For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बेताब के 38 साल - सनी देओल से मिला था अमृता सिंह को गहरा धोखा, चुपचाप कर ली थी लिंडा से शादी

    |

    सनी देओल और अमृता सिंह बॉलीवुड का ऐसा जोड़ा है जिन्होंने अपने करियर की शुरूआत एक साथ की थी। 38 साल पहले 5 अगस्त 1983 को सनी देओल और अमृता सिंह ने बेताब नाम की फिल्म के साथ अपना हिंदी फिल्म डेब्यू किया था। ये फिल्म प्रोड्यूस की थी धर्मेंद्र ने और इसे डायरेक्ट किया था लव स्टोरी डायरेक्टर राहुल रवैल ने।

    दरअसल, धर्मेंद्र, राहुल रवैल की फिल्म लव स्टोरी देखकर काफी प्रभावित थे। कुमार गौरव और विजेता पंडित स्टारर इस फिल्म ने युवाओं का दिल जीत लिया था। यही कारण था कि धर्मेंद्र चाहते थे कि राहुल रवैल उनके बेटे सनी देओल की डेब्यू फिल्म डायरेक्ट करें। ऐसा हुआ भी और फिल्म ने इतिहास भी रचा।

    इस फिल्म से जावेद अख्तर ने भी सलीम खान से अपनी जोड़ी तोड़ने के बाद पहली स्वतंत्र फिल्म लिखी थी। हालांकि, उन पर स्क्रिप्ट चोरी का आरोप लगा और यहां तक कहा गया कि फिल्म का पूरा आईडिया नासिर हुसैन की मशहूर फिल्म हम किसी से कम नहीं से उठा लिया गया है। वजह जो भी हो, लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धुंआधार चली थी और सनी देओल - अमृता सिंह रातों रात सुपरस्टार बन गए।

    बेताब के लिए मीनाक्षी शेषाद्री और मंदाकिनी ने भी लीड रोल के लिए ऑडीशन किया था लेकिन धर्मेंद्र ने दोनों को रिजेक्ट कर दिया। वो किसी न्यूकमर को सनी देओल के साथ लॉन्च करना चाहते थे। दिलचस्प है कि फिल्म के गाने जब हम जवां होंगे में सनी देओल के बचपन का किरदार निभाया था एक छोटे से सोनू निगम ने।

    38-years-of-sunny-deol-and-amrita-singh-s-debut-film-betaab-cheated-on-amrita-singh-to-marry-lynda

    इस फिल्म की एडिटिंग की थी डेविड धवन ने जिन्होंने तब तक बॉलीवुड में अपना संघर्ष शुरू कर दिया था। बेताब के 36 साल बाद जब सनी देओल, अपने बेटे करण देओल को लॉन्च करने का प्लान बना रहे थे तब वो चाहते थे कि करण देओल बेताब के रीमेक से ही इंडस्ट्री में कदम रखे। इतना ही नहीं, वो चाहते थे कि फिल्म में उनके बेटे के साथ डेब्यू करें अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान, ठीक वैसे ही जैसे अमृता सिंह ने सनी देओल के साथ डेब्यू किया।

    अगर वाकई सनी देओल इस प्लान पर अमल कर पाते तो ये बॉलीवुड इतिहास में दर्ज होने वाली फिल्म होती जहां दो स्टार्स ने एक साथ डेब्यू किया और सालों बाद उनके बच्चों ने उन्हीं की डेब्यू फिल्म के रीमेक से अपना डेब्यू किया। हालांकि सनी देओल का ये प्लान सफल नहीं हो पाया और इसका कारण था उनके और अमृता सिंह के बीच का कड़वा इतिहास।

    बैक टू बैक हिट फिल्में

    बैक टू बैक हिट फिल्में

    अपनी पहली ही फिल्म से वहीं रिपोर्ट्स की मानें तो अमृता सिंह और सनी देओल के बीच के संबंध भी केवल को स्टार्स के नहीं थे। दोनों काफी करीब थे। अमृता सिंह सनी देओल से शादी करना चाहती थीं। बेताब की रिलीज़ के बाद दोनों की जोड़ी सुपरहिट हो चुकी थी। इस फिल्म के बाद दोनों ने फौरन एक साथ सनी नाम की फिल्म में काम किया।

    पहली ही फिल्म से मिला था धोखा

    पहली ही फिल्म से मिला था धोखा

    सनी देओल और अमृता सिंह, बेताब की शूटिंग के दौरान ही एक दूसरे के करीब आ चुके थे लेकिन सनी देओल ने अमृता सिंह को जो बात बतानी ज़रूरी नहीं समझी थी वो थी उनका रिलेशनशिप। सनी देओल, 16 साल की उम्र से लिंडा नाम की एक लड़की के साथ बंधन में बंधे हुए थे। उनका रोका हो चुका था और लिंडा, सनी देओल के परिवार के साथ ही रहती थी।

    डेब्यू की होने लगी तैयारी

    डेब्यू की होने लगी तैयारी

    इंडस्ट्री में आने से पहले भले ही सनी देओल एक रिश्ते में बंध चुके रहे हों लेकिन इस रिश्ते को पूरी तरह छिपा कर रखा गया था। क्योंकि सनी देओल के डेब्यू और रोमांटिक छवि पर इसका असर पड़ सकता था। यही कारण था कि धर्मेंद्र जब सनी देओल के डेब्यू की तैयारी कर रहे थे तब लिंडा के पिता ने उन्हें अपने पास बुला लिया। लिंडा, देओल परिवार को छोड़कर नहीं जाना चाहती थीं। लेकिन फिर भी वो लंदन चली गईं।

