For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ब्रह्मास्त्र WEEK 1 वर्ल्डवाइड बॉक्स-ऑफिस: एक हफ्ते में 300 करोड़ पार पहुंची रणबीर- आलिया की फिल्म

    |

    अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी फिल्म ब्रह्मास्त्र ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया है। आलिया भट्ट और रणबीर कपूर अभिनीत ये फिल्म 2014 में इसकी घोषणा के बाद से ही सुर्खियों में है। फैंस को बेसब्री से इस फिल्म का इंतजार था। फिल्म की मार्केटिंग और प्रचार रणनीति ने कोई कसर नहीं छोड़ी और उसका नजीता बॉक्स ऑफिस पर भी देखने को मिला।

    ब्रह्मास्त्र ने जहां भारत में हिंदी में 189 करोड़ की बड़ी कमाई की है। वहीं, वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने पहले हफ्ते में ही 300 करोड़ (gross) का कलेक्शन कर लिया है। फिलहाल फिल्म की कमाई थोड़ी धीमी हुई है लेकिन देखना दिलचस्प है कि कुल कलेक्शन कहां तक पहुंचता है।

    विक्रम वेधा के वर्ल्डवाइड रिलीज की धमाकेदार तैयारी, 100 से अधिक देशों में रिलीज होगी ऋतिक - सैफ की फिल्मविक्रम वेधा के वर्ल्डवाइड रिलीज की धमाकेदार तैयारी, 100 से अधिक देशों में रिलीज होगी ऋतिक - सैफ की फिल्म

    कोई शक नहीं कि ब्रह्मास्त्र हिंदी फिल्म उद्योग के लिए बहुत राहत लेकर आया है। लगातार फ्लॉप होती फिल्मों के बीच ब्रह्मास्त्र की कमाई इंडस्ट्री को उम्मीद दिखाती है।

    बता दें, स्टार स्टूडियोज और धर्मा प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित, ब्रह्मास्त्र 2डी, 3डी और आईमैक्स 3डी में हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज की गई है। फिल्म में अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, मौनी रॉय, नागार्जुन जैसे कलाकार शामिल हैं।

    बजट और कमाई

    बजट और कमाई

    हालांकि, ब्रह्मास्त्र को हिट फिल्म का तमगा पाने के लिए अभी लंबा रास्ता तय करना होगा। लगभग 410 करोड़ के बजट पर बनी इस फिल्म को हिट होने के लिए दूसरे हफ्ते भी डटकर कमाई करनी होगी। खास बात है कि वीकेंड के बाद, साउथ से अब फिल्म की कमाई में काफी कमी देखने को मिल रही है।

    अयान मुखर्जी ने दर्शकों को कहा धन्यवाद

    अयान मुखर्जी ने दर्शकों को कहा धन्यवाद

    ब्रह्मास्त्र की सफलता पर अयान ने कहा, निर्देशक अयान मुखर्जी ब्रह्मास्त्र की सफलता पर कहा, "मैं भारत और ओवरसीज के सभी दर्शकों का बेहद ऋणी हूं, जिन्होंने ब्रह्मास्त्र को अपना प्यार और समर्थन दिया है। उनकी सकारात्मक ऊर्जा और मुझ पर और मेरी टीम में उनके विश्वास ने हमारी ब्रह्मास्त्र यात्रा को वास्तव में रोमांचक, भावनात्मक और जादुई बना दिया है। ओपनिंग वीकेंड की प्रतिक्रिया ने मुझे दिए गए सभी आशीर्वादों के लिए बहुत आभारी बना दिया है, और मुझे उम्मीद है कि दर्शक आने वाले हफ्तों तक फिल्म को पसंद करते रहेंगे!"

    वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस

    वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस

    ब्रह्मास्त्र (हिंदी) पहले वीकेंड में वर्ल्डवाइड सबसे ज्यादा कमाने वाली आठवीं फिल्म बन चुकी है। वहीं, लॉकडाउन के बाद रिलीज हुई फिल्मों में यह दूसरी है। इससे ऊपर सिर्फ केजीएफ 2 (हिंदी) रही थी।

    200 करोड़ क्लब

    200 करोड़ क्लब

    'द कश्मीर फाइल्स' के बाद साल 2022 में 200 करोड़ क्लब में एंट्री लेने वाली यह दूसरी फिल्म साबित हो सकती है। फिल्म 300 करोड़ तक पहुंचेगी या नहीं, ये ब्रह्मास्त्र के दूसरे वीकेंड पर निर्भर करता है। हालांकिफिल्म के पास कमाने के लिए फिलहाल लंबा समय है। 30 सितंबर को विक्रम वेधा की रिलीज से पहले तक ब्रह्मास्त्र सिनेमाघरों पर राज कर सकती है।

    English summary
    Brahmāstra Part One: Shiva continues to bring unprecedented joy to the film industry with a ROARING WEEK 1 of Rs 300 CR GBOC Worldwide Box-Office!
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X