवरी 2018 को दुबई के एक होटल में सुपरस्टार श्रीदेवी को उनके पति बोनी कपूर ने बाथरूम के बाथटब में मृत बरामद किया। श्रीदेवी को करण जौहर ने अपनी फिल्म 'कलंक' में बहार बेगम के किरदार में साइन किया था। हालांकि श्रीदेवी की मौत के बाद इस किरदार के लिए माधुरी दीक्षित को साइन किया गया। फिल्म में आलिया भट्ट, वरुण धवन, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, आदित्य रॉय कपूर ने काम किया था। बाद में इंस्टाग्राम पर अपने एक पोस्ट में जाह्नवी कपूर ने श्रीदेवी की जगह बहार बेगम का किरदार माधुरी दीक्षित द्वारा निभाने के लिए उनको थैंक यू भी कहा था।

    दिव्या भारती की जगह श्रीदेवी :

    दिव्या भारती की जगह श्रीदेवी :

    1993 में महज 19 साल की उम्र में दिव्या भारती की मौत एक ऊंची बिल्डिंग से नीचे गिरने की वजह से हो गयी थी। हालांकि उनकी मौत को लेकर कई सालों तक हंगामा बरपा रहा। दिव्या की शादी प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला से हो चुकी थी। दिव्या ने अपने छोटे से फिल्मी कॅरियर में ही कई ऊंचाइयों को छुआ था। फिल्म 'लाडला' में दिव्या भारती को अनिल कपूर के अपोजिट शीतल जेटली के किरदार के लिए साइन किया गया था लेकिन उनकी अचानक मौत हो जाने की वजह से उस किरदार को काफी ग्रेसफुली श्रीदेवी ने निभाया।

    ऋषि कपूर की जगह परेश रावल :

    ऋषि कपूर की जगह परेश रावल :

    फिल्म 'शर्मा जी नमकीन' की आधी से ज्यादा शूटिंग ऋषि कपूर ने पूरी कर ली थी। लेकिन उनकी तबीयत बिगड़ जाने की वजह से फिल्म की शूटिंग को रोक देना पड़ा और फिर वह कभी शूटिंग फ्लोर पर वापस ही नहीं लौटे। फिल्म के मेकर्स ने उनके किरदार के लिए परेश रावल को साइन किया। लेकिन ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि देते हुए फिल्म के मेकर्स ने ऋषि कपूर की शूटिंग किये हुए सीन्स को वैसे ही रखा और परेश रावल के साथ पूरी फिल्म की शूटिंग ना करते हुए सिर्फ बाकी बचे हुए हिस्से की ही शूटिंग की गयी।

    English summary
    Many times the news of replacement in films comes after the death of an actor. From Sridevi, Sushant Singh Rajput, Rishi Kapoor to Irrfan Khan, all actors were active in films and were part of some or the other project. But after their death, their role has been played by another Bollywood actor.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X