    पड़ने लगा शादी का दबाव

    पड़ने लगा शादी का दबाव

    रिपोर्ट्स की मानें तो लिंडा के पिता, सनी देओल के डेब्यू से परेशान होने लगे और उन्हें अपनी बेटी की चिंता होने लगी जिसके बाद वो देओल परिवार पर शादी का दबाव बनाने लगे। जब लिंडा के पिता नहीं माने तब सनी देओल अपने दादाजी के साथ लंदन पहुंचे और उन्होंने गुपचुप तरीके से आर्य समाज के रीति रिवाज़ों के हिसाब से शादी की और भारत लौट आए। एक बार फिर सनी देओल अपने काम में जुट गए।

    उड़ने लगीं थीं शादी की खबरें

    उड़ने लगीं थीं शादी की खबरें

    जब सनी देओल वापस लौटकर आए और बेताब की रिलीज़ की तैयारी करने लगे इसके बाद उनकी गुपचुप शादी की खबरें तेज़ी से फैलने लगीं। लंदन के एक अखबार में उनकी तस्वीरें भी सामने आईं। ये देखकर अमृता सिंह को यकीन नहीं हुआ। कुछ रिपोर्ट्स तो यहां तक कहती हैं कि सनी देओल और लिंडा के बीच की शादी एक बिज़नेस अग्रीमेंट थी जिसे दोनों परिवारों ने बाद में रिश्ते में बदल दिया था। लिंडा के पिता, सनी देओल की कंपनी सनी सुपर साउंड्स के लिए काम करते थे।

    1984 में शादी का एलान

    1984 में शादी का एलान

    ये सनी देओल की शादी की पहली तस्वीर है जो लंदन के एक मैगज़ीन में छपी थी और वहीं से वायरल हुई। इसी के बाद पता चला था कि सनी देओल ने लिंडा नाम की लड़की से शादी कर ली है। हालांकि लिंडा को अब सब पूजा देओल के नाम से ही जानते हैं। धर्मेंद्र ने 1984 में सनी देओल की शादी की घोषणा कर दी थी और ये सुनते ही अमृता सिंह ने तुरंत सनी देओल से अपना रिश्ता खत्म कर लिया।

    ज़्यादा नहीं चल पाया रिश्ता

    ज़्यादा नहीं चल पाया रिश्ता

    शादी के बाद लिंडा का नाम बदलकर पूजा देओल हुआ। लेकिन वो सनी देओल के साथ ज़्यादा समय नहीं रहीं और वापस लंदन चली गईं। इसके बाद लिंडा उर्फ पूजा देओल कभी मीडिया के सामने नहीं आई। कुछ सालों पहले सोशल मीडिया पर सनी देओल की उनकी पत्नी पूजा और दोनों बेटों राजवीर और करण देओल के साथ एक तस्वीर वायरल हुई थी।

    डिंपल कपाड़िया से नज़दीकी

    डिंपल कपाड़िया से नज़दीकी

    अमृता सिंह और पूजा के बाद, एक और नाम सनी देओल की ज़िंदगी से हमेशा जुड़ा और वो नाम था डिंपल कपाड़िया का। अगर कुछ बेहद पुराने इंटरव्यू देखें तो अमृता सिंह ने खुद इस बात की पुष्टि की थी। हालांकि सनी देओल ने अपने पिता की तरह, अपनी पहली पत्नी पूजा को तलाक ना देने का फैसला किया था। अमृता सिंह ने अपने पहले को स्टार और डिंपल कपाड़िया के बारे में अखबारों और मैगज़ीन में काफी बयान दिए जो वायरल हुए थे।

    कंट्रोवर्सी ने नहीं छोड़ा साथ

    कंट्रोवर्सी ने नहीं छोड़ा साथ

    कुछ सालों पहले ही सनी देओल और डिंपल कपाड़िया की एक और तस्वीर अचानक से इंटरनेट पर वायरल हुई। ये तस्वीर दोनों के किसी प्राईवेट हॉलीडे की थी। वहीं सनी देओल की शादी को लेकर भी मीडिया में केवल किस्से और कहानियां हैं। डेब्यू फिल्म से लेकर आज तक सनी देओल हमेशा ही मीडिया से दूर रहे हैं लेकिन कंट्रोवर्सी ने उनका साथ कभी नहीं छोड़ा।

    करियर के 38 साल

    करियर के 38 साल

    बेताब के साथ सनी देओल और अमृता सिंह के करियर के भी 38 साल पूरे हो चुके हैं। जहां सनी देओल इस समय अपनी अगली फिल्म अपने 2 की तैयारी कर रहे हैं वहीं अमृता सिंह फिल्मों से दूर हैं। अमृता आखिरी बार फिल्म 2 स्टेट्स में दिखाई दी थीं। सनी देओल अपने 2 के अलावा गदर 2 की भी तैयारी कर रहे हैं।

    English summary
    Sunny Deol and Amrita Singh's Betaab completes 38 years of release. Sunny Deol cheated on Amrita Singh and got married to Lynda in a hush hush ceremony in London.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X