For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉक्स ऑफिस पर संजू की तबाही OPENING , ढीले पड़े सलमान खान, 300 करोड़ की दौड़ जारी

    |

    बॉलीवुड के बड़े-बड़े स्टार्स के लिए 2018 का जून महीना जबरदस्त रोमांच से भरा रहा। बॉक्स ऑफिस की आपाधापी से लेकर सुपरस्टार्स के उतार-चढ़ाव की कहानी इस महीना काफी इंटरेस्टिंग रही। इस महीने बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्में रिलीज हुईं और इन फिल्मों से बड़ी उम्मीदें लिए ऑडिएंस ने सभी फिल्मों को खूब नापा तौला और हिट या फ्लॉप की कैटेगरी में डाला। फिल्मों के ट्रेलर.. प्रमोशन से तो लगा एक सुपरहिट धमाकेदार फिल्म मिलेगी लेकिन रिलीज के बाद मामला फुस्स ही निकला।

    [Sanju रिलीज के पहले दिन ही संजू 2 को लेकर बड़ा खुलासा, तो क्या अब बनेगी सीक्वल?]

    जहां एक तरफ सलमान खान की रेस 3 रिलीज हुई वहीं करीना की वीरे दी वेडिंग भी इसी महीने रिलीज हुई। वहीं इसी महीने हॉलीवुड की एक बड़ी फिल्म ने बॉलीवुड फिल्मों को कड़ी टक्कर दी। इन फिल्मों ने कई रिकॉर्ड भी तोड़े तो कई कायम भी किए। पूरा महीना कोई फिल्म ऑडिएंस को कुछ खास इंप्रेस नहीं कर सकी... लेकिन महीना खत्म होते-होते एंट्री हुई रणबीर कपूर की.. धमाकेदार फिल्म संजू के साथ। इस फिल्म ने रिलीज के साथ ही ये साबित कर दिया कि अच्छे कंटेंट वाली फिल्म 1 दिन में कितनी फिल्मों को टक्कर दे सकती है।

    रेस 3 ने कमाई लगभग 170 करोड़ के ऊपर तो कर ली लेकिन रिलीज के तीसरे हफ्ते में औंधे मुंह गिर पड़ी। रेस 3 से 300 करोड़ की उम्मीद थी लेकिन ये फिल्म मुश्किल से ही 200 करोड़ तक पहुंच पाई। वहीं वीरे दी वेडिंग का हाल रेस 3 से भी खराब रहा। आगे जानें इस महीने बॉक्स ऑफिस पर आई फिल्मों का हाल क्या रहा और किस तरह बाकी फिल्मों को पटखनी देगी संजू, वहीं एक बार फिर संजू से 300 के पार कमाई करने की उम्मीद जताई जा रही है-

    जबरदस्त वैराइटी

    जबरदस्त वैराइटी

    बात करें इस महीने रिलीज हुई फिल्मों की तो जबरदस्त वैराइटी मिली है। जहां एक महिलाओं और उनकी दोस्ती पर शानदार फिल्म बनीं वहीं धमाकेदार एक्शन फिल्म भी रिलीज हुई। वहीं इसी महीने इमोशनल रोलरकोस्टर संजू भी इसी महीने रिलीज हुई।

    वीरे दी वेडिंग

    वीरे दी वेडिंग

    इस महीने आई फिल्म वीरे दी वेडिंग ने ऑडिएंस को एकदम फ्रेश फिल्म दी। इससे पहले बॉलीवुड में महिलाओं की दोस्ती पर ऐसी फिल्म देखने को नहीं मिली थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 80.23 करोड़ की कमाई की थी। जबकि इस फिल्म में कोई भी बैंकेबल मेल एक्टर नहीं था।

    रेस 3

    रेस 3

    वहीं सलमान खान की फिल्म रेस 3 इसी महीने ईद पर रिलीज हुई। इस धमाकेदार एक्शन फिल्म ने तीन दिन में ही 100 करोड़ कमा डाले थे। हालांकि ये फिल्म बाद में काफी धीमी पड़ गई थी। रेस 3 को ऑडिएंस के जबरदस्त निगेटिव रिएक्शन मिल थे, जिसका सीधा असलर बॉक्स ऑफिस पर पड़ा और 170 करोड़ की कमाई के बाद औंधे मुंह गिर पड़ी। दूसरी तरफ ये सलमान खान की फिल्म है इसलिए इस फिल्म ने अच्छी खासी कमाई भी की। ये सलमान की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी।

    हॉलीवुड फिल्म

    हॉलीवुड फिल्म

    वहीं इसी महीने बॉलीवुड की फिल्मों को जबरदस्त टक्कर दी हॉलीवुड फिल्म जोरासिक वर्ड फॉलेन किंगडम ने। ये फिल्म भारतीय बॉक्स ऑफिस पर अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है।

    सबसे बकवास फिल्म

    सबसे बकवास फिल्म

    वहीं इसी महीने अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर की फिल्म भावेश जोशी रिलीज हुई। इस फिल्म में न तो हर्षवर्धन इंप्रेस कर पाए न ही उनकी परफॉर्मेंस। फिल्म फ्लॉप रही।

    संजू

    संजू

    इन सबके बाद जून के अंत में आई फिल्म संजू। इस फिल्म ने आते ही सबसे पहले रेस 3 को साइड किया और पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़े। वहीं फिल्म की ताबड़तोड़ एडवांस बुकिंग को देखकर ये कंफर्म है कि ये फिल्म 2018 की सबसे बड़ी फिल्म साबित होने वाली है।

    इन्होंने किया कमाल

    इन्होंने किया कमाल

    इस साल जहां एक तरफ वीरे दी वेडिंग में सोनम कपूर की गालियां सुर्खियों में रहीं वहीं दूसरी तरफ स्वरा भास्कर के मास्टबेशन सीन ने बवाल काट दिया। इस तरह की फिल्म पहले बॉलीवुड में नहीं बनी और ये कह सकते हैं कि वीरे दी वेडिंग ट्रेंड सेटर रही।

    रणबीर कपूर और विक्की कौशल

    रणबीर कपूर और विक्की कौशल

    वहीं इस महीने के अंत में आई फिल्म संजू में रणबीर कपूर और विक्की कौशल की कैमिस्ट्री ने बवाल काट दिया। इस फिल्म में दोस्ती की ऐसी कहानी दिखाई गई लोगों को विक्की कौशल के कैरेक्टर से प्यार हो गया।

    हर फिल्म का ट्रेंड

    हर फिल्म का ट्रेंड

    दूसरी तरफ इस महीने के ट्रेंड की बात करें तो रेस 3 में डेजी शाह का डायलॉग 'आवर बिजनेस इज अवर बिजनेस नन ऑफ योर बिजनेस' जबरदस्त सुर्खियों में रहा। कई मीम और जोक्स भी बने। वहीं रेस 3 भी निगेटिव प्रतिक्रियाओं के चलते जबरदस्त ट्रेंड में रही।

    जुलाई धमाका

    जुलाई धमाका

    जून तो बवाल काट कर गया लेकिन जुलाई में भी बड़ा धमाका होने वाला है। इस महीने मराठी सुपरहिट फिल्म सैराट की हिंदी रीमेक धड़क रिलीज हो रही है। ये जाह्नवी कपूर की डेब्यू फिल्म है और इससे फैंस को काफी उम्मीदे हैं। धड़क 20 जुलाई को रिलीज होगी।

    English summary
    Sanju Race 3 and Veere Di Wedding June Box office roundup.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X