होमbredcrumbसेलेबbredcrumbपरिणीति चाेपड़ा
    परिणीति चाेपड़ा

    परिणीति चाेपड़ा

    Actress
    Born : 22 Oct 1988
    Birth Place : अंबाला, हरियाणा
    परिणीति चोपड़ा भारतीय अभिनेत्री हैं जो कि हिन्‍दी फिल्‍मों में दिखाई देती है। लोग उन्‍हें प्‍यार से परी भी कहते है। वे अपना करियर इंवेस्‍टमेंट बैंकिग में बनाना चाहती थीं लेकिन मैंनचेस्‍टर बिजनेस स्‍कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इ‍कनॉमिक्‍स में ऑनर्स... ReadMore
    Famous For

    परिणीति चोपड़ा भारतीय अभिनेत्री हैं जो कि हिन्‍दी फिल्‍मों में दिखाई देती है। लोग उन्‍हें प्‍यार से परी भी कहते है। वे अपना करियर इंवेस्‍टमेंट बैंकिग में बनाना चाहती थीं लेकिन मैंनचेस्‍टर बिजनेस स्‍कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इ‍कनॉमिक्‍स में ऑनर्स की डिग्री लेने के बाद जब वे भारत लौंटी तो उन्‍होंने पब्लिक रिलेशन कंसल्‍टेंट के तौर पर यशराज फिल्‍मस के साथ काम शुरू कियाा उन्‍हें उनकी पहली ही फिल्‍म के लिए सर्वश्रेष्‍ठ नवोदित अभिनेत्री का फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार भी मिला।

    पृष्‍ठभूमि-
    परिणीति चोपड़ा का जन्‍म अंबाला, हरियाणा में एक पंजाबी परिवार में हुआ थाा उनके पिता का नाम पवन चोपड़ा हैा उनकी मां का नाम रीना चोपड़ा हैा उनके दो भाई भी हैं जिनका...

    Read More
    • 1
      1- परिणीती चोपड़ा एक एमएनसी में इनवेस्टमेंट बैंकर थीं परन्तु मंदी के चलते उनकी जॉब चली गई। इसके बाद उन्हें बॉलीवुड का ऑफर मिला जिससे उनके अभिनेत्री बनने की राह खुली।
    • 2
      2-परिणीती चोपड़ा बॉलीवुड की सर्वाधिक पढ़ाकू गर्ल हैं। वह अपने स्कूल में सीनियर सैकंडरी एग्जाम में फर्स्ट आई थीं जिसके लिए उन्हें राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किया गया।
    • 3
      3- परिणीती चोपड़ा ने संगीत में बीए किया है तथा एक प्रशिक्षित सिंगर भी हैं।
    • 4
      4-परिणीती चोपड़ा ने बिजनेस, फाइनेंस तथा इकॉनोमिक्स में ट्रिपल ऑनर्स किया है।
    • 5
      5-बॉलीवुड एक्ट्रेस बनने से पहले परिणीती फुटबाल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड से जुड़ी हुई थीं।
    • 6
      6--परिणीती चोपड़ा को उनकी डेब्यू फिल्म लेड़ीज वर्सेज रिक्की बहल के लिए 10 बेस्ट डेब्यू अवॉर्डस मिले थे।
    • 7
      7-- परिणीती चोपड़ा सैफ अली खान को बेद लाइक करती हैं और उनसे शादी करने के लिए तैयार हैं। यह बात वह एक चैट शो में सैफ अली खान की पत्नी करीना कपूर को सार्वजनिक रूप से भी कह चुकी हैं।
    परिणीति चाेपड़ा कमेंट
     
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X